UP Live News: सपा-कांग्रेस छोड़कर सुभासपा में शामिल हुए कई नेता, ओपी राजभर ने दिलाई सदस्यता
Advertisement

UP Live News: सपा-कांग्रेस छोड़कर सुभासपा में शामिल हुए कई नेता, ओपी राजभर ने दिलाई सदस्यता

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 october 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP Live News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 18 october 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

18 October 2023
15:35 PM

अब्‍बास अंसारी की कोर्ट में हुई पेशी 

लखनऊ : माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की एनएसए एडवाइजरी बोर्ड के सामने पेशी हुई. एनएसए लगाए जाने को लेकर अब्बास के वकील ने अपना पक्ष रखा. 

15:29 PM

आजम खान एंड फैमिली को सात-सात साल की सजा

Azam Khan News : सपा नेता आजम खान और उनकी पत्‍नी व बेटे को फर्जी जन्‍म प्रमाण पत्र मामले में दोषी ठहराया है. रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दोषी ठहराया है.  

14:55 PM

Gorakhpur: गोरखपुर में शीघ्र प्रारंभ होगा पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय निर्माण

Gorakhpur: गोरखपुर में पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय निर्माण होने जा रहा है. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का अवलोकन कर नेट जीरो एनर्जी के कंसेप्ट पर विकसित करने के आदेश दे दिए है.  महाविद्यालय का पूरा परिसर पशु चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं व्यक्त करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा शालिहोत्र संहिता जैसे प्राचीन ग्रंथ पशु चिकित्सा विज्ञान में हमारे मार्गदर्शक है. 

14:39 PM

Lucknow news: अब्दुल्ला ने जन्म प्रमाण पत्र में किया फर्जीवाड़ा, हर जगह अलग- अलग तारीख

Lucknow news: लखनऊ शैक्षणिक प्रमाण पत्र में अब्दुल्ला का डेट ऑफ बर्थ 1 जनवरी 1993 है, जबकि जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर उनका जन्म 30 सितंबर 1990 को बताया गया है. यह मामला हाई कोर्ट पहुंचने के बाद इस पर सुनवाई शुरू हुई थी और अब्दुल्ला की तरफ से पेश किए गए जन्म प्रमाण पत्र को फर्जी पाया था. इसके बाद स्वार सीट से उनका चुनाव रद्द कर दिया गया था. एक 28 जून 2012 को रामपुर नगर पालिका ने जारी किया गया है, जिसमें रामपुर को अब्दुल्ला के जन्मस्थान के रूप में दिखाया गया है. वहीं दूसरा जन्म प्रमाण पत्र जनवरी 2015 में जारी किया गया है, जिसमें लखनऊ को उनका जन्मस्थान दिखाया गया है.

13:58 PM

Amethi news: अमेठी में भीषड़ सड़क हादसा अन्यन्त्रित ट्रक साइकिल सवार के लिए बना काल

Amethi news: अमेठी के जायस कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका के पास  तेज रफ्तार अन्यन्त्रित ट्रक ने साइकिल सवार को रौद डाला है. साइकिल सवार युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई,. स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है.

13:23 PM

Lucknow: UPSTF को मिली सफलता, मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला गिरोह ध्वस्त

Lucknow: UPSTF ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से 15.200 किग्रा अवैध चरस बरामद की गई है.  जिसकी कीमत लगभग अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 75 लाख रूपये बताई जा रही है.

11:55 AM

Lucknow: ओमप्रकाश राजभर का स्वामी प्रसाद को खुला चैलेंज 

Lucknow:  ओमप्रकाश राजभर ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि स्वामी प्रसाद को सपा का सत्यानाश के लिए भेजा गया है. ओपी राजभर -अब अगर बयान देंगे तो जवाब दूंगा. कांग्रेस के कन्यापूजन पर भी कही बड़ी बात कहा  -जब सत्ता में थे तब कन्यापूजन क्यों नहीं किया

11:29 AM

Sambhal news: संभल पुलिस की बड़ी कार्यवाई 15 जुआरियों गिरफ्तार लाखो में कैश बरामद

Sambhal news: संभल पुलिस ने कैला देवी थाना क्षेत्र में गैंबलर गैंग के खिलाफ बड़ी कार्यवाई की है. पुलिस ने जुए के अड्डे पर छापा मारकर जुआ खेल रहे 15 जुआरियों की गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार जुआरियों से 1,26780 कैश, 16 मोबाइल फोन ,2 वोलेरो कार बरामद की है. पुलिस ने गिरफ्तार जुआरियों की कानूनी कार्यवाही के बाद जेल भेज दिया है.

