Kanpur News: रेलवे लाइन पर भीषण आग लगने से 55 मिनट रुकी ट्रेनें, घंटों बाद आग पर पाया गया काबू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2195856

Kanpur News: रेलवे लाइन पर भीषण आग लगने से 55 मिनट रुकी ट्रेनें, घंटों बाद आग पर पाया गया काबू

Kanpur News: रेलवे पटरी के किनारे सोमवार दोपहर आग लग गई. आग के चलते दिल्ली-हावडा रूट ठप हो गया. फायर ब्रिगेड आरपीएफ समेत कई कर्मचारी एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया .

Kanpur

Kanpur News: कानपुर के दादानगर में रेलवे पटरी पर भीषण आग लग गई. रेलवे पटरी के किनारे सोमवार दोपहर आग लग गई. आग के चलते दिल्ली-हावडा रूट ठप हो गया. फायर ब्रिगेड आरपीएफ समेत कई कर्मचारी एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं  आग लगने के चलते 55 मिनट तक ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई.

लपटे तेज होने के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर रोक
दरअसल, आग की लपटे तेज होने के कारण ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई थी. कुछ देर के लिए आग हल्की हुई तो एक ट्रेन वहां से  गुजरी. मगर इसके बाद फिर आग भड़क गई. इसे यात्रियों में हड़कंप मच गई. हालांकि फायर ब्रिगेड आरपीएफ समेत कई कर्मचारी आग पर काबू में किया. वहीं आग लगने की जांच शुरू कर दी है.

लाठी-डंडे और नाली के पानी  से भी आग पर काबू
रेलवे कर्मियों फायरब्रिगेड, आरपीएफ, के साथ ही स्थानीय लोगों और फैक्ट्री कर्मियों ने भी आग को काबू में करने के लिए तत्परता दिखाई. दरअसल आग की लपटें काफी बड़े क्षेत्र को चपेट में ले सकती थी. दादानगर क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयां कई  हैं, इसे देखते हुए लोगों को जो भी संसाधन मिले, उसी से आग बुझाने लगे. लाठी-डंडे और नाली के पानी  से भी आग पर काबू पाने के लिए प्रयोग किया. आग हवा की वजह से करीब ढाई सौ मीटर तक पहुंच गई. ट्रैक के पटरी के किनारे झाड़ियों में लगी आग से धुएं का गुबार काफी तेज था. इसे लोगों का जमावड़ा लग गया. इससे  दादानगर पुल पर लंबा जाम लग गया.

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: एनकाउंटर में ढेर हुआ तरसेम सिंह हत्याकांड का शार्पशूटर, दूसरा आरोपी मौके से फरार

 

Trending news