उत्तरकाशी: पहाड़ से गिरे मलबे के नीचे दबी तीन गाड़ियां, 4 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1774308

उत्तरकाशी: पहाड़ से गिरे मलबे के नीचे दबी तीन गाड़ियां, 4 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarkashi Accident: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में दर्दनाक हादसा हो गया. यहां पहाड़ से गिरे मलबे के चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

UTTARKASHI TARGET

Uttarkashi News Accident: उत्तरकाशी गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गरम कुंड गंगनानी के पास पहाड़ी से मलबा गिरने से एक टेंपो ट्रैवल्स और दो छोटी गाड़ी मलबे के नीचे दब गई. हादसे में 4 लोगों की मृत्यु की सूचना है. अभी तक सिर्फ एक डेड बॉडी ही रिकवर हो पाई जबकि अन्य को निकालने प्रयास जारी है. एसडीआरएफ रेस्क्यू कार्य में जुटी है. 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख 
इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, "उत्तरकाशी-गंगोत्री राजमार्ग पर मलबे की चपेट में आने से 3 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिस कारण वाहन में सवार चार लोगों के हताहत एवं कुछ लोगों के घायल होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है. जिला प्रशासन व SDRF द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है और घायलों को समुचित उपचार प्रदान किया जा रहा है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं. 
समस्त देवतुल्य जनता से मेरा अनुरोध है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचें. 

हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात
SDM हरिद्वार पूरन सिंह राणा ने बताया कि हरिद्वार शहर में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. शहर के कुछ इलाकों में जलभराव हो गया है. हरिद्वार सहित पूरे उत्तराखंड में रात भर भारी बारिश हुई है. शहर के कई इलाकों में जलभराव की देखने को मिला है. प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से हर प्रकार की स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

11-12 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी 
मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि मानसून का प्रभाव अब उत्तराखंड में भी देखने को मिलेगा. हिमाचल में मानसून का प्रभाव ज्यादा था. आज राज्य में अति भारी बारिश होने की संभावना है. मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति रहेगी. भारी बारिश के कारण नदियों में जलस्तर बढ़ने की संभावना है. राज्य में 11-12 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Uttarakhand Weather Update: 'जरूरी न हो तो पहाड़ न आएं',उत्तराखंड के इन 8 जिलों में रेड अलर्ट घोषित

UP Weather Update: यूपी में 63 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा प्रदेश में मौसम

Uttrakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश से नदियों ने लिया रौद्र रूप, जीवन हुआ दुश्वार

Trending news