गाजियाबाद में एक मंच पर राहुल और अखिलेश, पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दिखाएंगे ताकत
Advertisement

गाजियाबाद में एक मंच पर राहुल और अखिलेश, पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दिखाएंगे ताकत

UP Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी सात साल बाद फिर एक मंच पर आज दिखाई दिए. राहुल गांधी और अखिलेश यादव संयुक्त रूप से गाज़ियाबाद के कौशांबी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव आज गाजियाबाद में एक बार फिर एक साथ एक मंच पर नजर आए. दोनों नेताओं ने इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में सुंयक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल और अखिलेश ने यहां इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया. दोनों 7 साल बाद मुरादाबाद में एक साथ नजर आए थे. दोनों नेता लोकसभा प्रत्याशी डोली शर्मा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. पश्चिम यूपी की इन सभी सीटों के लिए बुधवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पक्ष-विपक्ष के स्टार प्रचारक पूरी ताकत झोंकेंगे. 

देश की जनता बदलाव चाहती है- अखिलेश 
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगी. बीजेपी सिर्फ झूठ बोलने का काम करती है. बीजेपी की तरफ से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है. बीजेपी ने सारे वादे ही झूठे किए हैं. अखिलेश ने कहा कि देश की जनता बदलाव चाहती है.आने वाले समय में नई सरकार देश में दिखाई देगी. वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं. वर्तमान सरकार मुद्दों को लेकर कोई बात नहीं करती है. 

प्रियंका गांधी करेंगी रोड शो
एक तरफ गाजियाबाद में सपा मुखिया अखिलेश यादव कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ गाजियाबाद में सुबह 9 बजे संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करेंगे तो वहीं, प्रियंका गांधी सहारनपुर में पार्टी प्रत्याशी इमरान मसूद के समर्थन में रोड शो करेंगी. उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह भी संगठनात्मक बैठक कर कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का मंत्र देंगे.

बता दें कि यूपी चुनाव 2017 के दौरान अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने चुनावी मैदान में काफी सुर्खियां बटोरी थीं.  हालांकि, चुनावी मैदान में यह गठजोड़ सफल नहीं हुआ. साल  2019 में सपा और बसपा ने गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ा था.  2024 में कांग्रेस और सपा एक साथ आए. विपक्षी गुट के लिए पहली परीक्षा आठ सीटों कैराना, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, बिजनौर और नगीना में होगी जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में वोटिंग होगी. 

इन आठ सीटों पर 19 को मतदान 
पहले चरण में उत्तर प्रदेश की जिन 8 सीटों पर मतदान होना है, उसमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल है. 

UP Lok Sabha Election 2024: बसपा ने जारी की 11 प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, जौनपुर से श्रीकला को बनाया उम्मीदवार

SP Mainpuri Seat Candidate: डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से किया नामांकन, बीजेपी उम्मीदवार जयवीर सिंह को देंगी टक्कर

Trending news