बारिश और भूस्खलन से केदारनाथ यात्रा प्रभावित, 5 स्थानों पर हाईवे बंद, उफान पर मंदाकिनी नदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand727082

बारिश और भूस्खलन से केदारनाथ यात्रा प्रभावित, 5 स्थानों पर हाईवे बंद, उफान पर मंदाकिनी नदी

यात्री हाईवे पर ही फंसे हुए हैं और राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं. 4 अन्य स्थानों पर भूस्खलन के कारण केदारनाथ राजमार्ग बंद है.

भूस्खलन की वजह से केदारनाथ राजमार्ग पर फंसे लोग.

हरेंद्र नेगी/रुद्रप्रयाग: पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश ने लोगों की परशानी बढ़ा रखी है. बारिश और भूस्खलन का सबसे बुरा असर केदारनाथ धाम की यात्रा पड़ रहा है. बारिश के कारण तीन दिनों से बांसबाड़ा में केदारनाथ हाईवे बंद है. हाईवे के बाद केदारनाथ धाम को जोड़ने वाले वैकल्पिक मोटरमार्ग भी बंद हो गए हैं, जिस कारण यात्री हाईवे पर ही फंसे हुए हैं.

केदारनाथ धाम को जोड़ने वाले बांसबाड़ा-गुप्तकाशी मोटरमार्ग पर एक बहुत गड्ढा बन गया है, जिस कारण आवाजाही बंद है. यात्री हाईवे पर ही फंसे हुए हैं और राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा 4 अन्य स्थानों पर भूस्खलन के कारण केदारनाथ राजमार्ग बंद है. प्रशासन मशीनों के जरिए रोड पर गिरे पत्थरों को साफ करने में लगा है.

लगातार बारिश के बाद मंदाकिनी नदी भी पूरे उफान पर आ गई है और खतरे के निशान पर बह रही है. नदी किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट किया गया है. नदी किनारे के सभी घाट और स्नान घर तेज बहाव में डूब गए हैं, जिसकी वजह से लोगों के लिए खतरा बन गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news