बारात लेकर निकला था दूल्हा, बड़े भाई से हो गई दुल्हन की शादी, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1867390

बारात लेकर निकला था दूल्हा, बड़े भाई से हो गई दुल्हन की शादी, जानें क्या है मामला

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. यहां पुलिस ने बारात के बीच से ही दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया और थाने लेकर पहुंच गई. इसके बाद दुल्हन की शादी दूल्हे के बड़े भाई से कर दी गई. जानिए पूरा मामला...

Aligarh News

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने शादी के दिन दुल्हन के घर पहुंचने से ठीक पहले दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया. बीच बारात से दूल्हे के गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मच गया. वहीं, जब दूल्हा के गिरफ्तार होने की जानकारी लड़की पक्ष के लोगों को हुई, तो उन्होंने उसके बड़े भाई से दुल्हन का निकाह कर दिया. जानकारी के मुताबिक, चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल यह 

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, हाथरस जनपद के सिकंद्राराऊ निवासी फैसल की शादी अलीगढ़ शहर के रोरावार थाना क्षेत्र के अंतर्गत भुजपुरा इलाके की एक लड़की से तय हुई थी. 11 सितंबर को निकाह था. शादी की लगभग सारी रस्में में पूरी हो चुकी थीं. सोमवार देर शाम बारात हाथरस के सिकंद्राराऊ से अलीगढ़ के लिए निकल गई. जैसे ही बारात हाथरस की सीमा को क्रॉस करते हुए अलीगढ़ जिला के एटा मार्ग पर टोल प्लाजा पर पहुंची तो पुलिस ने रोक लिया. पुलिस दूल्हे फैसल को पकड़ कर अकराबाद थाने ले गई. दूल्हे की गिरफ्तारी को लेकर थाने पर कई घंटे तक बारातियों का जमावड़ा लग रहा. वहीं, पुलिस अपनी कार्रवाई करने में करती रही. 

आरोपी दूल्हे के भाई से हुई लड़की की शादी 
पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले अकराबाद थाना क्षेत्र के कासिमपुर में एक शराब के ठेके और कैंटीन का ताला तोड़कर 35 पेटी शराब व अन्य सामान चोरी कर बदमाश मौके से फरार हो गए थे. पुलिस ने मौके से एक बाइक और मोबाइल बरामद किया था. तभी से पुलिस इस घटना का खुलासा करने में जुटी थी. देर शाम पुलिस को सूचना मिली के शराब की दुकान में चोरी करने वालों में आरोपी फैसल पुत्र शकील निवासी बड़ा मोहल्ला भी शामिल है. वह निकाह के लिए अलीगढ़ जा रहा है. इस सूचना पर पुलिस अलीगढ़- एटा मार्ग स्थित टोल प्लाजा के पास पहुंची. साथ ही कार में बैठे दूल्हे को पकड़ लिया और थाने ले गई. इस पर परिजन और बाराती भी थाने पहुंच गए. वह पुलिस से दूल्हे को छोड़ने की गुहार लगाते रहे. बताया जा रहा है कि बाद में आरोपी दूल्हे के बड़े भाई चांद मियां से दुल्हन का निकाह करा दिया गया.

सीओ ने दी जानकारी 
इस मामले में बरला सीओ सर्जना सिंह का कहना है कि थाना अकराबाद में चोरी के मामले दर्ज थे. इस संबंध में फैसल नाम का एक अभियुक्त गिरफ्तार किया गया है. घटना वाले दिन वह अपनी मोटरसाइकिल और फोन छोड़कर भाग गया था, जिससे उसकी पहचान की गई है. गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर कुछ शराब की पेटियां और एक तंबाकू का कट्टा भी बरामद किया गया है. जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. 

School Closed: गौतमबुद्धनगर में आज सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

UP Weather Alert: आसमानी आफत से राहत नहीं, यूपी के इन जिलों के सभी स्कूलों में छुट्टी, आज भी बारिश का अलर्ट

Trending news