Hapur news: दीपदान के दिन लगने वाले मेले की तैयारियां तेज, अधिकारियों की बैठक में लिए गए ये निर्णय
Advertisement

Hapur news: दीपदान के दिन लगने वाले मेले की तैयारियां तेज, अधिकारियों की बैठक में लिए गए ये निर्णय

Hapur news: ब्रजघाट गंगानगरी में कार्तिक पूर्णिमा के दिन मेले का आयोजन किया जाता है. जिसमें लाखों श्रद्धालु आते हैं. इस मेले में किसी तरह की अव्यवस्था न हो, यातायात की उत्तम व्यवस्था रहें इसलिए जिले के सभी आधिकारियों ने एक बैठक का अयोजन किया है. 

Hapur news: दीपदान के दिन लगने वाले मेले की तैयारियां तेज, अधिकारियों की बैठक में लिए गए ये निर्णय

Hapur news: कार्तिक पूर्णिमा मेले पर दीपदान वाले दिन हापुड़ जिले की ब्रजघाट गंगानगरी में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. इसलिए यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने हेतु हापुड़ और अमरोहा पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की और दिशा निर्देश दिए है. प्रसाशन का प्रयास यही है कि मेले में किसी भी तरह की असुविधा न हो. सोमवार को ब्रजघाट में स्थित लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में हापुड़ डीएम प्रेरणा शर्मा, एसपी अभिषेक वर्मा और अमरोहा डीएम राजेश कुमार त्यागी, एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने कार्तिक मेले को लेकर अफसरों के साथ बैठक की है. 

इस बैठक में ये भी ध्यान रखा गया है कि किसी भी हालात में नेशनल हाईवे पर जाम नहीं लगना चाहिए. आपको बता दें कि इस बैठक में तय हुआ है, कि 23 नवंबर से भारी वाहनों की रूट डायवर्ट किया जाएगा. इस दौरान अमरोहा और हापुड़ के डीएम ने एनएचएआई के अधिकारियों से कहा कि हाईवे पर सभी अवैध कटो को बंद किया जाए, जिससे मेले के दौरान कोई भी गलत दिशा में हाईवे पर वाहन न निकाल सके. मेले के दौरान ब्रजघाट में आठ अस्थाई वाहन पार्किंग भी तैयार की जाएंगी. 

हाईवे पर किसी भी हालत में वाहनों को खड़ा नहीं होने दिया जाएगा. सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि रूट डायवर्जन के लिए चुने जाने वाले विकल्प मार्गों पर होर्डिंग लगाए जाएंगे, जिससे किसी को भटकना न पड़े. एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मेले के दौरान नेशनल हाईवे पर अस्थाई थानों का निर्माण कराया जाएगा. मेले में लगातार पुलिस की हाईवे पर गश्त जारी रहेगी. 

यह भी पढ़े- Meerut news: प्रेमी युगल के लिए फरिश्ता बना युवक गलियों में निर्वस्त्र दौड़ा रहें थे लोग, जानें मामला

Trending news