CM Yogi Gorakhpur Live: सीएम योगी ने 'वृहद रोजगार मेला' का किया उद्घाटन, अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति- पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2093391

CM Yogi Gorakhpur Live: सीएम योगी ने 'वृहद रोजगार मेला' का किया उद्घाटन, अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति- पत्र

Gaon Chalo Ghar-Ghar Chalo Live: लोकसभा चुनाव की तैयारियां भाजपा ने तेज कर दी हैं. आज यानी चार फरवरी से गांव चलो अभियान शुरू होगा जिसमें सत्ता व संगठन के पदाधिकारी 24 घंटे तक गांवों में प्रवास करेंगे.

UP LIVE News
LIVE Blog

Gaon Chalo Ghar-Ghar Chalo Live: भाजपा की ओर से गांव चलो अभियान गोरखपुर जनपद में यानी 4 फरवरी से शुरू हो रहा है. जिसे पूरे प्रदेश में 11 फरवरी तक चलाया जाएगा. बीजेपी के प्रवासी कार्यकर्ता हर गांव में पहुंचेंगे और गरीब व पिछड़े वर्ग के लोगों से मुलाकत करेंगे साथ ही उन्हें पार्टी से जोड़ेंगे.

 

 

04 February 2024
18:36 PM

उत्तराखंड सरकार ने समान नागरिक संहिता पर लगाएगी मुहर

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सीएम आवास पर रविवार को कैबिनेट बैठक हुई. इसमें धामी कैबिनेट ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) रिपोर्ट को मंजूरी दे दी. इसके बाद 6 फरवरी को UCC से जुड़ा बिल उत्‍तराखंड विधानसभा में पेश किया जाएगा. 

17:35 PM

उत्‍तराखंड में धामी सरकार की कैबिनेट बैठक शुरू  

देहरादून : उत्‍तराखंड में धामी सरकार की कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है. इसकी अध्‍यक्षता सीएम पुष्‍कर सिंह धामी कर रहे हैं. सीएम आवास में हो रही बैठक में प्रेमचंद्र अग्रवाल, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और मुख्‍य सचिव भी मौजूद. 

15:49 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस कल संभालेंगे कार्यभार 

प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस अरुण भंसाली रविवार को प्रयागराज पहुंचे. एयरपोर्ट पर हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस का स्‍वागत किया गया. इस दौरान पुलिस आयुक्त रमित शर्मा और मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत भी मौजूद रहे. संगम नगरी में अफसरों से मिलकर मुख्य न्यायधीश ने खुशी व्यक्त की.  सोमवार को नए चीफ जस्टिस कार्यभार संभालेंगे. 

15:29 PM

प्रयागराज सड़क हादसे को सीएम योगी ने लिया संज्ञान 

लखनऊ : प्रयागराज के हंडिया इलाके में हुए भीषण सड़क हादसे का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के शोक संतप्‍त परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है. हादसे में कार सवार मां-बेटे और चालक की मौत हो गई है. तीन मृतक मध्य प्रदेश खजुराहो के रहने वाले थे. 

14:01 PM
सीएम पहुंचे कुशीनगर
कुशीनगर: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे कुशीनगर. मुंडन संस्कार में शामिल होने पहुंचे हैं सीएम योगी. गो सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल सिंह के पौत्र के मुंडन संस्कार में शामिल हो रहे हैं सीएम योगी. कप्तानगंज के खबराबार गांव में हुआ सीएम का आगमन
13:20 PM
अचानक बुलाई गई धामी मंत्रिमंडल की बैठक
अचानक आज फिर बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक. आज शाम को साढ़े छह बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी बैठक. लगातार दूसरे दिन कैबिनेट होने से हलचलें तेज. आज की कैबिनेट में UCC की रिपोर्ट पर हो सकती है चर्चा. कल से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. आज की बैठक में UCC के मसौदे पर विचार विमर्श के बाद विधेयक के रूप में मंज़ूरी मिलने की संभावना
13:16 PM

सीएम योगी का गोरखपुर दौरा
सीएम योगी ने 'वृहद रोजगार मेला' का किया उद्घाटन, अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति- पत्र

12:43 PM

UP News Live:अमेठी सड़क हादसे में होमगार्ड व उनकी पत्नी घायल
 जगदीशपुर कोतवाली में तैनात है होमगार्ड कार ने बाइक सवार होमगार्ड को मारी थी टक्कर. राहगीरों ने इलाज के लिए भेजा अस्पताल. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल किया गया रेफर. जामों थाना के भादर रोड नहर के पास की घटना.

