नोएडा एयरपोर्ट तक पहुंचेंगी ट्रेनें, दिल्ली-हावड़ा मुंबई रेल रूट से होगी कनेक्टिविटी
Advertisement

नोएडा एयरपोर्ट तक पहुंचेंगी ट्रेनें, दिल्ली-हावड़ा मुंबई रेल रूट से होगी कनेक्टिविटी

Noida news: नोएडा एयरपोर्ट का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है.जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कॅामर्शियल फ्लाइट सितंबर में शुरू हो जाएंगी.  उत्तर मध्य रेलवे के मुताबिक जेवर को दिल्ली ,हावड़ा  मुंबई से जोड़ने की तैयारी चल रही है.

 

noida international airport

Noida news: उत्तर प्रदेश के जेवर में  बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर शुक्रवार एयर साइट पर मंथन किया गया.  उत्तर मध्य रेलवे के मुताबिक जेवर को दिल्ली ,हावड़ा  मुंबई से जोड़ने की तैयारी चल रही है.

एयरपोर्ट की मल्टी मॅाडल कनेक्टिविटी को लेकर एयरपोर्ट  की साइट  पर शुक्रवार को बैठक हुई है. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के नोडल अधिकारी के अगुवाई में यह बैठक हुई है. इस बैठक में सभी एजेंसियों ने रिपोर्ट प्रस्तुत की. दरसअल नोएडा एयरपोर्ट को रेलमार्ग से जोड़ना है. इससे एयर कार्गो को फायदा मिल सके. उत्तर मध्य अधिकारियों ने चोला (दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग) से जेवर एयरपोर्ट और जेवर एयरपोर्ट से रुंधी रेलवे स्टोशन (दिल्ली-मुंबई कॅारिडोर) को जोड़ने के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत की.

नमो भारत ट्रेन की चर्चा
 नोएडा एयरपोर्ट  गाजियाबाद  तक चलने वाली नमो भारत ट्रेन रूट को लेकर एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने अपने कार्य की प्रगति बताई है. इसके लिए  एनसीआरटीसी डीपीआर बना रहा है. साथ ही एनएचआई के अधिकारियों ने इंटरचेंज को लेकर अपनी रिपोर्ट दी है. यह इंटरचेंज एयरपोर्ट के लिए बनाया जा रहा है यमुना एक्सप्रेसवे के 32वें किलोमीटर के पास इंटरचेंज को बनाया जा रहा है. इसके आलावा दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेस से जोड़ने के लिए  ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण की प्रगति से अवगत कराया गया है.

यह भी पढ़ें-  Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से 5 जिलों के लिए शुरू होगी उड़ान, देखें क्या है पूरी खबर

Trending news