UP Lok Sabha Election Live: गाजियाबाद में राहुल व अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस, तौकीर रजा का अखिलेश पर निशाना
Advertisement

UP Lok Sabha Election Live: गाजियाबाद में राहुल व अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस, तौकीर रजा का अखिलेश पर निशाना

Uttar Pradesh Lok Sabha Elections 17 April 2024 Live: पूरे उत्तर प्रदेश में अपने अपने स्तर पर लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियां अपनी योजना के तहत चल रही हैं. इसी क्रम में बुधवार को यानी आज गाजियाबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी व सपा  प्रमुख अखिलेश यादव मीडिया से रूबरू हुए. 

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 17 April 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी समेत तमाम पार्टियां जबरदस्त प्लानिंग में है. विशेषकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन तामझाम के साथ आगे बढ़ रहा है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार यानी आज गाजियाबाद में मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान लोकसभा चुनाव 2024 के मुद्दों के साथ ही गाजियाबाद में गठबंधन प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में दोनों अपनी अपनी राय रखी. तौकीर रजा ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना साथा है, तौकीर ने कहा, मुसलमानों के सबसे बड़े दुश्मन अखिलेश यादव हैं.

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मुरादाबाद दौरा भी प्रस्तावित है. आज 17 तारीख को सपा कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी रुचि वीरा के लिए अखिलेश यादव मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर मुरादाबाद के भोजपुर क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज में अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें अखिलेश यादव को बीती 14 तारीख को मुरादाबाद में जनसभा करनी थी लेकिन मौसम के खराब होने की वजह से अखिलेश यादव जनसभा में नहीं पहुंच पाए थे. अब आज जनसभा को प्रस्तावित है.

17 April 2024
18:06 PM
17:07 PM

UP Lok Sabha Election: मैनपुरी सीट से प्रत्याशी डिम्पल यादव ने कहा
 
UP Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी की मैनपुरी सीट से प्रत्याशी डिम्पल यादव ने कहा, "रामनवमी की प्रथा सदियों से चली आ रही है और आगे भी चलती रहेगी. हम सभी ने पूजा की, कन्या पूजन किया...निश्चित तौर पर इस बार जीत हमारी होगी. लोग समझ रहे हैं कि मौजूदा सरकार जो कहती है वो नहीं कर पा रही. उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं."

 

16:42 PM

UP Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा

UP Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, " मैंने पहले भी कहा है, अब फिर कह रहा हूं कि पश्चिम (पश्चिमी यूपी) से इस बार बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने किसान को धोखा दिया है. उन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी होगी, लेकिन सरकार एमएसपी देने में भी विफल रही...इस बार '400-पार' नहीं बल्कि 400-हार' उनकी होने जा रही है. भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है, सारे भ्रष्टाचारी अब वहीं हैं...यह सरकार संस्थानों के साथ खेल रही है. अगर संस्थाएं कमजोर होती हैं तो लोकतंत्र भी कमजोर होता है.

16:42 PM

UP Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा

UP Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, " मैंने पहले भी कहा है, अब फिर कह रहा हूं कि पश्चिम (पश्चिमी यूपी) से इस बार बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने किसान को धोखा दिया है. उन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी होगी, लेकिन सरकार एमएसपी देने में भी विफल रही...इस बार '400-पार' नहीं बल्कि 400-हार' उनकी होने जा रही है. भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है, सारे भ्रष्टाचारी अब वहीं हैं...यह सरकार संस्थानों के साथ खेल रही है. अगर संस्थाएं कमजोर होती हैं तो लोकतंत्र भी कमजोर होता है.

15:54 PM

UP Lok Sabha Election Live: हल्द्वानी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  किया रोड शो

14:34 PM

UP Lok Sabha Election Live: आज दोनों पार्टियां ICU में पड़ी हैं  केशव प्रसाद मौर्य 
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा-राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने गठबंधन करके 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा. उस समय कांग्रेस भी सांस लेने की स्थिति में थी और समाजवादी पार्टी सत्ता में थी. लेकिन आज दोनों पार्टियां ICU में पड़ी हैं और लोग इन्हें ऑक्सीजन देने के लिए तैयार नहीं है. जन-जन ने ठाना है PM मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है.