11:13 AM

Lucknow News: सपा-कांग्रेस छोड़कर सुभासपा में शामिल हुए कई नेता
लखनऊ- सुभासपा में कई दलों के नेताओं ने की जोइनिंग.  ओम प्रकाश राजभर ने दिलाई सदस्यता. सपा बसपा कांग्रेस RLD के नेताओं को कराई जा रही ज्वाइनिंग. ओम प्रकाश राजभर सभी को सदस्यता दिला रहे. 

 

10:53 AM

Aligarh News: वेज, नॉनवेज खाने से बिगड़ी 200 से ज्यादा छात्राओं की तबीयत 
सभी छात्राओं को कराया गया जेएन मेडिकल में भर्ती 
कल सर सैयद डे रक खाने से बीमार पड़ी AMU की छात्राएं

10:33 AM
Mathura News:मकान का आगे का हिस्सा भरभरा कर गिरा
मथुरा-मकान का आगे का हिस्सा भरभरा कर गिरा. मकान मालिक घर को उतरवाने का कर रहे थे काम. मकान के गिरने से स्कूली बच्ची और राहगीर मामूली घायल हो गए. मथुरा के कच्ची सड़क का मामला.
10:21 AM

UP News LIve: एसी कोच में आग 
दिल्ली से हावड़ा रूट करीब आंधा घंटे रहा बाधित. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू. संतरागाछी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में आग का तांडव . ब्रेक बाइंडिंग से लपटों का तांडव

10:13 AM

Kannauj News: अखिलेश यादव का कन्नौज दौरा

सपा मुखिया अखिलेश यादव का कन्नौज दौरा है. आज दोपहर एक बजे अखिलेश यादव कन्नौज पहुचेंगे. दिवंगत सपा विधायक अनिल दोहरे के आवास पहुंच कर अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि. परिजनों से करेंगे मुलाकात, दोपहर लगभग एक बजे नसरापुर स्थित विधायक आवास पहुचेंगे अखिलेश यादव.

10:04 AM

Bulandshar News: छात्रा के साथ अधेड़ ने की छेड़छाड़
ट्यूशन से लौट रही छात्रा के साथ छेड़छाड़
CCTV में कैद हुई अधेड़ की गंदी हरकत 

09:58 AM

UP News: योगी सरकार लिफ्ट हादसों पर सख्त 
लिफ्ट की घटनाओं पर कठोर कानून की तैयारी
हादसे पर 1 लाख का जुर्माना या 3 महीने जेल 

09:33 AM

Aligarh News: 200 से ज्यादा छात्राएं हुए फूड प्वाइजनिंग की शिकार
अलीगढ:AMU में 200 से ज्यादा छात्राएं हुए फूड प्वाइजनिंग की शिकार. देर रात वेज और नॉनवेज खाने से बिगड़ी छात्राओं की हालत. AMU के संस्थापक सर सैयद अहमद खान के जन्मदिन के  उपलक्ष में रखी गई थी पार्टी. सभी छात्राओं को जेएन मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती. छात्राओं की हालत बिगड़ने पर एएमयू में मचा हड़कंप. डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी, सिविल लाइन थाना इलाके का मामला .

09:33 AM

Lucknow News:  लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में पेशी
अब्बास अंसारी की आज लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में पेशी. कासगंज जेल से लखनऊ ले जाया जायेगा अब्बास अंसारी को.

09:31 AM
Gonda News: दो युवकों को तालिबानी सजा दिए जाने का मामला
गोंडा-,तीन आरोपियों को नगर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार. दोनों पीड़ित युवक की तरफ से दर्ज कराया गया मुकदमा. आरोपियों ने दोनों पीड़ित युवकों के सर के मुड़वा दिए थे बाल. चोर समझकर आरोपियों ने दी थी तालिबानी सजा. नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत माधवपुर चकत्ता गांव का मामला.
09:20 AM