12:32 PM

UP News Live: तेज रफ्तार बाइक सवार अनियंत्रित होकर पलटे
जौनपुर-तेज रफ्तार बाइक सवार ने पलटे दो की मौत हो गई. तीन लोग बाइक पर  सवार थे, जिसमें दो की मौत हो गई, एक की हालत गंभीर. घटना की सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर जफराबाद सुरेंद्र कुमार सिंह मय फोर्स पहुंचे घटनस्थाल पर घायल को भेजा जिला अस्पताल. दोनों मृतकों के शवों को भेजा पोस्टमार्टम हाउस.

 

12:28 PM

UP News Live: कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सीट बंटवारे को लेकर दिया बड़ा बयान
खबर गोंडा से है। जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर गोंडा पहुंचे थे जहां कांग्रेस कार्यालय पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. वही मीडिया से बात करते हुए वही इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर के बाद बयान देते हुए कहा कई बैठे हो गई हैं लेकिन अभी फाइनल निर्णय सीट बंटवारे को लेकर के कोई नहीं लिया गया है औऱ इस मामले में कई बार बात हो चुकी है जिम्मेदारों के बीच में लेकिन अभी हम किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं. । हमारे तरफ से अभी किसी भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है. जिन लोगों ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है यह सवाल आप उनसे पूछिए. वहीं भाजपा पर जमकर हमला बोला श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में बुलावे पर नसीमुद्दीन बोले की कहा चले गए शंकराचार्य प्राण प्रतिष्ठा करवाते शंकराचार्य के बुलाने पर कांग्रेस के लोग श्री राम मंदिर प्राण में जाते लेकिन सबसे बड़े शंकराचार्य तो मोदी हो गए इसीलिए कांग्रेस के लोग नहीं गए.

12:13 PM

फर्रुखाबाद में खनन माफियाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
फर्रुखाबाद खनन अधिकारी संजय प्रताप ने बालू खनन करने वाले माफियाओं के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट में कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम नवादा निवासी वरुण राजावत ग्राम जैतपुर निवासी आयुष उर्फ मुरारी पुत्र उमेश, राहुल ठाकुर बहादुर नगला निवासी अंबर यादव उर्फ अमित ग्राम मलोखर निवासी कुंती यादव व उसके साथियों को आरोपी बनाया गया है. खनन अधिकारी को फोन पर दी गई धमकी मोहम्मदाबाद थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट. 

12:09 PM

देहरादून में कांग्रेस की बैठक
देहरादून: शाम 5:00 बजे कांग्रेस पार्टी के विधान मंडल दल की बैठक होगी नेता प्रतिपक्ष के सरकारी आवास पर बैठक का आयोजन किया जाएगा. 

12:07 PM

UP News Live:  प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
 उत्तर प्रदेश की अमरोहा जनपद के थाना सैद नगली इलाके के गांव सहदरा में आज दिन निकलते ही प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर कई स्थानों की फोर्स के साथ जनपद के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं. पूरे मामले में अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों की मौत का कारण क्या था. मरने वालों की अगर बात करें तो मरने वाले प्रेमी युगल के नाम राजू और निशा है, इन दोनों की मौत के बाद से ही गांव वालों में गुस्सा व्याप्त है और गांव के लोग पुलिस को दोनों के शव उठाने नहीं दे रहे हैं फिलहाल पूरे मामले में गांव में हंगामा जारी है अभी तक किसी भी पुलिस अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है क्योंकि पुलिस के अधिकारी गांव वालों के साथ बातचीत में लगे हैं और किसी तरह मामला शांत करने का प्रयास किया जा रहा है.

