1 मिनट दूर खड़ी थी मौत, खराब मौसम में अयोध्या से दिल्ली नहीं उतर पाया इंडिगो का विमान, इमरजेंसी लैंडिंग
Advertisement

1 मिनट दूर खड़ी थी मौत, खराब मौसम में अयोध्या से दिल्ली नहीं उतर पाया इंडिगो का विमान, इमरजेंसी लैंडिंग

IndiGo Flight Emergency Landing: अयोध्या से दिल्ली जा रही फ्लाइट की खराब मौसम के कारण चंडीगढ़ आपात लैंडिंग करवाई गई. इंडिगो के पैसेंजर्स की जान उस वक्त मुश्किल में आ गई, जब पता चला कि मात्र 1-2 मिनट का ही ईंधन बचा है. जानें क्या है पूरा मामला....

 

IndiGo Flight Emergency Landing

Ayodhya: 13 अप्रैल को, इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई2702, खराब मौसम के कारण दिल्ली में नहीं उतर पाई और चंडीगढ़ में आपात लैंडिंग करनी पड़ी. दिल्ली के डीसीपी सतीश कुमार, जो कि इस उड़ान में सवार थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि विमान में केवल 1-2 मिनट का ईंधन बचा था. इंडिगो ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. इंडिगो का कहना है कि विमान में मानक प्रक्रियाओं के अनुसार पर्याप्त ईंधन था. डीजीसीए ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

UPSC Toppers List 2024: सिविल सेवा में यूपी के छोटे शहरों के होनहारों ने झंडे गाड़े, कोई फार्मासिस्ट का बेटा तो कोई बड़ा अफसर

खबर विस्तार से 
इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई2702, 13 अप्रैल को अयोध्या से दिल्ली जा रही थी. इंडिगो के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार खराब मौसम के कारण उसे दिल्ली में नहीं उतारा जा सका. विमान ने दो बार लैंडिंग का प्रयास किया, लेकिन असफल रहा. इसके बाद, इसे चंडीगढ़ डायवर्ट कर दिया गया, जहां आपात लैंडिंग करनी पड़ी. दिल्ली के डीसीपी सतीश कुमार ने अपने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि मैं भी इस फ्लाइट में यात्रा कर रहा था. हमको जानकारी दी गई कि विमान में केवल 1-2 मिनट का ईंधन बचा है.

Dimple Yadav: ढाई किलो सोना और 127 कैरेट हीरे की मालकिन हैं डिंपल, जानें पति अखिलेश से कितनी अमीर मैनपुरी सांसद

इसके बाद लोग इतना घबराने लगे कि कई लोगों को उल्टी भी हुई. डीसीपी सतीश कुमार के आरोपों का खंडन करते हुए इंडिगो ने कहा कि विमान में मानक प्रक्रियाओं के अनुसार पर्याप्त ईंधन था. पायलट ने मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप विमान को दिल्ली में उतारने का प्रयास किया. खराब मौसम के कारण उसे डायवर्ट किया गया. नियमों के अनुसार, विमान को वैकल्पिक हवाई अड्डे पर ले जाने के लिए पर्याप्त ईंधन था. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

Trending news