हापुड़: सब्जी बेचने वाले के बेटे को मिला पीएम मोदी से बातचीत का मौका, दिल्ली से आया बुलावा
Advertisement

हापुड़: सब्जी बेचने वाले के बेटे को मिला पीएम मोदी से बातचीत का मौका, दिल्ली से आया बुलावा

Hapur: हापुड़ जिले के पिलखुवा स्थित रमपुरा मोहल्ले में रहने वाले कमल सिंह सब्जी बेचते हैं. कमल सिंह के तीन बच्चे हैं. दो भाई और एक बहन में सबसे छोटा बेटा कुणाल देश के प्रधानमंत्री से बातचीत करेगा.

Hapur Vegetable seller son Kunal Singh

अभिषेक माथुर/हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में रहने वाले कक्षा 11वीं के छात्र कुणाल 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वार्ता करेंगे. नई दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें प्रधानमंत्री छात्रों से संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम से कुणाल को बातचीत करने का अवसर मिला है. 

पिता बेचते हैं पिता कमल 
हापुड़ जिले के पिलखुवा स्थित रमपुरा मोहल्ले में रहने वाले कमल सिंह सब्जी बेचते हैं. कमल सिंह के तीन बच्चे हैं. दो भाई और एक बहन में सबसे छोटा बेटा कुणाल देश के प्रधानमंत्री से बातचीत करेगा. इसके लिए कुणाल को 24 जनवरी से दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है. कुणाल 24 से लेकर 29 जनवरी तक दिल्ली में ही रहेगा. उसके रहने-खाने व किराये का खर्चा उत्तर प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार उठाएगी. कुणाल को 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड और 28 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट फुल ड्रेस रिर्हसल में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला है. 

कला प्रतियोगिता में हासिल किया था दूसरा स्थान
कुणाल को यह अवसर उसकी खुद की ही कला के दम पर मिला है. कुणाल हापुड़ के पिलखुवा में ही सर्वोदय इंटर कॉलेज में कक्षा 11वीं का छात्र है. हाल ही में भारत सरकार द्वारा 7 जनवरी से 13 जनवरी तक आयोजित की गई राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में कुणाल ने अपनी पेटिंग के दम पर द्वितीय स्थान हासिल किया. कुणाल ने एक ऐसी पेटिंग बनाई गई, जिससे वर्तमान में मोबाइल की उपयोगिता और दुष्परिणाम को दर्शाया गया है. 

कुणाल ने बताया कि उसे पेटिंग करने का बहुत शौक है. पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ वह पेटिंग भी करता है. इतना ही नहीं शाम के समय अपने पिता के साथ सब्जी के ठेले पर अपने पिता का हाथ भी बंटाता है. कुणाल के साथ एस्कॉर्ट के रूप में उनके शिक्षक डॉ. संजय कुमार साहनी भी नामित किये गये हैं. 

यूपी दिवस आज: संयुक्त प्रांत कैसे बना उत्तर प्रदेश, दिलचस्प है इसकी कहानी

Republic Day 2024: कई कहानियां समेटे है भारत का राष्ट्रीय ध्वज, जानें चांद-सूरज, चरखे से अशोक चिन्ह तक की कहानी

Trending news