UP LIVE News: मोदी कैबिनेट ने पीएम ई-बस सेवा को दी मंजूरी, मल्टी लेवल पार्किंग का भी तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1826805

UP LIVE News: मोदी कैबिनेट ने पीएम ई-बस सेवा को दी मंजूरी, मल्टी लेवल पार्किंग का भी तोहफा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 August 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE NEWS
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 16 August 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

16 August 2023
18:03 PM

रेलवे की 7 मल्टी ट्रैकिंग परियोजनाओं को भी मिला अप्रूवल

कैबिनेट ने 14,903 करोड़ रुपये के खर्च के साथ डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के विस्तार को मंजूरी दी है. डिजीलॉकर अभी नागरिकों के लिए उपलब्ध है. इसके 40 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं. एमएसएमई के लिए डिजीलॉकर का नया एक्सटेंशन लॉन्च किया जाएगा. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रेलवे की 7 मल्टी ट्रैकिंग परियोजनाओं को भी मंजूरी दी.

18:02 PM

पीएम ई-बस सेवा को केंद्र की मंजूरी
मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए पीएम ई-बस सेवा को मंजूरी दे दी है. इसके तहत 100 शहरों में चलेंगी 10 हजार इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी. ई-बसों के लिए 57,613 करोड़ खर्च आएगा. ई-बसों के लिए 20 हजार करोड़ रुपये केंद्र देगा.पीएम ई-बस योजना PPP मॉडल पर आधारित है. 

15:54 PM

अशरफ के ससुराल वालों ने पुलिस पर लगाया उत्‍पीड़न का आरोप 

प्रयागराज : माफिया अतीक के भाई अशरफ के ससुराल वाले अब सामने आए हैं. अशरफ की पत्नी जैनब और उसके भाई सद्दाम के बचाव के लिए ये लोग आगे आए हैं. इन लोगों का कहना है कि अशरफ की पत्नी जैनब और उसके भाई सद्दाम बेगुनाह है. पुलिस बेवजह इन लोगों का उत्पीड़न कर रही है. 

15:47 PM

संदिग्ध आतंकी इनामुल हक की जमान‍त याचिका खारिज 

प्रयागराज : लश्कर ए तैयबा से संबंध रखने वाले संदिग्ध आतंकी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लश्कर के संदिग्ध आतंकी इनामुल हक को जमानत देने से इनकार किया है. मार्च 2022 में लश्कर के सहयोगी इनामुल हक को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था. 

 

 

14:49 PM

बागेश्वर उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की ओर से ये 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई. पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत के नाम भी इसमें शामिल हैं.

14:47 PM

कौशांबी में मिड डे मील खाने के बाद 64 छात्राएं बीमार

कौशांबी में मिड डे मील यानी दोपहर का भोजन खाने के बाद 64 छात्राएं बीमार हो गईं. 15 छात्राओं को जिला अस्पताल रेफरकिया गया, इनमें से 8 की हालत गंभीर है. सभी का इलाज़ चल रहा है. मिड डे मील में कचौड़ी, दूध और केला खाने के बाद तबियत बिगड़ी. चायल तहसील क्षेत्र के जानकीपुर कस्तूरबा गांधी विद्यालय का ये मामला है.

14:28 PM

मद्महेश्वर में SDRF ने पर्यटकों को किया रेस्क्यू

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जनपद के मदमहेश्वर घाटी में भारी बारिश के कारण ग्राम गौंडार में पैदल मार्ग को जोड़ने वाला पुल एवं मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया था. वहां करीब 200 यात्रियों के फंसे होने की सूचना एसडीआरएफ को मिली थी. इसके बाद एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने SDRF टीम को बचाव राहत के लिए भेजा

14:16 PM

मेडिकल कॉलेजों में पीपीपी मॉडल पर फार्मेसी खुलेंगी

राजकीय मेडिकल कॉलेजों में पीपीपी मॉडल पर फार्मेसी खुलेंगी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इन हाउस फार्मेसी खोलने के निर्देश दिए हैं. इससे मरीजों को सस्ती दर पर गुणवत्तापरक दवाएं मिलने की राह आसान हुई है.

13:59 PM

Prayagraj News: बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल पहुंचीं प्रयागराज

प्रयागराज पहुंचीं बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल.अपने पिता हरवीर सिंह के साथ किए बजरंगबली के दर्शन. लेटे हुए बजरंगबली के दर्शन किए. साइना ने बाघाम्बरी पीठाधीश्वर महन्त बलवीर गिरी से आशीर्वाद लिया.

