मुरादनगर हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand821570

मुरादनगर हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

मुरादनगर हादसे का जिम्मेदार और मुख्य आरोपी अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस की स्पेशल टीम ने ठेकेदार अजय त्यागी को गैर जनपद से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी को लेकर देर रात गाजियाबाद पहुंची.

बाएं से जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल, नगर पालिका की निहारिका सिंह, सुपरवाइजर आशीष और अजय त्यागी

गाजियाबाद: मुरादनगर हादसे का जिम्मेदार और मुख्य आरोपी अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस की स्पेशल टीम ने ठेकेदार अजय त्यागी को गैर जनपद से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी को लेकर देर रात गाजियाबाद पहुंची. आरोपी को मंगलवार को गाजियाबाद की अदालत में पेश किया जाएगा. 

इससे पहले सोमवार सुबह मुरादनगर नगर पालिका की निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

इस मामले में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने मौर्य ने कहा है कि यह घटना बहुत ही दर्दनाक है. सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है. जांच में दोषी पाए जाने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. 

आपको बता दें कि हादसे के बाद नगर पालिका मुरादनगर की अधिशासी अधिकारी (EO) निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल सिंह, सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ IPC की धारा 304, 337, 338, 437, 409 में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद सोमवार को अजय त्यागी के ऊपर 25 हजार का ईनाम घोषित कर दिया गया था. श्मशान घाट के भवन का निर्माण का ठेका उसी ने लिया था. हादसा होने के बाद से वह फरार हो गया था. 

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे नए कोरोना वायरस स्ट्रेन के मामले, मेरठ से सामने आए 4 नए केस

हादसे में 24 लोगों की हुई मौत
मुरादनगर के उखलारसी में श्मशान स्थल पर बिल्डिंग की छत गिरने से रविवार को 24 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 16 लोग घायल थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. इस हादसे की जांच मेरठ की मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम और एडीजी जोन मेरठ राजीव सब्बरवाल को दी गई है. सीएम योगी ने लापरवाह अफसरो और अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर बेहद नाराजगी जताई थी. 

वहीं यह मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है. मानवाधिकार कार्यकर्ता और अधिवक्ता विष्णु कुमार गुप्ता ने आयोग में याचिका दायर की है. इसमें उन्होंने मामले की जांच जल्द पूरी करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news