Watch: 19 अक्टूबर को बुध बदलेंगे अपनी चाल, ये तीन राशि वाले होंगे मालामाल

09:13 AM
यूपी सरकार ने गंगा डॉल्फिन को घोषित किया राज्य जलीय जीव
यूपी सरकार ने गंगा डॉल्फिन को राज्य जलीय जीव घोषित किया है. डॉल्फिन संरक्षण के लिए डॉल्फिन मित्र नियुक्त करने के निर्देश जारी किए. वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने शासनादेश जारी किया. सीएम योगी ने पीलीभीत के कार्यक्रम में घोषणा की थी. प्रदेश की गंगा, यमुना, शारदा, घाघरा, राप्ती, सरयू, केन और गेरुआ नदी में डॉल्फिन  पाई जाती है. भारतीय वन्यजीव अधिनियम के तहत डॉल्फिन का शिकार करना प्रतिबंधित है.
08:50 AM
Meerut News: मेरठ साबुन फैक्ट्री ब्लास्ट प्रकरण में जांच कमेटी का गठन 
मेरठ साबुन फैक्ट्री ब्लास्ट प्रकरण में 5 लोगों की मौत के बाद जिलाधिकारी ने जांच कमेटी का गठन किया. जांच कमेटी को 48 घंटे में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं. अभी तक ब्लास्ट के कारण का पता नहीं चल पाया है. साबुन फैक्ट्री के अंदर पटाखा फैक्ट्री चलने की भी आशंका जताई जा रही है.
08:35 AM

Jaunpur Accident: दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर, दो की मौत, तीन घायल
जौनपुर: जफराबाद-बेलांवा मार्ग पर नेहरू नगर के पास दो बाइक में आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई. जिसमें बाइक सवार युवक व वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजकर शव को कब्जे में ले लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

08:11 AM
आज ओम प्रकाश राजभर प्रेस वार्ता करेंगे
लखनऊ: सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर आज प्रेस वार्ता करेंगे. कई दलों के नेता सुभासपा की सदस्यता लेंगे.
08:04 AM

Lucknow News: डेंगू और मलेरिया को लेकर आज से अभियान की शुरू
लखनऊ: डेंगू और मलेरिया को लेकर आज से अभियान की शुरुआत हो गई है. CMO, नगर आयुक्त अभियान की शुरुआत करेंगे. सुबह 10 बजे बटलर पैलेस से अभियान शुरू होगा.  

 

07:55 AM
Lucknow News: लिफ्ट में हादसा हुआ तो जेल जाने को रहें तैयार 
लखनऊ: लिफ्ट में हादसा हुआ तो जेल जाने के साथ ही जुर्माना भरना पड़ेगा. यूपी सरकार लिफ्ट से जुड़े कठोर कानून लाने की तैयारी में है. बिना पंजीकरण कोई भी लिफ्ट नहीं लगा सकेगा. 1 लाख रुपए जुर्माना या फिर 3 महीने तक की जेल हो सकती है. सरकारी और निजी इमारतों में कड़े प्रावधान होंगे. लिफ्ट लगाने से पहले विद्युत सुरक्षा निदेशालय में रजिस्ट्रेशन करना होगा. 
07:30 AM

Aligarh News: एएमयू के सर-ज़िया-उद्दीन हॉल में छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत
अलीगढ: AMU में सर सैयद-डे पर देर रात डिनर के दौरान एएमयू के सर-ज़िया-उद्दीन हॉल में छात्रों के दो गुट आमने-सामने आए. एक छात्र घायल है. घायल छात्र हॉस्पिटल में भर्ती है. विवाद खाना खाने को लेकर बताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. दो हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. सिविल लाइन थाना इलाके का मामला है. 

 

07:28 AM

Top 20 News: एक क्लिक में देखें सुबह की 20 बड़ी खबरें...

07:21 AM

अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल का बड़ा बयान- 2024 में प्रचंड बहुमत से एनडीए सरकार बनेगी 

07:17 AM

Lucknow News: कांग्रेस की तरफ से कन्या पूजन कार्यक्रम का आयोजन
नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की तरफ से कन्या पूजन कार्यक्रम का आयोजन होगा. लखनऊ में यूथ कांग्रेस कार्यालय के सामने मंदिर के पास यह कार्यक्रम आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी मौजूद रहेंगे. 

07:16 AM

अयोध्या में फिर रचा जाएगा इतिहास, रामनगरी में भव्य दिवाली की तैयारी

Trending news