Kisan Andolan: ट्रैक्टर मार्च कर दिल्ली कूच को तैयार किसान, नोएडा-गाजियाबाद में पुलिस अलर्ट
Advertisement

Kisan Andolan: ट्रैक्टर मार्च कर दिल्ली कूच को तैयार किसान, नोएडा-गाजियाबाद में पुलिस अलर्ट

Farmers Protest: शांतिपूर्वक ट्रैक्टर मार्च निकाले जाने का संगठन ने आह्वान किया है. हालांकि देखने वाली बात है कि जब से किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है तभी से पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया. किसानों को मनाने का पुलिस-प्रशासन की ओर से कोशिश शुरू की गई है.

Kisan Andolan Tractor March

Kisan Andolan 2024: भारतीय किसान यूनियन और संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) की अगुवाई में किसान 26 फरवरी को फिर दिल्ली कूच करेंगे.. यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते से दिल्ली की ओर किसान ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले हैं. ट्रैक्टर मार्च सफल हो इसके लिए भारतीय किसान यूनियन ने बीते शनिवार को ही अपनी एक बैठक की थी. इसकी अध्यक्षता रणवीर मुखिया व संचालन रॉबिन नागर के द्वारा की गई. 

पश्चिम यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना का कहना है कि 26 फरवरी को सुबह के 10:00 बजे सभी किसान और मजदूर दनकौर सलारपुर अंडरपास पर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर इकट्ठा होंगे. दिल्ली की ओर यमुना एक्सप्रेसवे से कूच करेंगे. शांतिपूर्वक ट्रैक्टर मार्च निकाले जाने का संगठन ने आह्वान किया है. देखने वाली बात है कि जब से किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है तभी से पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया. किसानों को मनाने का पुलिस-प्रशासन की ओर से कोशिश शुरू की गई है. 

धारा-144 लागू
26 फरवरी को राजमार्गों पर संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है. वहीं रविवार को शब-ए-बारात को वहीं सोमवार की सुबह से ही ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषण पर गौर करने के बाद जिले में धारा 144 लागू की गई है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले के किसान ट्रैक्टर मार्च में भाग नहीं लेंगे. सभी किसान संगठनों के पदाधिकारियों से इस बारे में बात की जा रही है. 

पुलिसकर्मी तैनात होंगे 
दिल्ली व नोएडा के हर एक एंट्री व एग्जिट पर अतिरिक्त पुलिसबल को रविवार से ही तैनात कर दिया गया है. डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव के मुताबिक रूट डायवर्जन भी किया जा सकता है और किसी को असुविधा न हो इसके लिए यातायात संबंधी जानकारी नियमित रूप से अलग-अलग प्लैटफॉर्म पर शेयर की जाएंगी. 

किसानों का एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन
दूसरी ओर गाजियाबाद में भी भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) सोमवार के दिन अपनी मांगें को लेकर ट्रैक्टर के साथ ईस्टर्न पेरिफेरल व मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन करेगी. भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने इस बारे में पिछले दिनों ही घोषणा कर दी थी.

भाकियू नेता ओमपाल सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी थी कि प्रदर्शन के समय यातायात बंद नहीं होगा. किसान केवल विरोध जताएंगे और ट्रैक्टरों के साथ एक्सप्रेसवे पर कुछ दूर तक मार्च करेंगे. केवल एक तरफ की लेन पर ही किसान विरोध जताएंगे. इस दौरान यातायात को नहीं बंद किया जाएगा और उन्होंने जानकारी दी कि 14 मार्च को किसान दिल्ली जाएंगे.

Trending news