यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, सपा अध्यक्ष ने की सवालों की बौछार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2098924

यूपी विधानसभा में अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, सपा अध्यक्ष ने की सवालों की बौछार

Akhilesh Yadav Speech in Vidhansabha: नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस डबल इंजन की सरकार में विकास नहीं दिखता. बीजेपी ने किसानों के साथ धोखा किया है. किसानों के हित में सिर्फ सपा सरकार ने काम किया है.

Akhilesh Yadav Speech in Vidhansabha

Akhilesh Yadav Speech in Vidhansabha: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को विधानसभा में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. सदन की कार्यवाही में राज्यपाल के अभिभाषण पर अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश कार्यवाहक डीजीपी बनाने में सबसे आगे है. अपने लोगों पर मुकदमा हटाने में उत्तर प्रदेश आगे है. गरीबों का हक छीनने में, लगी लगाई नौकरी छीनने में भू-माफिया को सत्ता का संरक्षण देने में यूपी नंबर वन है. पीडीए को प्रताड़ित करने में भी सरकार नंबर वन है.

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस डबल इंजन की सरकार में विकास नहीं दिखता. बीजेपी ने किसानों के साथ धोखा किया है. किसानों के हित में सिर्फ सपा सरकार ने काम किया है. आवारा पशुओं के कारण फसल नहीं बच रही हैं. सरकार बताए कि उत्तर प्रदेश में कहीं भी एक मंडी बनाई हो. फसल बीमा के नाम पर लूट जारी है. अब बताइए किसान खेती करे या आंदोलन.

अखिलेश ने कहा कि सरकार बताए कि क्या फार्मूला है, जिससे किसानों की आय दोगुनी होगी. आय दोगुनी करने के नाम पर आय छीन ली गई है. किसानों की उम्र आधी हो गई है. क्या किसान सम्मान निधि से सिर्फ आय दोगुनी होगी. सरकार केवल नौकरी देने की बात करती है लेकिन कोई व्यवस्था नहीं है.सबसे बड़ा धोखा नौजवानों के साथ हुआ है. अखिलेश ने सवाल किया कि डबल इंजन की सरकार क्या कर रही है. नेता जी ने फैसला लिया था कि फौज के लिए सरकार काम करेगी. पहला अग्निवीर शहीद हुए, तो उसको वो सम्मान नहीं दिया गया जो देना चाहिए. 

उत्तर प्रदेश का अगर कोई शहीद होता है, तो कोई नहीं जाता. इज ऑफ लिविंग की बात हुई है. इसको कैसे डिफाइन करेंगे.  सरकार बोल रही है कि 3 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ गई है. सरकार बताए कहां, कैसे..? सरकार जवाब से छिपने का काम करती है. सरकार सबको बराबर नहीं लाना चाहती है. 

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा, सरकार बोल रही है कि उत्तर प्रदेश ड्रीम डेस्टिनेशन है. यह सिर्फ सपने में ही है. चुनाव के समय ग्राउंड ब्रेकिंग की बात हो रही है. सरकार रोजगार की बात कर रही है, नौकरी की बात नहीं कर रही है. सरकार बताए की सच में कितना निवेश आया है और कितनों को रोजगार मिलेगा. निवेश करने वाले दूसरे प्रदेश में ज्यादा निवेश कर रहे हैं. दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी उत्तर प्रदेश में क्यों नही आ रही है. जो उत्तर प्रदेश में निवेशक आये उन्होंने दूसरे प्रदेश में निवेश करने को अधिक प्राथमिकता दे रहे हैं. 

क्या कारण है कि भारत सरकार उत्तर प्रदेश में क्यों एक्सप्रेस वे नहीं बना रही.  भारत सरकार अलग-अलग जगह एक्सप्रेस वे बना रही, उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं. गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे अभी तक क्यों नहीं बन रहा और जो काम हो भी रहा है , वह मानक पर नहीं हो रहा. सभी जानते हैं कि सबसे अच्छा एक्सप्रेस वे कौन सा बना है. 

जो एयरपोर्ट बने हैं तो क्या लोगों को मुआवजा मिलना चाहिए कि नहीं. पूरे प्रदेश में कई जगह जहां सरकार जमीन ले रही है, वहां मार्केट वैल्यू से पैसा नहीं दे रही. सरकार सर्किल रेट से पैसा नहीं दे रही है. सपा सरकार में जमीन का चार गुना रेट दिया जाता था. 

Yogi Adityanath Speech: अयोध्या-काशी और मथुरा, सीएम योगी ने विधानसभा में बता दिया बीजेपी का अगला इरादा

 

Trending news