12:07 PM
UP News Live:  आत्महत्या के मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में सिविल जज जूनियर डिविजन ज्योत्सना राय की आत्महत्या के मामले में पिता अशोक कुमार राय द्वारा अज्ञात के खिलाफ शक जाहिर कर हत्या कर शव लटका देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.
12:06 PM
UP News Live:  अलीगढ: घर में गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर चर्चा में रहने वाली मुस्लिम महिला रूबी आसिफ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिली जान से मारने की धमकी, पत्र लिखकर दी गई धमकी, बुर्के वाली महिला ने देर रात घर में डाल पत्र, घर में पत्र डालने वाली महिला सीसीटीवी कैमरे में कैद, ज्ञानवापी और राम मंदिर का बीजेपी की महिला नेत्री कर चुकी है समर्थन, पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी, रोरावर थाना इलाके का मामला
12:04 PM

यूपी ATS का बहुत बड़ा एक्शन 
ISI एजेंट सतेंद्र गिरफ्तार किया गया 
रूस के भारतीय दूतावास में थी तैनाती 
ISI के लिए जासूसी कर था सतेंद्र 

 
12:03 PM
Uttarkhand News: देहरादून विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक शुरू. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रभारी संसदीय कार्य मंत्री सुबोध उनियाल ,बसपा विधायक शहजाद बैठक में है शामिल. विधानसभा में चल रही है बैठक. 5 फरवरी से शुरू हो रहे सत्र के प्रस्ताव को लेकर हो रही है चर्चा. 8 फरवरी की विधानसभा का चलेगा सत्र कार्य मंत्रणा समिति में कई प्रस्ताव को लेकर हो रहा है विचार मंथन.
11:59 AM

Uttarkhand News: भाजपा के विधानमंडल दल की बैठक आज 
देहरादून-विधानसभा सत्र को लेकर भाजपा के विधानमंडल दल की बैठक आज शाम 5 बजे .भाजपा के विधायक बैठक में होंगे शामिल. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी रहेंगे मौजूद विधानसभा सत्र को लेकर होगी चर्चा.

11:57 AM
Lucknow News Live: यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट कल आएगा
वर्ष 2024 - 25 के लिए यूपी का बजट सोमवार को विधान मंडल में पेश किया जाएगा. इस बार के बजट में तीन से चार नए औद्योगिक गलियारे बनाने का बजट सरकार दे सकती है. इसके अलावा लखनऊ मेट्रो के विस्तार की योजना को भी बजट मिलने की उम्मीद है साथ ही गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज मेट्रो के लिए भी बजट मिल सकता है. बजट में कुंभ की तैयारी, अयोध्या, काशी जैसे धार्मिक स्थलों के विकास पर खास फोकस देखने के आसार हैं. इसके अलावा प्रस्तावित एक्सप्रेस वे योजनाएं भी केंद्र में रह सकती हैं..
11:55 AM

UP News Live:   अखिलेश यादव का बड़ा बयान 
राहुल की यात्रा के निमंत्रण पर बोले 
'यही मुश्किल है कि बड़े आयोजन होते हैं'
लेकिन हमें निमंत्रण नहीं मिलता- अखिलेश 
हम अपने लिए खुद निमंत्रण क्या मांगे- अखिलेश 

 

11:43 AM

Lucknow News Live: शहीद गिरीश बाबू को सलाम 
थोड़ी देर में शव पहुंचेगा 
गिरीश बाबू का पार्थिव शरीर पहुंचेगा 
16 फरवरी को छुट्टी पर आने वाले थे घर 

11:39 AM

Lucknow News Live: विश्व कैंसर दिवस पर सीएम योगी का पोस्ट 
लोग संयमित जीवन शैली अपनाएं- योगी 
कैंसर जैसी बीमारी से जीवन रक्षा संभव- सीएम 
सही समय पर कैंसर की पहचान जरूरी- सीएम 

