UP MLC Election Results 2023: कानपुर-उन्नाव सीट पर भी BJP की जीत, अरुण पाठक की हैट्रिक
Advertisement

UP MLC Election Results 2023: कानपुर-उन्नाव सीट पर भी BJP की जीत, अरुण पाठक की हैट्रिक

UP MLC Election Result 2023 : यूपी विधान परिषद चुनाव में कानपुर-उन्नाव खंड स्नातक सीट पर भाजपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. 

UP MLC Election Result 2023 Kanpur Unnao MLC Seat

UP MLC Election Results 2023: विधान परिषद की शिक्षक एवं स्नातक खंड की पांच सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आने लगे हैं. कानपुर-उन्नाव खंड स्नातक एमएलसी सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरुण पाठक को जीत मिली है. अरुण पाठक को 62501 मत मिले हैं. पाठक ने समाजवादी पार्टी के कमलेश यादव को 53185 मतों से हराया है. अरुण पाठक ने तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई है. स्नातक एमएलसी चुनावों में कुल 6728 वोट अवैध घोषित हुए हैं. 

इन पांच सीट पर हुए चुनाव
उत्तर प्रदेश में विधान परिषद खंड स्नातक की तीन और शिक्षक कोटे की दो सीटों पर चुनाव के लिए 30 जनवरी को मतदान हुआ था. विधान परिषद की जिन तीन खंड स्नातक सीटों पर मतदान हुआ, उनमें गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड स्नातक व बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट शामिल हैं. इसके लिए 6.32 लाख मतदाता वोट डाले गए. गुरुवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी. 

बीजेपी और सपा के बीच सीधी टक्कर 
एमएलसी की पांच सीटों पर कुल 63 प्रत्याशी मैदान में थे. पांचों सीटों पर बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है. कांग्रेस और बसपा ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. हालांकि कई निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदार पर उतरे, जिसके चलते मुकाबला रोचक हो गया. 

सपा के लिए एक सीट पर जीत जरूरी
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के लिए इन पांच में से कम से कम एक सीट जीतना जरूरी है. तभी सपा विधान परिषद में  नेता विपक्ष की कुर्सी बचा पाएगी. सपा ने चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगाया. खुद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मैदान में उतरे थे. फिलहाल दोनों ही पार्टियां चुनाव में जीत का दावा कर रही हैं.

UP MLC Election Results 2023: बरेली-मुरादाबाद सीट में बीजेपी प्रत्याशी की जीत, सपा को 51 हजार वोटों से हराया

Trending news