Uttarkashi Tunnel Rescue Operation Update: बचाव कार्य में समय बढ़ने से परिजन परेशान, आखिर कितने दिन और?
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation Update: बचाव कार्य में समय बढ़ने से परिजन परेशान, आखिर कितने दिन और?

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनल में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. शनिवार को मौके पर पहुंचकर उन्होंने ऑगर मशीन की स्थिति के संबंध में जानकारी हासिल की.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राहत कार्यों का निरीक्षण करते हुए

हेमंत नौटियाल/उत्तरकाशी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनल में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. शनिवार को मौके पर पहुंचकर उन्होंने ऑगर मशीन की स्थिति के संबंध में जानकारी हासिल की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पाइप में फंसी ऑगर मशीन को अतिशीघ्र निकाला जाए. ऑगर मशीन को निकालने हेतु जो मशीन या टेक्नोलॉजी का इस्तमाल हो, उसे अतिशीघ्र मंगवाया जाए.

मुख्यमंत्री ने टनल में फंसे श्रमिकों को भेजे जाने वाले भोजन की क्वालिटी की भी जांच भी की. उन्होंने श्रमिकों को भोजन भेजने की विधि को भी जाना. उन्होंने कहा श्रमिकों की हर मांग को प्रथमिकता से लिया जाए जो सामग्री संभव हो उन्हें भेजा जाए.

ऑडियो कम्युनिकेशन सेटअप का इस्तेमाल
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने टनल में एसडीआरएफ द्वारा स्थापित ऑडियो कम्युनिकेशन सेटअप के माध्यम से अंदर फंसे श्रमिकों में से गब्बर सिंह, सबाह अहमद, अखिलेश से बात कर सभी मजदूरों के बारे में जानकारी ली.  सीएम ने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी (Narendra Modi) भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं एवं प्रत्येक दिन स्वयं जानकारी जुटा रहे हैं.

श्रमिकों का बढ़ाया भरोसा
मुख्यमंत्री ने अंदर फंसे श्रमिकों में से कहा कि कोई भी दिक्कत होने पर अधिकारियों को सूचित करें. उन्होंने कहा आप सभी को जल्द ही बहार निकाल लिया जाएगा. पूरा देश आपके साथ खड़ा है. केंद्र एवं राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि सभी श्रमिकों को शीघ्र और सुरक्षित बाहर निकाला जाए.

सभी संसाधन मुहैया कराए जाएंगे
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी अधिकारियों, एक्सपर्ट एवं अभियान में जुटे लोगों के उत्साह में कमी न आने देने की बात कही. उन्होंने कहा जो भी तकनीक एवं संसाधन मौजूद हैं उनका इस्तेमाल कर रेस्क्यू ऑपरेशन में और अधिक तेजी लाई जाए. और जरूरत हो तो अतिरिक्त संसाधानों को भी बहार से तत्काल मंगाया जाए. राज्य सरकार की ओर हर संभव सहयोग दिया जाएगा. हम सभी मिलकर अति शीघ्र राहत एवं बचाव कार्य को पूर्ण करेंगे.

Uttarkashi tunnel accident: रेस्क्यू टीम पहुंची सुरंग के ऊपर, टनल में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए अब होगी वर्टिकल ड्रिलिंग

Trending news