कैलाश मानसरोवर मार्ग पर बड़ा सड़क हादसा, चट्टान गिरने से 7 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1906248

कैलाश मानसरोवर मार्ग पर बड़ा सड़क हादसा, चट्टान गिरने से 7 लोगों की मौत

Pithoragarh Road Accident : मानसरोवर मार्ग धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग में थक्ती झरने के पास पहाड़ी से चट्टान और मलबा गिरने से एक बोलेरो चपेट में आ गई. हादसे में बोलेरो सवार करीब 9 लोग दब गए. 

Pithoragarh Road Accident

Pithoragarh Road Accident : उत्‍तराखंड के पिथैरागढ़ में रविवार को रविवार को बड़ा हादसा हो गया. मानसरोवर मार्ग धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग में थक्ती झरने के पास पहाड़ी से चट्टान और मलबा गिरने से एक बोलेरो चपेट में आ गई. हादसे में बोलेरो सवार करीब 9 लोग दब गए. इसमें 7 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है. 

रेस्‍क्‍यू अभियान शुरू 
सूचना पाकर पुलिस, एसएसबी, सेना, एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. मौके पर संयुक्त टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया है. जेसीबी से मलवा हटाया जा रहा है. बताया जा रहा है जहां यह हादसा हुआ है, वह जगह उच्च हिमालयी क्षेत्र में कैलाश यात्रा मार्ग पर मालपा और पेलसिती झरने के बीच स्थित है. 

मोबाइल भी नहीं काम करता 
हादसे वाली जगह में मोबाइल नेटवर्क भी काम नहीं करता.  बताया जा रहा है कि रविवार को दोपहर डेढ़ बजे एक बोलेरो यात्रियों को लेकर धारचूला की तरफ जा रही थी. इसी बीच पहाड़ों से चट्टान और मलबा गिरने लगा.

बोलेरो में सवार थे 9 लोग   
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्‍तराखंड दौरे से पहले भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाली तवाघाट लिपुलेख सड़क में हादसा हो गया है. बताया कि वाहन में 9 लोग सवार थे. इसमें एक ही घर के तीन बच्‍चे भी शामिल हैं. सभी मलबे में दब गए. 

पीएम के कार्यक्रम के लिए जा रहे जवान रास्‍ते में फंसे 
हादसे के बाद प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के लिए जा रहे जवानों के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि और मीडियाकर्मी भी सड़क बंद होने से रास्‍ते में फंस गए हैं. बताया जा रहा है कि रास्‍ते से मलबा हटाने में समय लग सकता है. 

नैनीताल में खाई में गिरी बस 
वहीं, नैनीताल में सवारियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. हादसे में बस में सवार 25 से 30 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया. एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. 

 

Bihar Police: सड़क हादसे में युवक की हुई मौत, पुलिस ने शव उठाकर नहर में फेंका, Video हो रहा Viral

Trending news