11:28 AM
UP News Live:   इसी माह से हवाई सेवा शुरू होगी 
श्रावस्ती एयरपोर्ट से इसी माह से हवाई सेवा शुरू होगी. एयरपोर्ट के लिए खत्म होगा 29 सालों का लंबा इंतजार.  लखनऊ, नई दिल्ली, वाराणसी के लिए मिलेगी फ्लाइट. प्रयागराज और कानपुर शहर के लिए भी मिलेगी फ्लाइट. नागर विमानन महानिदेशालय ने लाइसेंस जारी किया. प्रधानमंत्री इसी माह विमान सेवा का शुभारंभ कर सकते हैं. पहले चरण में 19 सीटर डोर्नियर 228 विमान उड़ान भरेंगी.श्रावस्ती में एयरपोर्ट बनाने की कवायद 1995 में शुरू हुई थी.
11:03 AM
UP News Live:  केंद्र और प्रदेश में टीम की गठित
मिशन 2024 के लिए योजनाओं के लाभार्थियों को साधने के लिए भाजपा अभियान के संचालक व निगरानी के लिए भाजपा ने केंद्र और प्रदेश में टीम की गठित. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल के नेतृत्व में केंद्रीय टीम बनाई प्रदेश स्तर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला को इस अभियान का प्रभारी बनाया गया. उनकी अगुवाई में प्रदेश कमेटी में सह प्रभारी के रूप में पार्टी के प्रदेश मंत्री शंकर लाल, मीणा चौबे और सुरेश पासी शामिल हैं.
10:58 AM
Lucknow News Live: मुख्य आरोपी लल्लन खान व बेटा रफ्तार 
लखनऊ: मलिहाबाद में हुए ट्रिपल हत्या कांड का मामला पुलिस को आरोपियों की लोकेशन दिखी. मलिहाबाद में हुए ट्रिपल हत्या कांड का मामला पुलिस ने मुख्य आरोपी लल्लन खान व उसके बेटे को किया गिरफ्तार.  मुरादाबाद घटना के बाद आरोपी गाड़ी व रायफल छोड़ भागे थे. पुलिस लल्लन के ड्राइवर को कर चुकी है गिरफ्तार. हिस्ट्रीशीटर लल्लन खा व उसके बेटे की तलाश जारी पुलिस के अनुसार आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी.
10:56 AM

UP News Live: शिवपाल यादव का बड़ा बयान 
शिवपाल ने किया असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र 
'उनके पास अच्छा प्रत्याशी है तो बताएं' 
हम राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात करेंगे- शिवपाल
'अच्छे प्रत्याशी को टिकट दिलवा देंगे'

 

10:52 AM

UP News Live: BJP-RSS पर राहुल गांधी का बड़ा हमला 
न्याय यात्रा के दौरान बोले राहुल गांधी 
BJP-RSS देश में नफरत फैला रहे- राहुल 
'कांग्रेस, जल, जंगल, जमीन की रक्षा करती है'

10:52 AM

UP News Live: अखिलेश यादव का कांग्रेस-बीजेपी पर वार 
'देश में किस बात का रामराज्य है' 
'कांग्रेस हमें कहीं भी नहीं बुलाती'

10:35 AM

अलीगढ़ में दो साल की बच्ची के साथ नाबालिग ने किया रेप
प्रमोद कुमार/अलीगढ़:  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि पड़ोस के ही रहने वाले युवक चॉकलेट के बहाने बच्ची को अपने साथ ले गया और इस वारदात को अंजाम  दिया. आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में है. बच्ची को पुलिस ने डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा और जांच पड़ताल में जुट गई है. ये वारदात अलीगढ़ के अतरौली थाना इलाके की है.

