Haridwar News: हरिद्वार के मंदिरों में भी रीलबाजी पर बैन, केदारनाथ-बद्रीनाथ के बाद इस बड़े मंदिर में लगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2259919

Haridwar News: हरिद्वार के मंदिरों में भी रीलबाजी पर बैन, केदारनाथ-बद्रीनाथ के बाद इस बड़े मंदिर में लगी पाबंदी

हरिद्वार-  इस चारधाम यात्रा सीजन को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने कुछ प्रतिबंध लगाए है जिसके चलते मंदिरों में दर्शन करने में असानी होगी. जानिए उत्तराखंड सरकार ने क्या प्रतिबंध लगाए है.  

Haridwar news

 करन खुराना/ हरिद्वार- इस चारधाम यात्रा सीजन को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने चारधाम मंदिरों के परिसर में रील और वीडियो ग्राफी करने पर प्रतिबंध लगाया. इस प्रतिबंध को देखते हुए हरिद्वार के मंदिरों में भी इसे अपनाने की तैयारी चल रही है. वहीं बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार-प्रयागराज-काशी समेत कई गंगा घाटों पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है. इन सब के बीच बहुत से लोग रील बनाने के लिए बहुत उत्सुक है. 

मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष
मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमंहत रविंद्र पुरी ने सरकार के इस कदम की सराहना की. जिसके बाद इसकी तारिफ करते हुए उन्होंने कहा कि ये एक अच्छी पहल हैं और बहुत जल्द मनसा देवी मंदिर में भी इसे लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज के समय में लोग ज्यादातर मंदिर सिर्फ रील बनाने जाते है ना की भक्ती-भाव से पूजा करने. वहीं धर्मनगरी हरिद्वार के संतों ने इसे सनातन धर्म के लिए एक अच्छा कदम बताया है. 

रील बनाने पर कार्रवाई
मंदिर परिसर में लोग अक्सर अनावश्यक रील बनाते है और उसे सोशल मीडिया में डालते हैं. इसको देखने के बाद ही उत्तराखंड सरकार ने इस पर बैन करा दिया है और कहा हैं कि जो लोग रील बनाएंगें उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. 

और पढ़े- Buddha Purnima 2024: आज मनाई जा रही है बुद्ध पूर्णिमा, गंगा घाटों पर उमड़ी भक्तों की भीड़

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी में छठे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 25 मई को इन सीटों पर मतदान

Trending news