UP Lok Sabha Election 2024 Highlights: समाजवादी पार्टी ने जारी की दो उम्मीदवारों की सूची, इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2200240

UP Lok Sabha Election 2024 Highlights: समाजवादी पार्टी ने जारी की दो उम्मीदवारों की सूची, इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Uttar Pradesh Lok Sabha Elections News Updates: समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को दो और प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. सपा ने कौशांबी लोकसभा सीट से इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज को मैदान में उतारा है. इससे पहले कौशांबी से इंद्रजीत सरोज के नाम की चर्चा चल रही थी.

UP Lok Sabha Election 2024
LIVE Blog

Uttar Pradesh Lok Sabha Elections News Updates: समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार 12 अप्रैल 2024 को अपने उम्मीदवारों के नामों की एक और सूची जारी कर दी है. जानकारी के लिए बता दें कि सपा की आज सामने आई इस लिस्ट में 2 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में कौशांबी लोकसभा सीट और कुशीनगर लोकसभा सीट से प्रत्याशियों का ऐलान किया है.

 

12 April 2024
18:49 PM

पवन सिंह ने मायावती से की मुलाकात, बसपा से लड़ सकते हैं चुनाव 

लखनऊ : भोजपुरी सिंगर पवन सिंह बसपा में शामिल हो सकते हैं. पवन सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की है. सूत्रों का कहना है कि पवन सिंह बसपा के हाथी पर सवार होकर केराकत से चुनाव लड़ सकते हैं. 

18:05 PM

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने स्ट्रेटेजिक कमेटी का गठन किया 

लखनऊ : लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी कांग्रेस ने कमेटियां गठित की हैं. कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग ने विभिन्न चुनाव कमेटियों का गठन किया है. इसमें यूपी कांग्रेस की स्ट्रेटेजिक कमेटी, प्लानिंग कमेटी, रिसर्च कमेटी शामिल है. 

17:24 PM

लखनऊ: अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे आप सांसद संजय सिं
सपा मुख्यालय पहुंचे सांसद संजय सिंह. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे संजय सिंह के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद. 

17:17 PM

उत्तराखंड, उधम सिंह नगर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 
"दुनिया में भारत का कद तेजी से बढ़ा है... अब दुनिया भारत की बात सुनती है... विश्व अर्थव्यवस्था में भारत 11वें स्थान पर था. अब भारत 5वें स्थान पर पहुंच गया है. विशेषज्ञों का कहना है कि हम 2027 तक शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में हो... भारत अब एक कमजोर देश के रूप में नहीं जाना जाता है. हम अपनी रक्षा करने में सक्षम हैं. भाजपा देश की एकमात्र राजनीतिक पार्टी है जो अपनी बात पर कायम है हमने अपने सभी वादे पूरे किये हैं.."

16:49 PM

कुशीनगर से सपा ने उतारा आपराधिक छवि वाला उम्मीदवार, लूट-डकैती के केस में हुई थी जेल
Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सपा ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज और कुशीनगर से अजय प्रतार को मौका दिया है. यहां आगे सपा के कुशीनगर से प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह के बारे में पूरी जानकारी दी गई है....

16:47 PM

SP Candidate List: समाजवादी पार्टी ने जारी की दो उम्मीदवारों की सूची
समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को दो और प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. सपा ने कौशांबी लोकसभा सीट से इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज को मैदान में उतारा है. इससे पहले कौशांबी से इंद्रजीत सरोज के नाम की चर्चा चल रही थी. वहीं कुशीनगर लोकसभा सीट से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को टिकट दिया है. 

 

14:24 PM

CM Yogi Rally in Deoband: सीएम योगी ने सहारनपुर के देवबंद में की रैली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सहारनपुर के देवबंद में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने महाराणा प्रताप के त्याग औऱ धर्म की रक्षा का उल्लेख करते हुए परोक्ष रूप से राजपूतों को संदेश दिया.

13:36 PM

UP Lok Sabha Election: सहारनपुर में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "...देश के गरीबों को भूखा मरने के लिए कांग्रेस ने छोड़ दिया था. 

12:55 PM

UP Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "...सपा, बसपा और कांग्रेस मंदिर का विरोध करते रहे

 

12:52 PM

 UP Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "...2014 और 2019 में पीएम मोदी के PM बनने का सबसे बड़ा कारण उत्तर प्रदेश था.

 

11:41 AM

 "UP Lok Sabha Election 2024 Live: बीजेपी नेता निधीश गर्ग को लगी गोली
मुज़फ्फरनगर बीजेपी नेता निधीश गर्ग को लगी गोली अपनी शॉप पर पंहुचा था बीजेपी नेता निधीश गर्ग को गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस फोर्स जांच पड़ताल में जुटी, थाना सिविल लाइन क्षेत्र के प्रकाश चौक का मामला है.

 

11:15 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: पौड़ी पहुंचे तीरथ सिंह रावत
पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और पौडी सांसद तीरथ सिंह रावत पहुचे गौचर , भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी और राज्य मंत्री रमेश गड़िया ने किया स्वागत.

