Uttarakhand Rain: हल्द्वानी से लेकर यमुनोत्री तक भारी से भारी बारिश जारी, राजमार्गों पर फंसे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2319581

Uttarakhand Rain: हल्द्वानी से लेकर यमुनोत्री तक भारी से भारी बारिश जारी, राजमार्गों पर फंसे लोग

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड ने अब मानसून का रूख कर लिया है इसलिए लगातार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग रोज प्रदेश में अलर्ट जारी कर रहा है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है.

Uttarakhand Weather update

Dehradun : उत्तराखंड में मानसून की बारिश ने जोर पकड़ लिया है और बारिश का दौर लगातार जारी है. बारिश से गर्मी और उमस दोनो को राहत मिल रही है. लेकिन कुछ पहाड़ी इलाकों में मुश्किले बढ़ गई है. वहीं चारधाम यात्रा मार्ग पर भी बार-बार अवरूद्ध हो रहा है. जिसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 मौसम विभाग की ओर से आज भी प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. बुधवार के मौसम को देखते हुए उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं हरिद्वार में सात जुलाई तक कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. नैनीताल जिले में भी मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है. 

कैसे है मौसम के हालात
1. हल्द्वानी में आज होगी तड़के की बारिश
2. पौड़ी में हल्की बारिश के बाद अब भी छाए है बादल. दोबारा बारिश होने की संभावना बनी हुई है.
3. चमौली में मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक बारिश हुई है. बदरीनाथ हाईवे पागलनाला में बंद है. हालांकि हाईवे खोलने का काम जारी है.
4. टिहरी में भी छाए है हल्के बादल लेकिन सभी राजमार्ग सुचारू है.
5.रूड़की शहर और आसपास के इलाकों में देर रात से बुधवार की सुबह तक रूक-रूक कर हल्कि बारिश हुई.
6. उत्तरकाशी में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू किया गया, डाबरकोट के पास करीब पांच घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध रहा.

किसानों को मिली राहत
लंबे समय से बारिश की राह देख रहे किसानों के चेहरे इस बारिश को देखकर खिल उठे है. खासकर मैदानी इलाकों के किसान धान की रोपाई के लिए बारिश का बड़ी शिद्दत से इंतजार कर रहे थे. बारिश होते ही किसानों ने धान की रोपाई शुरू कर दी है. अच्छी बारिश के बाद अब किसानों को अपनी फसले बेहतर होने की उम्मीद नजर आ रही है. 

Trending news