UP Politics: ओपी राजभर का बड़ा एक्शन, सुभासपा की सभी इकाइयां की भंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2303234

UP Politics: ओपी राजभर का बड़ा एक्शन, सुभासपा की सभी इकाइयां की भंग

UP News: लोकसभा चुनाव में हार के बाद ओमप्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( सुभासपा ) के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश की समस्त कार्यकारिणी को भंग कर फिर से ...

UP Politics

Om Prakash Rajbhar:  लोकसभा चुनाव में हार के बाद ओमप्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( सुभासपा ) के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. ओपी राजभर ने पूरे  यूपी की सभी प्रदेश, मण्डल, जिला, विधानसभा और ब्लॉक स्तरीय कार्यकारिणी भंग करने का निर्णय लिया है. यूपी लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद सुभासपा अध्यक्ष ने 2027 विधानसभा को ध्यान में रखते हुए नई ऊर्जा के साथ नए संगठन बनाने पर जोर दिया है. 

चुनाव से पहले भाजपा के साथ गठबंधन
सुभासपा ने इस बार के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के साथ गठबंधन किया था. तो वहीं 2022 का विधानसभा चुनाव पार्टी समाजवादी पार्टी को साथ मिलकर लड़ा था. लेकिन भाजपा से मिली हार के बाद दोनों पार्टियां एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने लगे.

लोकसभा चुनाव में मिली थी एक सीट
लोकसभा चुनाव 2024 में सुभासपा को एनडीए गठबंधन में घोसी लोकसभा सीट मिली थी. घोसी लोकसभा सीट से ओपी राजभर ने अपने बेटे अरविंद राजभर को चुनावी मैदान में उतारा था. परंतु उन्हें सपा के राजीव राय ने हराया था. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ने एक कड़ा कदम लेते हुए प्रदेश की समस्त कार्यकरणी को भंग कर दिया है.

समस्त कार्यकारिणी हुई भंग
लोकसभा चुनाव में घोसी लोकसभा सीट से मिली हार के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( सुभासपा ) ने प्रदेश इकाई से लेकर ब्लॉक इकाई तक की सभी कार्यकारिणी को भंग करने का फैसला लिया है. पार्टी ने इसकी सूचना सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए सभी को दी है. पोस्ट के अनुसार सुभासपा की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी के साथ-साथ पूर्वांचल, मध्यांचल, बुन्देलखण्ड, पश्चिमांचल की सभी मुख्य इकाई के साथ समस्त मोर्चा एवं प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है. पोस्ट में यह भी लिखा था कि यह कार्रवाई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशनुसार किया गया है.

यह भी पढ़ें - आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी, पर मायावती ने यूपी में भतीजे के लिए खींच दी लक्ष्मण रेखा

Trending news