पड़ोसी ने किया बच्ची के साथ कुकर्म
थाने में दी गई तहरीर के अनुसार बच्ची के पिता ने पड़ोस में रहने वाले किशोर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़ित बच्ची के पिता ने जानकारी देते हुए बताया कि पड़ोस का रहने वाला युवक मेरी बेटी को ॉकलेट देने के बहाने अपने घर में ले गया. अपने घर ले जाकर बच्ची के साथ गलत काम को अंजाम दिया. घटना की जानकारी हमें उसे वक्त हुई जब बच्ची वापस आ रही थी और परेशान थी. बच्ची से पूछा तब उसने आप बीती घटना बताई. इसकी शिकायत लेकर हम आरोपी युवक के पास भी गए थे मगर वह कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं था. बच्ची के पिता का कहना है कि आरोपी ने यह भी कह दिया कि आप पर जो किया जाए कर लेना. इस घटना की सूचना तत्काल हमारे द्वारा पुलिस को दी गई.  पुलिस आई और आरोपी युवक को भी पकड़ कर ले गई. हमारी बच्ची को डॉक्टरी के लिए अस्पताल में भेज दिया जहां पर बच्ची का इलाज चल रहा है.

10:24 AM

Mahakumbh 2025: महाकुंभ की तैयारियां तेज, अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन, मेयर ने अपने आवास पर चलाया हथौड़ा
Prayagraj: प्रयागराज में अगले साल होने वाले महाकुंभ की तैयारियां शुरू हो गई है. इसके लिए सड़कों का चौड़ी करण और शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसको लेकर प्रशासन लोगों से बार- बार अतिक्रमण हटाने की अपील कर रहा है. अतिक्रमण हटाने की मुहीम कीडगंज इलाके में भी की गई. प्रयागराज के मेयर गणेश केसरवानी का आवास भी इसी क्षेत्र में पड़ता है. कीडगंज क्षेत्र में भी सड़के चौड़ी की जा रही हैं. यह प्रयागराज मेयर के आवास की सीढ़ी और चबूतरा अतिक्रमण की जद में आ रहा था. जिसे मेयर गणेश केसरवानी ने खुद हथौड़ा चलाकर तोड़ा है. कुछ लोगों के द्वारा इसे प्रशासन की मनमानी भी कहा जा रहा है. लोगों के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध भी किया जा रहा है. 

 

10:19 AM

Uttarkhand News: गैरसैंण व पिण्डर घाटी में रिमझिम बारिश
चमोली जिले की ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर हिमपात होने से निचले हिस्सों में ठंड बढ़ गयी है. आज सुबह से कर्णप्रयाग, गैरसैंण व पिण्डर घाटी में रिमझिम बारिश हो रही है. जिससे तापमान में गिरवट आ गयी है. पहाड़ों में मौसम के करवट लेने के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है.  चमोली जिले के बद्रीनाथ, ओली, और बेदनी बुग्याल में बर्फबारी होने के बाद कर्णप्रयाग में भी मौसम बदल गया है. आज सुबह से ही रिमझिम बारिश से ठंड बढ़ जाने से लोग घरों के अंदर ही कैद हो गए हैं. भारी ठंड के कारण लोग अलाव का सहारा ले रहे है.भले ही यह बारिश खेती के लिहाज से सही बताई जा रही है लेकिन आम जनजीवन पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.

10:16 AM

Gyanvapi Authentic Map: ASI का दावा- ज्ञानवापी का प्रामाणिक नक्शा पहली बार बनाया, अन्य थे कल्पना या बातचीत पर आधारित
वाराणसी: ज्ञानवापी का मामला दिन पर दिन तूल पकड़ता जा रहा है, अब भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीम ने ज्ञानवापी का प्रामाणिक नक्शा पहली बार तैयार किया है. ASI के मुताबिक, जेम्स प्रिंसेप समेत बाकियों ने जो नक्शे बनाए थे, काशी के लोगों से चर्चा करके या तो बातचीत पर आधारित थे. नक्शे कल्पना पर भी आधारित थे. जिसको प्रामाणिक नहीं कह सकते हैं. ऐसा पहली बार है जब ज्ञानवापी व उसकी संरचनाओं की वैज्ञानिक पद्धति से लंबाई-चौड़ाई का माप-जोख किया गया और तब प्रामाणिक ब्योरा मुहैया कराई गई. 