10:46 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: सीएम धामी ने की लोगों से मुलाकात
ऋषिकेश की जनसभा के समापन के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सीधे खटीमा पहुंचे जहां उन्होंने एक कार्यक्रम में भाग लिया. आज सुबह खटीमा में सैर के दौरान मुख्यमंत्री धामी राह चलते कई लोगों से मिले. खासतौर पर बड़े बुजुर्गों से मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आपको प्रणाम और राम-राम कहा है. इस दौरान उन्होंने मोदी के उत्तराखण्ड से विशेष लगाव और जुड़ाव को लेकर भी लोगों से चर्चा की. जनता ने भी प्रधानमंत्री मोदी के प्रणाम को सहर्ष से स्वीकार कर मुख्यमंत्री धामी को आशीष दिया.

 

10:04 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट
बसपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें कुल 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. आजमगढ़ सीट से भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉवर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को प्रत्याशी बनाया है. 

 

09:12 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: फूलपुर लोकसभा से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने लखनऊ पहुंचे प्रवीण पटेल. कौशांबी लोकसभा सीट से तीसरी बार प्रत्याशी बनाए गए विनोद सोनकर ने भी केशव प्रसाद मौर्य से की मुलाकात.फूलपुर लोकसभा से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने लखनऊ पहुंचे प्रवीण पटेल. लखनऊ स्थित डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सरकारी आवास पर दोनो प्रत्याशियों ने की मुलाकात.

 

09:01 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: 20 से 30 प्रतिशत नेताओं ने पाला बदला 
28 प्रतिशत पाला बदलने वालों की टिकट 
बीजेपी में सबसे ज्यादा 427 लोगों ने ज्वाइन किया 

 

 

08:53 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: डिंपल यादव करेंगी 15 अप्रैल को नामांकन
मैनपुरी सपा प्रत्याशी डिंपल यादव करेंगी 15 अप्रैल को नामांकन,सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रहेंगे मौजूद- सूत्र  

 

08:40 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: इन सीटों पर होगा चुनाव 

तीसरे चरण में जिन दस सीटों पर डाला जाएगा, उनमें 8 सामान्य और 2 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. ये लोकसभा सीटें मुरादाबाद, संभल, अलीगढ़, आगरा, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, कासगंज, बदायूं और बरेली सहित 12 में आती हैं. 

08:36 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: मैनपुरी से संभल तक तीसरे चरण के लिए आज से नामांकन, देखें कौन कहां से लड़ रहा चुनाव
Lok Sabha Chunav Third Phase Nomination: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कुल 10 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके लिए शुक्रवार यानी आज 12 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. उम्मीदवार सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन कर सकेंगे. 

 

08:29 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: सीएम योगी ने किया ट्वीट
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष श्री ओपी राजभर जी की पूज्य माता जी के देहावसान की दुःखद सूचना प्राप्त हुई।
प्रभु श्री राम से पूजनीय माता जी की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूँ।
ॐ शांति!

08:02 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: भारतीय चुनाव आयोग ने ट्वीट किया, "एक अनूठी मतदाता जागरूकता पहल में, चेन्नई में स्कूबा गोताखोरों ने समुद्र में गोता लगाते हुए नीलांकरई में 60 फीट पानी के अंदर मतदान प्रक्रिया को अंजाम दिया।"

08:00 AM
UP Lok Sabha Elections 2024 live:लखनऊ- 14 अप्रैल को बीजेपी का महानगर बूथ सम्मेलन,सीएमएस गोमती नगर विस्तार में होगा सम्मेलन ,राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल भी होंगे शामिल , MLC मुकेश शर्मा, विधायक नीरज बोरा रहेंगे मौजूद
07:57 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:अखिलेश यादव का पीलीभीत दौरा आज
पूरनपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे
दोपहर 12:30 बजे पीलीभीत में जनसभा
भगवत सरन गंगवार के पक्ष में चुनावी सभा

07:29 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:RLD के राष्ट्रीय महासचिव बने मलूक नागर
BSP से इस्तीफा देकर RLD में हुए थे शामिल
तारीफ सिंह भी RLD के राष्ट्रीय महासचिव बने
BSP छोड़कर थामा RLD का दामन

07:03 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का पीलीभीत दौरा आज
अखिलेश यादव पूरनपुर में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे. दोपहर 12.30 बजे पीलीभीत में सपा की जनसभा.

06:59 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:पश्चिम' में फिर योगी की हुंकार
सीएम योगी का कैराना, सहारनपुर दौरा
चुनावी जनसभाओं को करेंगे संबोधित
प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर कड़ी की सुरक्षा

 

06:57 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: 400 पार की चर्चा...योगी ने संभाला मोर्चा
वेस्ट यूपी की जंग...जाट वोटर किसके संग?
सहारनपुर के देवबंद में रैली
कैराना के उम्मीदवार के लिए भी जनसभा

06:49 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:लखनऊ- 14 अप्रैल को बीजेपी का महानगर बूथ सम्मेलन
सीएमएस गोमती नगर विस्तार में होगा सम्मेलन 
राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल भी होंगे शामिल 
MLC मुकेश शर्मा, विधायक नीरज बोरा रहेंगे मौजूद

06:44 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का पीलीभीत दौरा आज
पूरनपुर में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे अखिलेश
दोपहर 12.30 बजे पीलीभीत में सपा की जनसभा 
प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के पक्ष में चुनावी सभा

06:43 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: लखनऊ- तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन है. 10 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आज अधिसूचना जारी होगी. तृतीय चरण में 12 जिलों के 10 लोकसभा सीटों के लिए होगा नामांकन. सम्भल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, ऑवला, बरेली के लिए नामांकन. 10 लोकसभा सीटों में 8 सीटें सामान्य और 02 सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित

Trending news