केदारनाथ यात्रा पर खराब मौसम का साया, एवलॉन्च के कराण बाधित हुआ पैदल "केदारपथ"
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2196584

केदारनाथ यात्रा पर खराब मौसम का साया, एवलॉन्च के कराण बाधित हुआ पैदल "केदारपथ"

Kedarnath: आने वाली 10 मई केदारधाम के साथ गंगोत्री धाम के कपाट भी खुलने जा रहे है. आज सुबह केदारनाथ पैदल मार्ग पर कुबेर गदेरे के पास अचानक एवलॉन्च आ गया. मौसम का हाल ये है कि केदारनाथ पैदल मार्ग पर से रोज बर्फ हटानी पड़ रही है. 

Avalanche in Kedarnath

Avalanche in Kedarnath: आने वाली 10 मई केदारधाम के साथ गंगोत्री धाम के कपाट भी खुलने जा रहे है. इसको देखते हुए यात्रा की तैयरियां चल रही है. लेकिन लगता है कि मौसम इसकी इजाजत नहीं दे रहा है. फिलहाल मौसम का आलम ये है कि हर दिन केदारनाथ धाम के मार्ग पर जमकर बर्फबारी हो रही है. यहां तक की आज सुबह केदारनाथ पैदल मार्ग पर कुबेर गदेरे के पास अचानक एवलॉन्च आ गया. जिससे पैदल मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बाधित हो गई है. मार्ग मे लागातार बर्फबारी होने के कारण बर्फ साफ करने में जुटे मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि केदारनाथ मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया था लेकिन एक बार फिर से केदारनाथ मार्ग कुबेर गदेरे में एवलॉच आने के कारण पूरा मार्ग छतिग्रस्त हो गया हैं. बताया जा रहा है कि एवलॉन्च दिन के 11.30 पर आया है. एवलॉन्च आने के कारण पैदल मार्ग पर व्यवस्थाएं जुटाने में प्रशासन के सामने दिक्कतें हो रही हैं. प्रशासन मार्ग पर फैली हुई बर्फ को हटाने की कार्य में जुटा हुआ है.  

रुद्रप्रयाग जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि केदारनाथ धाम में हर दिन दोपहर बाद बर्फबारी हो रही है, जिस कारण बर्फ हटाने के काम में जुटे मजदूरों को भी दिक्कतें हो रही हैं. उन्होंने कहा कि बर्फबारी से पैदल मार्ग पर बिजली, पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हुई है. जिनके ट्रीटमेंट का काम भी शुरू किया जा रहा है.

यह भी पढ़े- चार धाम यात्रा पर बड़ा अपडेट, केदारनाथ और गंगोत्री धाम के कपाट इस दिन खुलेंगे

 

Trending news