13:56 PM

सीएम योगी का छात्रों के साथ संवाद

सीएम योगी आदित्यनाथ का बुधवार को छात्रों से संवाद हुआ. फॉरेंसिक विज्ञान के छात्रों को 'योगी मंत्र' दिया गया. फॉरेंसिक विज्ञान संस्थान का ये पहला शैक्षणिक सत्र था. मुख्यमंत्री आवास पर ये कार्यक्रम हो रहा था. 

12:09 PM

अतीक अहमद के हत्यारों पर तय नहीं हो सके आरोप

माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड में शामिल शूटर्स पर आज भी नहीं तय हो सका आरोप.कोर्ट ने 24 अगस्त की तारीख आरोप तय करने के लिए लगाई. शूटर्स की तरफ से कोर्ट ने एक वकील को नियुक्त किया. वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य को कोर्ट में पेश किया गया.

12:08 PM
श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास अवैध बस्तियां हटाने पर रोक
 
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास अवैध बस्तियों को हटाने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने 10 दिनों के लिए रोक लगा दी है. SC ने इस बारे में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए 10 दिनों के लिए यथास्थिति बनाये रखने का आदेश दिया है. कोर्ट ने केंद्र सरकार और रेलवे को नोटिस जारी किया. एक हफ्ते बाद कोर्ट आगे इस पर सुनवाई करेगा
11:58 AM
श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास अवैध बस्तियां हटाने पर रोक

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास अवैध बस्तियों को हटाने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने 10 दिनों के लिए रोक लगा दी है. SC ने इस बारे में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए 10 दिनों के लिए यथास्थिति बनाये रखने का आदेश दिया है. कोर्ट ने केंद्र सरकार और रेलवे को नोटिस जारी किया. एक हफ्ते बाद कोर्ट आगे इस पर सुनवाई करेगा

 
10:29 AM

कानपुर में बीजेपी नेता की गुंडई सीसीटीवी में कैद

कानपुर में बीजेपी नेता की गुंडई सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. आरोप है बीजेपी नेता ने टोल प्लाजा पर बिना टोल टैक्स दिए गाड़ियां निकालीं. टोल बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई. बीजेपी नेता टोल बूथ पर कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और जबरदस्ती बैरियर खोलकर सभी गाड़ियां निकाल कर ले गए. यह पूरा मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के बारा टोल प्लाजा का है. 

10:08 AM

अलीगढ़ में दो पक्षों में चलीं गोलियां

अलीगढ में युवती के साथ छेड़छाड़ को लेकर दो पक्ष आए आमने-सामने हो गए. दोनों पक्षों के बीत कई राउंड गोलियां चलीं. गोली लगने से दो लोग घायल हुए हैं. घायलों को आनन-फानन में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है. दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. यह पूरा मामला बन्ना देवी थाना इलाके का है. 

10:00 AM

बरेली में दंपति ने मनाया पालतू कुत्तों का जन्मदिन

बरेली के भोजीपुरा के बोहित गांव के रहने वाले श्याम बिहारी और रेनू ने अपने एक साल के पालतू कुत्तों लालू और भूरा का जन्मदिन शानदार तरीके से मनाया. अपने पालतू कुत्ते के जन्मदिन को लेकर दंपति ने शानदार तैयारी की. केक काटने से लेकर पार्टी का आयोजन किया गया. इस पार्टी में मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया. मेहमानों ने जन्मदिन पर कुत्तों को गिफ्ट भी दिया. 

09:52 AM

बागेश्वर विधानसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगं पार्वती दास

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री चंदन दास की मौत के बाद बागेश्वर विधानसभा की सीट खाली हो गई थी. इस पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्वती दास आज नामंकन दाखिल करेंगें. इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं मौजूद रहेंगे. इसके बाद एक जनसभा को संबोधित किया जाएगा. इसकों लेकर तैयारियों को अंतिम रुप दिया जाएगा

09:40 AM

दारा सिंह चौहान आज करेंगे नामांकन 
घोसी में आज दारा सिंह चौहान नामांकन करने वाले हैं. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और ओपी राजभर भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे. जी मीडिया से बातचीत में बृजेश पाठक ने कहा कि बीजेपी की जीत होगी. वहीं अखिलेश यादव के रथयात्रा की शुरुआत पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

09:17 AM

यूपी में भाजपा का गठबंधन का फार्मूला लगभग तय 
यूपी भाजपा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी में भाजपा का गठबंधन का फार्मूला लगभग तय होने के अंतिम दौर में है. निषाद पार्टी,अपना दल एस शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर चुका है. सुभासपा को भी सीट देने को लेकर बातचीत अंतिम दौर में है. सहयोगियों को यूपी में भाजपा उनकी पसंद की सीट देने की तैयारी में है. 

