ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, इस 7 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214861

ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, इस 7 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

PDM Lok Sabha Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए पल्लवी पटेल के बनाये मोर्चे पीडीएम ने लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है. जिसमें कुल 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है.  

ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट,  इस 7 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

PDM Lok Sabha Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए पल्लवी पटेल के बनाये मोर्चे पीडीएम ने लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है. जिसमें कुल 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. तीसरी सूची में उन्नाव, कन्नौज, सीतापुर, प्रयागराज, घोसी, कानपुर नगर और गाजीपुर सीट शामिल हैं. 

किसे दिया टिकट?
उन्नाव से धनीराम पाल, कन्नौज से दानिश अली, कानपुर नगर से राम आसरे पाल, गाजीपुर से सूबेदार बिंद, घोसी से प्रेमचंद्र उर्फ क्रान्ति निषाद, सीतापुर से काशिफ अंसारी और प्रयागराज हंसराज कोल को उम्मीदवार बनाया है. 

पहली सूची में उतारे 7 प्रत्याशी 
पहली सूची में पीडीएम ने 7 प्रत्याशी उतारे हैं. बरेली सीट पर सुभाष पटेल, हाथरस लोकसभा सीट से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद सीट से एडवोकेट प्रेम दत्त बघेल को प्रत्याशी बनाया है. रायबरेली सीट पर हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर लोकसभा सीट से रामकिशन पाल को उम्मीदवार बनाया गया है. भदोही सीट से प्रेमचंद बिना, चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद PDM के संयुक्त उम्मीदवार होंगे. 

सपा से अलग हुईं थीं पल्लवी
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले अपना दल कमेरावादी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था. इसके बाद पल्लवी पटेल और एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मिलकर पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) मोर्चा बनाने का ऐलान किया. गठबंधन में प्रेमचंद बिंद की प्रगतिशील मानव समाज पार्टी और राष्ट्रीय उदय पार्टी जैसी अन्य पार्टियां भी शामिल हैं. दोनों समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था. 

चुनाव लड़ने का किया था ऐलान
पल्लवी पटेल ने तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा किया था. इसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अपना दल कमेरावादी से गठबंधन नहीं है. इसके बाद दोनों पार्टियां अलग हो गईं. बता दें कि समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर अपना दल कमेरावादी ने यूपी का पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था. 

चुनाव रद्द या दोबारा वोटिंग, मुरादाबाद में BJP प्रत्याशी के निधन के बाद क्या होगा?

बरेली चुनावी उठापटक से बसपा को बड़ा झटका, छोटेलाल गंगवार के नामांकन रद्द

 

Trending news