 

10:06 AM

सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में समाएगा पूरा भारत
ग्रेटर नोएडा और जेवर इलाके के लिए अच्छी खबर है. नोएडा के जेवर में बनने वाली फिल्म सिटी में पूरा भारत समाएगा. यहां पर  देश-प्रदेश के प्रमुख स्थलों की लोकेशन के सेट भी  मिलेंगे. 230 एकड़ के करीब भूमि पर फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा, बता दें कि जेवर में बनने वाली इंटरनेशनल फिल्म सिटी सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस तरह से इसका निर्माण किया जाएगा कि निर्देशकों को हर तरह की सुविधा यहां पर मिल सके. अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी में देश के प्रमुख मंदिर, अयोध्या-वाराणसी के घाट, कश्मीर हिमाचल व गोवा की भी झलक देखने को मिलेगी.  

 

10:05 AM
Lucknow News Live: तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि के आसार
 लखनऊ-यूपी में आज से तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि के आसार. पूर्वी पश्चिमी व बुंदेलखंड के ज्यादातर हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार. पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार तक रहेगा जारी. बिजली कड़कने के साथ चलेंगी तेज हवाएं. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.
10:04 AM

जानें कौन हैं रंजना प्रकाश देसाई, जिनका यूसीसी का ड्राफ्ट फाइनल करने में बड़ी भूमिका
Justice Ranjana Prakash Desai: जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में समिति ने  शुक्रवार को  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट सौंपा. सरकार ने UCC के लिए 27 मई 2022 को पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया था. अगर यूनिफॉर्म सिविल कोड के इस ड्राफ्ट को कानूनी जामा पहनाते हुए लागू किया गया तो उत्तराखंड ऐसा करने वाला पहला राज्य बन जाएगा. यूसीसी का मसौदा तैयार करने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति में पांच सदस्यों को शामिल किया गया था.  आइए जानते हैं इस कमिटी के सदस्यों में से एक सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई के बारे में.

रंजना प्रकाश देसाई को सौंपी गई थी कमेटी की कमान
पुष्कर सिंह धामी सरकार ने जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई के नेतृत्व में कमिटी का गठन किया था. इस पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति की कमान सेवानिवृत न्यायाधीश रंजना प्रकाश देसाई को सौंपी गई थी. सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई साल 1973 में गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री पूरी करने के बाद कानूनी पेशे में आईं.  उन्हें 1979 में बॉम्बे हाई कोर्ट में सरकारी वकील और फिर हाई कोर्ट में निवारक हिरासत मामलों के लिए विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया गया था. 

10:01 AM
Lucknow News Live:  तेज़ रफ़्तार पिकअप ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर
लखनऊ: निराला नगर पुल पर हुआ भीषण सड़क हादसा. तेज़ रफ़्तार पिकअप ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर. टक्कर के बाद पिकअप ड्राइवर गाड़ी छोड़ फरार. टक्कर लगने से बाल, बाल बचे कार सवार. हसनगंज क्षेत्र अंतर्गत निराला नगर पुल का मामला.
09:42 AM

Uttar Pradesh Live news: पूर्वी यूपी में बदलता दिख रहा है. रात का तापमान एक डिग्री सेल्सियस सामान्य से अधिक हो गया है. हवा में 86 फीसदी तक अधिकतम नमी शनिवार को दर्ज हुई. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी भी हो सकती है. आगरा समेत ब्रज में रविवार से मौसम में बदलाव आने लगा है. पहाड़ों पर बर्फबारी से ब्रज में ठंडी हवाओं का बहने का सिलसिला थम नहीं रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र के मताबिक पूर्वी, पश्चिमी यूपी के अधिकतर भाग में बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 30 से 40 किमी/घंटे की रफ्तार से कुछ इलाकों में तेज हवा भी चल सकती है.

