गाजियाबाद से जेवर जाने में सिर्फ 50 मिनट, दिल्ली NCR के इन शहरों को होगा फायदा
Advertisement

गाजियाबाद से जेवर जाने में सिर्फ 50 मिनट, दिल्ली NCR के इन शहरों को होगा फायदा

Rapid Train: उत्तर प्रदेश सरकार जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने के लिए रोड पर लंबे जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. यूपी सरकार जेवर एयरपोर्ट को रैपिड रेल नेटवर्क से जोड़ने जा रही है.

गाजियाबाद से जेवर जाने में सिर्फ 50 मिनट, दिल्ली NCR के इन शहरों को होगा फायदा

Rapid Train: उत्तर प्रदेश सरकार जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने के लिए रोड पर लंबे जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. यूपी सरकार जेवर एयरपोर्ट को रैपिड रेल नेटवर्क से जोड़ने जा रही है. एयरपोर्ट तक रैपिड रेल की सुविधा होने से उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहर जैसे मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा आदि जेवर एयरपोर्ट से जुड़ जाएंगे. इस योजना के माध्यम से यात्री गाजियाबाद से 50 मिनट में, मेरठ से 85 मिनट में और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई)से मात्र 80 मिनट में जेवर एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे.   

आपको बता दें कि CM योगी ने इस योजना के लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि एयरपोर्ट की बेहतर कनेक्टिविटी अधिक ध्यान दिया जाए. अधिकारियों के साथ मीटिंग में उन्होंने जेवर एयरपोर्ट को आईजीआई से कनेक्ट किए जाने पर जोर दिया था.  

इस परियोजना के पूरे होने में लगभग 12 हजार करोड़ होने का अनुमान है. इस परियोजना को पूरा करने में  केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ ही बैंकों से भी आर्थिक मदद ली जाएगी.  सिर्फ आरआरटीएस के लिए केंद्र सरकार द्वारा 1804 करोड़ उपलब्ध कराए जाएंगे, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार 2581 करोड़ रुपए देगी। वहीं, मल्टीलेटरल, बायलेटरल बैंकों द्वारा आर्थिक मदद के रूप में 5413 करोड़ रुपये मिलेंगे. 

यह भी पढ़े- WFI Election: कुश्ती महासंघ में कायम रहेगा बृजभूषण शरण सिंह का दबदबा, बीजेपी सांसद के करीबी ने जीता चुनाव 

Trending news