Kasganj Road accident: कासगंज हादसे में 22 श्रद्धालुओं की मौत, माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान को जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में समाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2125858

Kasganj Road accident: कासगंज हादसे में 22 श्रद्धालुओं की मौत, माघ पूर्णिमा पर गंगा स्नान को जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में समाई

Kasganj Road accident: कासगंज में 22 लोगों की मौत की आशंका, गंगा स्नान के लिए जा रहे थे श्रद्धालु

accident

Kasganj Road accident: कासगंज से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर एक ट्रैक्टर ट्रॉली के हादसे के शिकार हो जाने से 22 लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है. गंगा स्नान करने जा रहे स्नानार्थियों से भरी ट्रेक्टर ट्राली पलट गई. अज्ञात वाहन को बचाने के चलते स्थिति ऐसी हो गई कि दर्शनार्थियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में गिरी. प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया है कि 7 बच्चे 8 महिलाओं की इस दर्दनाक हादसे में मौत होई और कई गंभीर रूप से घायल हैं जिनमें 4 बच्चे को भी रेफर कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि गंगा स्नान के लिए सभी श्रद्धालु जा रहे थे. बताया जा रहा है कि सामने से आ रहे कार से टक्कर को बचाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली ने गाड़ी घुमा दी, लेकिन ये अनियंत्रित होकर यह गाड़ी गहरे तालाब में समा गई. इस ट्रैक्टर ट्रॉली में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं सवार थीं. पानी में ये लोग खुद को बचा नहीं सके और वो डूब गए.

जानकारी है कि पटियाली से कादरगंज रोड पर यह दर्दनाक घटना हुई. इस दौरान 35 लोग ट्रैक्टर पर सवार होकर जा रहे थे. कासगंज के पटियाली -दरियावगंज मार्ग पर यह हादसा शनिवार सुबह के समय हुआ जिसमें पूरी ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में जा धंसा. फिलहाल 22 श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि की गई है. हादसे के दौरान मौके पर अपरा तफरी का माहौल पैदा हो गया. चारों ओर चीख पुकार की स्थिति पैदा हो गई. आसपास के लोग व पुलिसकर्मी फिलहाल राहत-बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर सभी घायल श्रद्धालुओं को भेज दिया गया है. 

सीएम ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल रूप से मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए है. मुख्यमंत्री योगी ने घायलों के समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कासगंज में हुई सड़क दुर्घटना में एटा निवासी मृतकों के परिजनों को तत्काल दो लाख रुपये सहायता देने के निर्देश दिए हैं. सभी गंभीर घायलों को तत्काल 50 हजार दिए जाने के निर्देश भी दिए हैं. सभी घायलों का समुचित निःशुल्क उपचार कराने के लिए भी सीएम के द्वारा कहा गया है.

SP अपर्णा रजत कौशिक ने बताया, "थाना क्षेत्र पटियाली में ट्रॉली से कुछ श्रद्धालु जा रहे थे और उनकी ट्रॉली का नियंत्रण बिगड़ने से ट्रॉली तालाब में गिर गई। पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची हैं और ग्रामीणों की सहायता से लोगों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना में करीब 22 लोगों की मृत्यु की सूचना है। घायलों का इलाज जारी है। टीम अभी सर्च ऑपरेशन चला रही है।"

Trending news