09:37 AM

Uttar Pradesh Live news: प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, माघ मेले में लगे झूलों को लेकर हाईकोर्ट सख़्त, हाईकोर्ट ने मेला अधिकारी को पांच फरवरी को किया तलब, कोर्ट ने माघ मेला अधिकारी से पूछा है कि मेले में खतरनाक झूले लगाने के मापदंड क्या हैं, साथ ही मानव जीवन के लिए खतरनाक बड़े बड़े झूले किसकी इजाजत से लगाए जाते हैं, बरैली के भोजीपुरा में ब्रेक डांस झूले में लगे बिजली के तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की हुई थी मौत, झूला संचालक नासिर अली के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा, नासिर अली की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है, जस्टिस शेखर कुमार यादव की सिंगल बेंच में सुनवाई चल रही है, जमानत पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने प्रयागराज माघ मेले में लगे बड़े बड़े झूले का भी लिया संज्ञान, माघ मेला अधिकारी को हाईकोर्ट ने तलब कर मामले में जवाब मांगा है।

09:14 AM

Rojgar Mela In Gorakhpur: गोरखपुर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए योगी सरकार की पहल पर नियमित तौर पर आयोजित हो रहे रोजगार मेले बड़े कारगर साबित हो रहे हैं। इन आयोजनों से दोहरा लाभ मिल रहा। एक और इनके जरिए जहां कंपनियों को एक जगह योग्य मानव संसाधन उपलब्ध हो रहे हैं तो दूसरी ओर बेरोजगार युवाओं को बड़े पैमाने पर नौकरी मिल रही है।

09:09 AM

Weather Forecast Today: लखनऊ यूपी में आज से तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि के आसार पूर्वी पश्चिमी व बुंदेलखंड के ज्यादातर हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार तक रहेगा जारी बिजली कड़कने के साथ चलेंगी तेज हवाएं मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.

08:50 AM

Noida Weather Forecast Today: लखनऊ नाइजीरियन गैंग का सदस्य दबोचा गया. साइबर टीम ने नाइजीरियन नागरिक को दबोचा. रिटायर्ड इंजीनियरिंग अधिकारी के साथ की थी धोखाधड़ी. रिटायर्ड अधिकारी के साथ 83 लाख की धोखाधड़ी की थी। कंपनी में निवेश के नाम पर की गई थी ठगी.

08:35 AM

UP Weather: उत्तर प्रदेश में रविवार की सुबह हल्की बारिश हुई,  हालांकि छिटपुट बारिश का दौर रात से ही चलता रहा. आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से जारी बुलेटिन की माने तो यूपी के पूर्वी, पश्चिमी व बुन्देलखंड अंचलों के अधिकतर भागों में बारिश या गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. कुछ एरिया को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. सोमवार से मंगलवार के बीच राज्य के कुछ हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. 

08:21 AM

CM Yogi Live News: सीएम योगी कर रहे हैं जनता दर्शन. सुन रहे हों लोगों की समस्या. गोरखपुर मंदिर में लगता है जनता दर्शन.

08:21 AM

Uttar Pradesh Live news: लखनऊ यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 2028 पदों पर करेगा भर्ती 11 मार्च ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख PET 2023 के स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों की होगी शॉर्ट लिस्टिंग लेखाकार के सर्वाधिक 1828 पदों पर होगी भर्ती सहायक स्टोर कीपर के 199 पदों पर होगी भर्ती.

08:19 AM

Uttar Pradesh Live news: लखनऊ नैमिषारण्य में विकसित होंगी पर्यटक सुविधाएं धार्मिक स्थल के लिए 6.12 करोड़ रुपए की मिली स्वीकृति बनेगी बड़ी पार्किंग गार्ड रूम ओपन किचन व पूजन सामग्री भी मिलेगी.

08:18 AM

Gaon Chalo Ghar-Ghar Chalo Live: भाजपा की ओर से गांव चलो अभियान गोरखपुर जनपद में यानी 4 फरवरी से शुरू हो रहा है. जिसे पूरे प्रदेश में 11 फरवरी तक चलाया जाएगा. बीजेपी के प्रवासी कार्यकर्ता हर गांव में पहुंचेंगे और गरीब व पिछड़े वर्ग के लोगों से मुलाकत करेंगे साथ ही उन्हें पार्टी से जोड़ेंगे.

Trending news