Deoria Murder : देवरिया नरसंहार के पीछे जमीन विवाद, कैसे दो भाइयों की लड़ाई बड़े खूनखराबे में बदली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1897166

Deoria Murder : देवरिया नरसंहार के पीछे जमीन विवाद, कैसे दो भाइयों की लड़ाई बड़े खूनखराबे में बदली

Deoria Murder case : देवरिया में एक साथ 6 लोगों की हत्याकांड से पूरा प्रदेश स्तब्ध  है. जमीन विवाद में हुए एक और नरसंहार को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर दिखाए हैं.

Deoria ADG Law and Order

देवरिया : यूपी के देवरिया में हुए नरसंहार का पूरा मामला जमीनी विवाद बताया जा रहा है. सत्य प्रकाश दुबे के परिवार के पांच लोगों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि सत्य प्रकाश दुबे के भाई ने अपने हिस्से की जमीन पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव को बेच दी थी. इसके चलते लगातार दोनों पक्षों को लगातार पुलिस के चक्कर काटने पड़ रहे थे. आरोप है कि पुलिस प्रशासन की तरफ से मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया था.एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का कहना है कि अगर पुलिस थाने में कोई शिकायती पत्र दिया गया था और उस पर कार्रवाई नहीं करने की बात जांच में सामने आई तो कठोर एक्शन लिया जाएगा. 

जमीन की खरीद बिक्री का झगड़ा
दरअसल ये पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है. बताया जा रहा है कि सत्यप्रकाश दुबे के भाई साधु दुबे ने कुछ दिन पहले अपने हिस्से की लगभग 10 बीघा जमीन गांव के दूसरे टोले के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव को बेच दी थी. जमीन बेचने के बाद वह प्रेमचंद यादव के घर रहते थे. तीन माह पहले साधु दुबे गुजरात चले गए. इसके बाद सत्यप्रकाश दुबे अपने भाई की जमीन देखने पहुंच गए और फिर यहीं से झगड़ा शुरू हो गया.

ऐसा शुरू हुई वारदात
दरअसल इस पूरे विवाद की शुरुआत ही एक हत्या से हुई. बताया जाता है कि जमीन को लेकर हुए इस विवाद में पहले सत्यप्रकाश दुबे ने ही की. पुलिस के अनुसार ''ग्राम पंचायत फतेहपुर के रहने वाले सत्य प्रकाश दुबे और प्रेमचंद यादव के बीच उनके भाई की जमीन को लेकर विवाद शुरू हुआ. प्रेमचंद जब सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंचे तो विवाद ऐसा बढ़ा कि इन्होंने लोगों के साथ मिलकर प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी. सत्यप्रकाश दुबे ने ईंट से मारकर प्रेमचंद यादव को मौत के घाट उतार दिया.'' 

यह भी पढ़ें: Deoria News: देवरिया में छह लोगों की दिनदहाड़े हत्या, पूर्व जिला पंचायत सदस्य के मर्डर से पूरे इलाके में हड़कंप

सीएम ने दिया कड़ी कार्रवाई का भरोसा
इस वारदात से पूरे प्रदेश में आक्रोश देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया में खासतौर पर लोग अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. इस हत्याकांड के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. सीएम योगी ने एक्स पर लिखा कि ''जनपद देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है. मेरी संवेदनाएं शोक संतृप्त परिजनों के साथ हैं. एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्रवाई तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

Deoria News: देवरिया हत्याकांड का वीडियो हुआ वायरल, देखिए हादसे का मंजर

Trending news