Unnao News: मस्जिद में अपना मौलाना नियुक्त करने को लेकर गैंगवार, खूनी संघर्ष में दूसरे दिन भी तैनात रही पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429943

Unnao News: मस्जिद में अपना मौलाना नियुक्त करने को लेकर गैंगवार, खूनी संघर्ष में दूसरे दिन भी तैनात रही पुलिस

UP News: कहावत है जर, जोरू और जमीन झगड़े का कारण होती है. इनकी वजह से गोलियां भी चल जाती हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के उन्नाव से इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली खबर सामने आई है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Unnao News

Unnao News/ज्ञानेंद्र प्रताप: कहावत है जर, जोरू और जमीन झगड़े का कारण होती है. इनकी वजह से गोलियां भी चल जाती हैं. लेकिन उन्नाव के मौरावा थाना क्षेत्र के भवानीगंज में गोली जिस वजह से चली है. वह सुनकर आप सर पकड़ लेंगे. क्योंकि इसके पहले शायद आपने ऐसा कारण नहीं सुना होगा. यहां झगड़े का कारण न जर है ना जोरू और ना ही जमीन. यहां गोली चली है मस्जिद में मौलाना की तैनाती के लिए. खास बात यह है गोली चलाने वाले दोनों पक्ष मुस्लिम समुदाय से हैं. एक पक्ष दर्जी बिरादरी का है तो दूसरा राइनी. घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

अपना मौलाना करना था नियुक्त
दोनों पक्ष यहां की मस्जिद में अपना-अपना मौलाना नियुक्त करना चाहते थे. इसको लेकर दोनों पक्षों में लगातार कहा सुनी होती आ रही थी. जिसने शुक्रवार को खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. यहां गोलियों के साथ लाठी डंडे चले. जिसमें दोनों तरफ से लगभग 15 लोग घायल हो गए हैं. तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. एक तरफ के घायलों ने पुलिस में तहरीर दी है. जिस पर दूसरे पक्ष के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा लिख लिया गया है. वहीं घटना के दूसरे दिन शनिवार को भी गांव मस्जिद के आसपास पुलिस तैनात रही. गांव के दर्जी बिरादरी के लोगों का कहना है की मस्जिद में तैनात मौलाना और दूसरे पक्ष के लोगों ने ऐलान किया है कि दर्जी बिरादरी के लोगों को मस्जिद में नमाज पढ़ने नहीं दी जाएगी.

मामला भवानीगंज गांव का है
यह पूरा मामला मौरावा थाना क्षेत्र के तहत गांव भवानीगंज का है. यहां मौजूद गौसिया मस्जिद में मौलाना की तैनाती को लेकर एक पक्ष जमील ( दर्जी बिरादरी )और उनके परिवार की, दूसरे पक्ष सुल्ली ( राइनी )और उनके परिवार वालों से लगातार अदावत चली आ रही थी. गांव वाले बताते हैं कि एक साल पहले तक जमील के पक्ष का मौलाना मस्जिद में तैनात था. जिसको लेकर सुल्ली के पक्ष को आपत्ति थी. वहीं बीते 1 साल से सुल्ली के पक्ष का मौलाना वहां तैनात हो गया. जिसको लेकर जमील का पक्ष लगातार विरोध कर रहा था. शुक्रवार को इसी बात को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए. गालीगलौज के बाद दोनों पक्षो ने लाठी डंडे लेकर एक दूसरे पर हमला बोल दिया. मारपीट के बीच एक पक्ष ने अवैध असलहों से फायरिंग शुरू कर दी. गोली की आवाज सुनकर मौके पर भगदड़ मच गई. 

7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
मारपीट में एक पक्ष से हफीज, जमील, मुमताज, महमूद अली, नसीम मेंराजा, नौशाद व शकीरा व दूसरे पक्ष से कमरूद्दीन, मोइनुद्दीन व पीर गुलाम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को मौरावा सीएचसी पहुंचाया. जहां से एक पक्ष के कमरूद्दीन, दूसरे पक्ष के मुमताज, नौशाद व जमीर व हफीज को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. 

सीओ बीघापुर ने बताया
इस बारे में सीओ बीघापुर ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि मस्जिद में मौलवी की नियुक्ति को लेकर दो पक्षों में लाठी डंडे चले मारपीट हुई. इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. तो वहीं थाना अध्यक्ष चंद्रकांत सिंह ने बताया एक पक्ष के जावेद अहमद की तहरीर पर 7 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है. दूसरे पक्ष की अभी तहरीर नही मिली है. तहरीर मिलने के बाद कार्यवाई की जाएगी. वहीं गांव के सईद अली का कहना है कि दर्जी लोगों को मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ने दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें - नौ साल के बाद जेल से रिहा हुआ शख्स, घर पहुंचने के पहले रास्ते में मिली मौत

यह भी पढ़ें - हमसफर ट्रेन में यात्रियों ने रेलकर्मी को इतना पीटा की छीन ली सांस, क्या हुआ रेल में?

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Kanpur News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news