Uttarakhand Police Bharti 2023: यूपी पुलिस भर्ती के पहले उत्तराखंड में निकली कांस्टेबल की बंपर नौकरी, फटाफट करें आवेदन
Advertisement

Uttarakhand Police Bharti 2023: यूपी पुलिस भर्ती के पहले उत्तराखंड में निकली कांस्टेबल की बंपर नौकरी, फटाफट करें आवेदन

Uttarakhand Police Bharti 2023: उत्तराखंड में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. हरअसल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने पुलिस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. 

Uttarakhand Police Bharti 2023: यूपी पुलिस भर्ती के पहले उत्तराखंड में निकली कांस्टेबल की बंपर नौकरी, फटाफट करें आवेदन

Uttarakhand Police Bharti 2023: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. उत्तराखंड में जल्द 1800 पुलिस जवानों के रिक्त पदों पर भर्ती होने वाली है. डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि विभाग में खाली चले गए पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि जिस तरह से साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे है ऐसे में ट्रेनिंग में साइबर क्राइम के पार्ट को भी जोड़ा जा रहा है. उन्होंनो कहा कि डीएसपी तक की ट्रेनिंग में साइबर क्राइम के चैप्टर को जोड़ा गया है. उनका ये भी कहना है कि साइबर क्राइम कंट्रोल के लिए कांस्टेबल को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

आयू सीमा और रिक्त पद
उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती के इस भर्ती अधिसूचना के माध्यम से, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों ने उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती और उत्तराखंड पुलिस विभाग में 1521 कांस्टेबल और फायरमैन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. कांस्टेबल पुरुष के कुल 785 पद, कांस्टेबल ((पुरुष) के 291 पद और फायरमैन (पुरुष और महिला) के 445 पद हैं.  पुरुष कांस्टेबल पुलिस के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष तक रखी गई है. साथ ही फायरमैन महिला पदों के लिए 18 से 25 वर्ष रखी गई है.

आवेदन कैसे करें
प्रवेश का आधार लिखित परिक्षा के साथ - साथ शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण  रहेगा चयन प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्न होगी. वही अगर हम आवेदन शुल्क की बात करे तो उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती पदों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं चार्ज किया गया है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप इस परिक्षा के लिए आवेदन कर  सकते है.

शैक्षिक योग्यता 
आवेदक ने उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, रामनगर, नैनीताल से इंटरमीडिएट किया होगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें
 
यह भी पढ़े-  Dussehra Puja 2023: दशहरे पर यहां होती है रावण की पूजा, भारत में 103 साल पुराना है दशानन का ये मंदिर

यह भी पढ़े- Noida Traffic Diversion: दशहरा पर नोएडा में रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन, दोपहर बाद बंद हो जाएंगी ये सड़कें, घर से निकलने से पहले करें चेक

 

Trending news