 

14:31 PM

UP Lok Sabha Election Live: डरने की ज़रूरत नहीं, मेरे पास बड़ी योजना पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं. किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है. मेरे निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए हैं.

 

14:29 PM

UP Lok Sabha Election Live: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला
सहारनपुर: PM मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, "उनके नेता हर जगह जाकर ये क्यों कह रहे हैं कि संविधान को बदलने वाले हैं? जब संविधान बदलेंगे तो आरक्षण का क्या होगा. सबके वोट के अधिकार का क्या होगा? इसका जवाब दें. ये कहना काफी नहीं है कि डरिए मत हम तो वैसे भी नहीं डरते

 

14:23 PM

UP Lok Sabha Election Live:  केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल कांग्रेस पर पलटवार 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, देशवासियों को ये मालूम है कि कांग्रेस से बड़ा भ्रष्टाचारी देश में कोई है ही नहीं. आपको बता दें कि लोकसभा का पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को है. ऐसे में सभी पार्टी जमकर एक दूसरे पर हमला बोल रही है.

14:16 PM

UP Lok Sabha Election Live: प्रियंका गांधी वाड्रा ने सहारनपुर में किया रोड शो 

आपको बता दें कि सहारनपुर सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान किया जाएगा. इसके लिए पार्टी जमकर प्रचार में लगी है.

13:34 PM

UP Lok Sabha Election Live: प्रियंका गांधी वाड्रा का भाजपा पर हमला
सहारनपुर: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "...या तो इन्होंने कुछ गड़बड़ पहले से कर रखी है कि इनको पता है कि इन्हें 400 पार मिलने वाले हैं...अगर देश में ऐसा चुनाव हो जिसमें EVM में कोई गड़बड़ न हो तो मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि ये 180 से ज्यादा सीटें नहीं ले सकते, उससे भी कम सीटें लेंगे.

13:14 PM

UP Lok Sabha Election Live: कांग्रेस प्रत्याशी को जारी हुआ नोटिस
देहरादून गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को जारी हुआ नोटिस रिटर्निंग आफ़िसर ने जारी की चेतावनी, आचार सहिंता के उल्लंघन पर जारी हुआ नोटिस, भाजपा प्रत्याशी अनिल बलुनी के ख़िलाफ़ कांग्रेस के प्रचार को झूठा और आधारहीन बताया. गणेश गोडियाल को भविष्य के लिए दी गई चेतावनी

 

13:00 PM

UP Lok Sabha Election Live: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी-तीसरी बार प्रधानमंत्री
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "PM नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए जनता पूरी तरह से तैयार है. लोगों में उत्साह, जोश और जुनून है. लोकतंत्र के महापर्व में हर कोई अपना योगदान करना चाहता है. यहां पर प्रचार पूरा हो चुका है

 

12:38 PM

UP Lok sabha Chunav 2024: 'पूरे देश में चल रही मोदी की गारंटी' - नरेंद्र मोदी
असम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज पूरे देश में मोदी की गारंटी चल रही है। नार्थ ईस्ट तो खुद ही मोदी की गारंटी का गवाह है। जिस नार्थ ईस्ट को कांग्रेस ने सिर्फ समस्याएं दी थी, उस नार्थ ईस्ट को BJP ने सम्भावनाओं का स्रोत बना दिया है। कांग्रेस ने अलगाववाद को खाद पानी दिया, मोदी ने पूर्वोत्तर को गले लगाने का काम किया। मोदी ने शांति और सुरक्षा के लिए प्रयास किए। जो कांग्रेस के 60 सालों में नहीं हुआ वो मोदी ने 10 सालों में करके दिखाया।"

12:01 PM

UP Lok sabha Chunav 2024: तौकीर रजा ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
'मुसलमानों के सबसे बड़े दुश्मन हैं अखिलेश', 'RSS ने अखिलेश को INDIA गठबंधन में भेजा', 'SP को वोट देने से बेहतर BJP को वोट दो'
'आज़म खान के साथ अखिलेश ने गलत किया'

 

11:32 AM

UP Lok Sabha Election Live: सपा-कांग्रेस की 20 को अमरोहा में रैली
20 अप्रैल को अमरोहा में इंडिया गठबंधन की जाइंट रैली होगी.

11:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: युवाओं के अकाउंट में आएंगे 1 लाख - राहुल गांधी
गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। ट्रेनिंग होगी और हम युवाओं के बैंक खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये जमा करेंगे और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं... हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे।"

 

10:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश-राहुल की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस
यह चुनाव विचारधारा का है-राहुल 
'लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश' 
BJP150 सीट ही जीत पाएगी- राहुल 
14 में आए थे 24 में चले जाएंगे- अखिलेश 

10:25 AM

देश की जनता बदलाव चाहती है- अखिलेश 
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगी. बीजेपी सिर्फ झूठ बोलने का काम करती है. बीजेपी की तरफ से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है. बीजेपी ने सारे वादे ही झूठे किए हैं. अखिलेश ने कहा कि देश की जनता बदलाव चाहती है.आने वाले समय में नई सरकार देश में दिखाई देगी. वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं. वर्तमान सरकार मुद्दों को लेकर कोई बात नहीं करती है. 

 

09:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल-अखिलेश की प्रेस कॉफ्रेंस
सात साल के बाद राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक साथ दिखाई दे रहे हैं. दोनों गाजियाबाद में प्रेस कॉफ्रेस कर रहे हैं.

 

09:34 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:पहले चरण के प्रचार का आखिरी दिन 
नगीना, मुरादाबाद, रामपुर सीट पर प्रचार थमेगा 
आज शाम 6 बजे थमेगा प्रचार 
पहले चरण में कहां-कहां वोटिंग ? 

 

09:33 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live:Narendra Modi narendramodi मुझे पूर्ण विश्वास है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श विकसित भारत के निर्माण के सशक्त आधार बनेंगे। उनका आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। प्रभु श्रीराम के चरणों में कोटि-कोटि नमन और वंदन! Narendra Modi narendramodi प्रभु श्रीराम भारतीय जनमानस के रोम-रोम में रचे-बसे हैं, अंतर्मन में समाहित हैं। भव्य राम मंदिर की प्रथम रामनवमी का यह अवसर उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया।
09:13 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: चुनावी दंगल में सीएम योगी की हुंकार 
नगीना, सहारनपुर, शामली में की रैली 
विपक्ष पर प्रहार... प्रचार धुआंधार 

 

09:05 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: आज एक साथ दिखेंगे राहुल-अखिलेश 
इस बार राहुल अखिलेश की जोड़ी दिखाएगी दम! 
गाजियाबाद में करेंगे साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस 
7 साल बाद, दो लड़के साथ-साथ 

 

09:03 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रियंका गांधी का सहारनपुर दौरा 
मां शाकम्भरी देवी मंदिर में करेंगी पूजा 
प्रियंका सहारनपुर में करेंगे रोड शो 

09:03 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: लोकसभा चुनावों के पहले चरण के लिए आज प्रचार थम जाएगा. 19 तारीख को वोटिंग होगी. इस चरण में 21 राज्यों की कुल 102 सीटों पर वोटिंग होगी.

 

09:00 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: आज शाम 6:00 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार पहले चरण के लिए सहारनपुर बिजनौर नगीना मुजफ्फरनगर कैराना मुरादाबाद रामपुर और पीलीभीत में है चुनाव पहले चरण में कुल 80 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें 73 पुरुष और सात महिलाएं हैं सर्वाधिक 14 प्रत्याशी कैराना और सबसे कम 6-6 उम्मीदवार नगीना और रामपुर सीटों पर हैं
 
08:30 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पहले चरण के लिए थम जाएगा चुनाव प्रचार
आज शाम 6:00 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार पहले चरण के लिए सहारनपुर बिजनौर नगीना मुजफ्फरनगर कैराना मुरादाबाद रामपुर और पीलीभीत में है चुनाव पहले चरण में कुल 80 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें 73 पुरुष और सात महिलाएं हैं सर्वाधिक 14 प्रत्याशी कैराना और सबसे कम 6-6 उम्मीदवार नगीना और रामपुर सीटों पर हैं.

08:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पहले चरण के लिए किया जमकर प्रचार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले चरण के लिए किया जमकर प्रचार पीलीभीत में दो रैली, एक प्रबुद्ध सम्मेलन किया सहारनपुर में दो रैली प्रबुद्ध सम्मेलन और एक रोड शो कैराना में दो रैली प्रबुद्ध सम्मेलन मुरादाबाद में एक रैली रामपुर में एक रैली मुजफ्फरनगर में एक रैली एक प्रबुद्ध सम्मेलन बिजनौर में रैली और प्रबुद्ध सम्मेलन नगीना में दो रैली बिजनौर की रैली से भी नगीना के लिए अपील .

07:46 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी रामनवमी की बधाई

सीएम योगी ने पोस्ट में लिखा- मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के पावन अवतरण दिवस 'श्री राम नवमी' की समस्त प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! 

07:40 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रुचि वीरा के लिए मुरादाबाद में जनसभा
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मुरादाबाद दौरा, आज 17 तारीख को अखिलेश यादव सपा कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी रुचि वीरा के लिए मुरादाबाद में करेंगे जनसभा को संबोधित, दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर अखिलेश यादव मुरादाबाद के भोजपुर क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज में करेंगे जनसभा को संबोधित, बता दें अखिलेश यादव को बीती 14 तारीख को मुरादाबाद में करनी थी जनसभा लेकिन मौसम के खराब होने की वजह से अखिलेश यादव जनसभा में नही पहुंच पाए थे.

07:34 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रधानमंत्री की अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के गजरौला में रैली
सूत्रों के हवाले से खबर प्रदेश भाजपा की ओर से तैयार कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री 19 अप्रैल को अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के गजरौला में रैली करेंगे 22 अप्रैल को अलीगढ़ और हाथरस लोकसभा के प्रत्याशी के पक्ष में अलीगढ़ में संयुक्त रैली करेंगे पीएम 25 अप्रैल को पहले आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के लिए संयुक्त रैली करेंगे इसके बाद बदायूं और आवलां सीट के प्रत्याशी के पक्ष में संयुक्त रैली करेंगे पीएम इसी दिन अंतिम रैली शाहजहांपुर में करेंगे अगले दिन 26 अप्रैल को मोदी बरेली में भाजपा उम्मीदवार छत्रपाल गंगवार के पक्ष में रोड शो करेंगे.

07:18 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम पुष्कर धामी का बड़ा रोड शो
देहरादून सीएम पुष्कर धामी का बड़ा रोड शो आज लोकसभा चुनाव के प्रचार का अंखिरी दिन है. आज हल्द्वानी में नैनीताल लोकसभा के प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में होगा रोड शो दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा रोड शो पशु अस्पताल रोड हल्द्वानी से शुरू होगा रोड शो कालू सिद्ध मंदिर से नैनीताल रोड पर खत्म होगा रोड शो सीएम धामी के साथ कई वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद प्रचार के अंतिम दिन धामी दिखाएंगे दम.

07:08 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कैंची धाम पहुचेंगे सीएम
नैनीताल रामनवमी के मौके पर कैंची धाम पहुचेंगे सीएम दोपहर 12.15 पर नीब करौरी आश्रम कैंची धाम में पूजा अर्चना करेंगे सीएम धामी आज लोकसभा चुनाव प्रचार का है आखिरी दिन.

06:47 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के प्रथम चरण की 08 लोकसभा सीटों के लिए 17 अप्रैल को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन बाहरी राजनैतिक महानुभावों की चुनाव प्रचार अवधि समाप्त होने के बाद निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी प्रथम चरण की 08 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को होगा मतदान.

06:46 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश व राहुल की प्रेसवार्ता

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गाजियाबाद में मीडिया से वार्ता करने वाले हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के मुद्दों के साथ ही दोनों गाजियाबाद में गठबंधन प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में अपनी अपनी राय रखेंगे.

Trending news