ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, अब चालान भरने से पहले लगेगी क्लास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand870655

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, अब चालान भरने से पहले लगेगी क्लास

दिल्ली पुलिस की तर्ज पर ही गौतम बुद्ध नगर की ट्रैफिक विभाग ने इस पाठशाला का शुभारंभ कर दिया है.

ट्रैफिक की पाठशाला में शामिल लोग.

गौतम बुद्ध नगर: गौतम बुद्ध नगर की जनता को अब और भी ज्यादा सावधान होने की जरूरत है, क्योंकि अब ट्रैफिक नियम न मानने वालों की वाकई क्लास लगने वाली है. दरअसल, अगर कोई भी शख्स अपना चालान भरने ट्रैफिक विभाग पहुंचेगा, तो पहले उसे आधे घंटे की पाठशाला अटेंड करनी होगी.  

उत्तराखंड CM तीरथ सिंह रावत कोविड पॉजिटिव, आज PM मोदी और अमित शाह से होनी थी मुलाकात

शुरू हुई यातायात की पाठशाला
दिल्ली पुलिस की तर्ज पर ही गौतम बुद्ध नगर की ट्रैफिक विभाग ने इस पाठशाला का शुभारंभ कर दिया है. जिसके बाद अगर अब किसी की गाड़ी का चालान होता है और वह चालान भरने ट्रैफिक विभाग पहुंचता है, तो पहले उसे ट्रैफिक विभाग की इस पाठशाला में आधे घंटे तक यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया जाएगा और डॉक्यूमेंट्री मूवी दिखाई जाएगी. इसके साथ ही उन्हें यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा. इसके बाद ही लोग चालान भर पाएंगे. 

World Water Day 2021: PM मोदी ने की 'कैच द रेन' की शुरुआत, जानें इस साल की थीम से क्या है कनेक्शन 

क्या है उद्देश्य?
डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि इसके जरिए रोजाना कई लोगों को जागरूक करने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि इससे पुलिसकर्मी भी संवेदनशील हो रहे हैं, जो जागरूक कर रहे हैं. साथ ही जागरूक किये जाने वाले लोग भी संवेदनशील हो रहे हैं. डीसीपी ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को ट्रैफिक से जुड़े नियमों से अवेयर करना है. इससे लोगों पर असर पड़ेगा. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news