Sitapur news: आजम खां की शतरंजी चाल में कैसे फंसे अखिलेश, मुरादाबाद और रामपुर सीट पर लगा झटका
Advertisement

Sitapur news: आजम खां की शतरंजी चाल में कैसे फंसे अखिलेश, मुरादाबाद और रामपुर सीट पर लगा झटका

Sitapur news: अखिलेश यादव के चुनाव न लड़ने से सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आज़म खान की नाराजगी की खबर आ रही है. सपा प्रमुख ने लखनऊ में बुधवार को बैठक के बाद चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था. 

Azam Khan

Sitapur news: अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है. अखिलेश यादव के चुनाव न लड़ने से सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आज़म खान की नाराजगी की खबर आ रही है. सपा प्रमुख ने लखनऊ में बुधवार को बैठक के बाद ये ऐलान किया. मेरठ, मुरादाबाद और रामपुर लोकसभा सीट को लेकर पार्टी में मचे घमासान के बीच अखिलेश ने ये बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों की माने तो बीते दिनों अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में आजम खान से मुलाकात की थी.  

जेल में नाराज आजम
उधर सपा नेता आज़म खान रामपुर में सपा मुखिया अखिलेश यादव के चुनाव न लड़ने को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं. सूत्रों की माने तो बीते दिनों अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में आजम खान से मुलाकात की थी इसके बाद आजम खान ने अखिलेश से रामपुर लोकसभा का चुनाव लड़ने की पेशकश की थी लेकिन सपा ने आजम खान की पेशकश को ठुकरा दिया और रामपुर से दूसरा कैंडिडेट उतार दिया. 

क्या खत्म हो रहा है आजम खान का सियासी कद? 
सपा नेता आज़म खान इसी बात को लेकर नाराज हैं. कुल मिलाकर सपा में घमासान जारी है, और जेल के अंदर से ही आजम खान की सियासत जारी है. फिलहाल सपा में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. वही मान जाए तो अब आजम खान का भी कद समाजवादी में घटना दिखाई दे रहा है.

रामपुर में नया चेहरा
समाजवादी पार्टी के रामपुर के जिला अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी की जिला ईकाई चाहती थी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ें.  लेकिन ऐसा नहीं हुआ अखिलेश यादव ने आजम खान के प्रस्ताव को ठुकाराते हुए रामपुर से खुद न खडे़ होकर मुहीबुल्लाह नदवी को मैदान में उतार दिया है.  मुहीबुल्लाह नदवी जमा मस्जिद के शाही इमाम है.  

यह भी पढ़े-  Moradabad News: मुरादाबाद चुनाव में खेला!, रुचि वीरा होंगी सपा प्रत्याशी, डीएम ने एसटी हसन का दावा नकारा

Trending news