उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ रविवार बंद रहेगा बाजार, बाकी दिन सुबह 9 से रात 9बजे तक खुलेंगी दुकानें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand739420

उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ रविवार बंद रहेगा बाजार, बाकी दिन सुबह 9 से रात 9बजे तक खुलेंगी दुकानें

मंगलवार को हुई टीम 11 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस तथा डोर-टू-डोर सर्वे को तेजी से किया जाए. 

यूपी में पहले शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहते थे.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अनलॉक 4 की गाइडलाइन के अनुसार अब वीकेंड लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है. सिर्फ रविवार को ही प्रदेश में साप्ताहिक बंदी रहेगी. पहले शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहते थे. योगी सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अब सुबह 9बजे से रात 9बजे तक बाजार खुलेंगे.

मंगलवार को हुई टीम 11 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस तथा डोर-टू-डोर सर्वे को तेजी से किया जाए. उन्होंने एक दिन में कोविड-19 के 1 लाख 49 हजार से ज्यादा टेस्ट किए जाने पर भी संतोष व्यक्त किया है. साथ ही प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: लखनऊ में मेट्रो संचालन बहाल होने से पहले जरूरी तैयारियां पूरी, सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल

मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि लखनऊ और कानपुर में कोरोना के दृष्टिगत माइक्रो एनालिसिस करते हुए कार्ययोजना बनाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श दे.

मुख्यमंत्री ने विकास योजनाओं को गति देने के लिए भी निर्देशित किया है, उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्यसचिव/प्रमुख सचिव तथा विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें. सभी मण्डलायुक्त अपने मंडल में 50 करोड़ रुपए से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें.

WATCH LIVE TV:

Trending news