Parthala Signature Bridge : FNG पर पर्थला सिग्‍नेचर ब्रिज के नीचे बनेगा अंडरपास, नोएडा अथॉरिटी का मास्टरप्‍लान तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2316529

Parthala Signature Bridge : FNG पर पर्थला सिग्‍नेचर ब्रिज के नीचे बनेगा अंडरपास, नोएडा अथॉरिटी का मास्टरप्‍लान तैयार

Noida News: नोएडा में एफएनजी एक्सप्रेस-वे के रास्ते पर पर्थला सिग्नेचर ब्रिज के नीचे अब अंडरपास बनाया जाएंगा. इसके बनने से सोरख गांव की तरफ से आने-जाने वाले लोगों को काफी फायदा मिलेगा. 

FNG Expressway

Noida : नोएडा-फरीदाबाद और नोएडा-गाजियाबाद ( FNG) के रास्ते पर पर्थला सिग्नेचर ब्रिज के नीचे अंडरपास बनाया जाएगा. इस अंडरपास के बनने से सोरख गांव की तरफ से आने-जाने वाले लोगों को काफी फायदा मिलेगा. अंडरपास बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने निर्दंश जारी कर दिए है. वहीं दूसरी तरफ फिल्म सिटी के रास्ते पर पांच कट के पास सड़क चौडीकरण का काम जुलाई अंत या अगस्त में शुरू कने की तैयारी है. 

लोगों को जाम से मिलेगी निजात
विकास के कार्यों को लेकर नोएडा के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने शनिवार को बैठक की. जिसमें उन्होने बताया कि  एफएनजी एक्सप्रेस-वे पर वहानों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस रास्ते प पड़ने वाले गोलचक्कर पर सिग्नेचर ब्रिज बनकर एक साल पहले ही तैयार हो चुका था. लेकिन अब उस ब्रिज के नीचे काफी जाम लगने लगा है जिससे लोगों को काफी दिक्कते हो रही है. खास कर बारिश के दौरान जाम की समस्या और भी गंभीर हो जाती है. इन्ही समस्याओं के चलते यहां अंडरपास बनाने का फैसला लिया गया है. सीईओ ने स्थलीय निरीक्षण कर अंडरपास की फाइल को आगे बढ़ाने के निर्देश दे दिए है.

उद्योग मार्ग के मॉडल रोड को बनाने का मिला टेंडर
उद्योग मार्ग पर सेक्टर-1 गोलचक्कर से सेक्टर-11 झुंडपुरा तिराहे तक के हिस्से को मॉडल रोड बनाया जाएगा. इस संबंध में प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिया था. अब इसको लेकर 9 जुलाई को प्राइस बिड खोली जाएगी. इसमें आवेदन की हुई कंपनियों की आर्थिक स्थिति का आंकलन किया जाएगा. सीईओ ने अधिकारियों से कहा कि हर वर्क सर्किल अपने एरिया में 500-500 एरिया में मॉडल रोड बनाएं. इसके लिए ऐसे हिस्सों का चयन कर जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करा जाएंगा. 

दो बाजारों का होगा सौंदर्यीकरण
सेक्टर-37 स्थित गोदावरी, सेक्टर-110 स्थित वीडीएस व सेक्टर-110 बाजार का सौंदर्यीकरण किया जाना है. इसको लेकर तीन महीने पहले सीईओ ने निर्देश दिए थे. बाजार के नवीनीकरण का टेंडर एक सप्ताह के अंदर कर दिया जाएगा. ऐसे में अगस्त से इसका काम शुरू किए जाने की तैयारी है. सीईओ ने कहा कि इन दो बाजारों में ही स्थित वीडीएस बाजार के नवीनीकरण का काम कराने के लिए जल्द टेंडर जारी किया जाएगा. इन बाजार का ब्रहमपुत्र बाजार की तर्ज पर सौंदर्यीकरण होगा.

सीईओ ने सभी वर्क सर्किल के एरिया अधिकारियों को निर्देश कर बताया कि जहां तक संभव हो सके वहां तक तालाब को बनवाया जाएं. इसके अलावा दीपावली, छठ पूजा आदि जैसे त्योहारों को देखते हुए जहां तालाब बने हुए है उनका सौंदर्यीकरण कराया जाएं. 

Trending news