 

09:05 AM

मदमहेश्वर घाटी में फंसे लोगों का हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू शुरू 
मदमहेश्वर घाटी में फंसे लोगों का हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू  शुरू हुआ. नानू नामक स्थान पर वैकल्पिक व अस्थाई हैलीपैड तैयार किए हैं. यहां तक लोग पैदल पहुंच रहे हैं. इन लोगों को हेलीकॉप्टर द्वारा रांसी गांव तक छोड़ा जा रहा है, जहां से वापसी का सफर सड़क मार्ग से किया जा रहा है. 

 

09:00 AM

बाराबंकी: एक बाइक पर सवार 7 लोग, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद में एक युवक ने बाइक को कार बना डाला. युवक बाइक पर पूरे परिवार के 7 लोगों लेकर सड़क पर निकला, जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो नगर कोतवाली क्षेत्र में मोहम्मदपुर चौकी के पास लखनऊ-अयोध्या हाईवे का बताया जा रहा है. जहां एक युवक अपनी पत्नी और पांच बच्चों को बाइक पर बिठाकर बाराबंकी से लखनऊ की तरफ जा रहा था. यह नजारा देखकर सभी हैरान रह गये. 

08:34 AM

संभल में सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
संभल में एक सिपाही ने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी की. मृतक सिपाही रजत गिल कोर्ट की सुरक्षा में तैनात था. बागपत में तैनात सिपाही पत्नी से विवाद बताया जा रहा है. मृतक सिपाही की पत्नी ने उसके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस किया था. मौके पर पहुंचे एसपी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. मामला संभल सदर कोतवाली इलाके का है. 

08:29 AM
निषाद पार्टी का स्थापना दिवस आज
गोरखपुर: आज निषाद पार्टी का स्थापना दिवस है. ऐसे में निषाद पार्टी अपनी ताकत दिखाने को लेकर पूरी तरह से कमर कस चुकी है. हजारों की संख्या में निषाद समुदाय दूर-दूर से अलग-अलग जनपदों से गोरखपुर पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक, दयाशंकर मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित तमाम दिग्गज आज मौजूद रहेंगे. इस दौरान डॉक्टर संजय निषाद कैबिनेट मंत्री सभी की अगवाई में मौजूद रहेंगे.
08:04 AM

बांदा में समाजवादी पार्टी का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन आज से, तैयारियां पूरी
बांदा में समाजवादी पार्टी का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हो रहा है. 2 दिन के प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश पार्टी संगठन के बड़े नेता सम्मिलित होंगे. साथ ही प्रमुख रूप से समाजवादी पार्टी जातिगत जनगणना को लेकर के मुख्य रणनीति बनाएगी. यहीं से अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के बड़े कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ जन जागरूकता अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे. 

07:38 AM

जोशीमठ में मकान गिरने से 7 मजदूर दबे, रेस्क्यू जारी
चमोली: जोशीमठ तहसील के हेलंग के समीप चल रहे एक क्रेशर प्लांट के पास एक मकान भरभरा कर गिर गया, जिसमें 7 मजदूर दब गए. 7 में से 3 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है. जिन्हें सीएचसी जोशीमठ भेजा गया है. मजदूरों की हालत स्थिर है. सभी का इलाज प्राथमिक उपचार केंद्र में चल रहा है. बाकी दबे लोगों का रेस्क्यू जारी है. 

 

07:33 AM

बहराइच: बेटे के बर्थडे पर घर में करवा रहे थे रामायण का पाठ, माइक में करंट उतरने से पिता की मौत
यूपी के बहराइच जिले में एक बड़ा हैरान करने वाला मामला सामने आया है. थाना खैरीघाट क्षेत्र के नरोत्तमपुर मिश्रन पुरवा गांव निवासी राजेश मिश्रा अपने बेटे के जन्मदिन के मौके पर घर में अखंड रामायण के पाठ आयोजन करवा रहे थे. इसी दौरान रामायण पढ़ने के लिये लगाए गए माइक में करंट उतर आया. जैसे ही राजेश मिश्रा ने माइक पकड़ा तो हाईवोल्ट के करंट से मौके पर अचेत होकर गिर पड़े. आनन फानन में परिवारजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां बीच रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया. मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

Trending news