वाराणसी समेत देश के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, हाईअलर्ट पर सभी हवाई अड्डे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228159

वाराणसी समेत देश के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, हाईअलर्ट पर सभी हवाई अड्डे

Alert at Varanasi Airport : वाराणसी एयरपोर्ट के निर्देशक पुनीत गुप्ता को सोमवार को भेजे गए E-mail में लिखा है कि हमने सभी 30 एयरपोर्ट पर बम लगा दिया है और रिमोट का बटन दबाते ही उनमें धमाका हो जाएगा. 

Varanasi Airport High Alert

विशाल सिंह/लखनऊ: लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Lal Bahadur Shastri International Airport)  निदेशक के मेल पर वाराणसी समेत देश के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी वाराणसी एयरपोर्ट के आधिकारिक मेल पर दी गई है.  इस धमकी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट है. सीआइएसएफ़ और पुलिस के साथ सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने आपात बैठक की. धमकी भरा मेल मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट
धमकी के बाद पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.  मेल भेजने वाले को ढूंढने में जुट गई हैं.  धमकी प्रथम दृष्टया किसी सिरफिरे की करतूत मानी जा रही है. फिर भी एयरपोर्ट प्रशासन इसकी गंभीरता को समझते हुए प्रशासनिक अफसरों ने बैठक की.  इस बैठक के बाद एयरपोर्ट परिसर और एयरपोर्ट के पास स्थित गांव में पुलिस और सीआईएसएफ बलों ने जाकर रूट मार्च किया. वहीं ग्रामीणों से अपील की कि संदिग्ध दिखने वालों की तुरंत पुलिस को सूचना दें. 

मेल से मिली धमकी
वाराणसी एयरपोर्ट के निर्देशक पुनीत गुप्ता को सोमवार को भेजे गए ईमेल में लिखा है कि हमने सभी 30 एयरपोर्ट पर बम लगा दिया है और रिमोट का बटन दबाते ही उनमें धमाका हो जाएगा.  ईमेल मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. सीआइएसएफ के कमांडेंट अजय कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि एयरपोर्ट के आफिशियल मेल एकाउंट पर ये मेल मिला, जिसमें वाराणसी समेत देश के 30 अलग-अलग हवाईअड्डों को उड़ाने धमकी दी गई. इसके आगे उन्होंने बताया कि ये काम किसी सिरफिरे का लग रहा है. लेकिन हमने एयपोर्ट समेत आसपास के सभी इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई है.

सभी हवाई अड्डों पर अलर्ट 
धमकी भरा ईमेल आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) द्वारा उन सभी एयरपोर्ट को सूचना दे दी है. सूचना के बाद देश के सभी हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले भी दी जा चुकी है धमकी
आपको बता दें कि पिछले साल 9 सितम्बर 2023 और उससे पहले 2023 में होली के एक दिन पहले यह धमकी दी गई थी.  देश के अलग-अलग राज्यों के एयरपोर्ट को पिछले कई समय से बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं. सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली. 

Trending news