पौड़ी में बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में आए कई कांग्रेसी नेता, पार्टी से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2165613

पौड़ी में बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में आए कई कांग्रेसी नेता, पार्टी से दिया इस्तीफा

Pauri Lok Sabha Election 2024: पौड़ी में बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में कई बड़े कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. उत्तराखंड में यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, 

Pauri Lok Sabha Election 2024

Pauri Lok Sabha Election 2024: पौड़ी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने कांग्रेस को झटका दिया है. पौड़ी क्षेत्र के कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. इसमें कांग्रेस नेता केशर सिंह नेगी भी भाजपा में शामिल हुए. केशर सिंह साल 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चौबट्टाखाल विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं. नेगी पौड़ी के पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

केशर नेगी के साथ नवल किशोर ने भी भाजपा ज्वाइन की है. वो 2022 में कांग्रेस से पौड़ी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. नेगी और नवल किशोर के अलावा कांग्रेस नेता दीपक कुकसाल ने भी भाजपा का दामन थामा. कुकसाल पौड़ी के ब्लॉक प्रमुख हैं. कांग्रेस के एक और नेता दीपक भंडारी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. वो जहरीख़ाल ब्लॉक प्रमुख हैं. अनिल बलूनी के समर्थन में दर्जनों अन्य कांग्रेसी नेता भी भाजपा में शामिल हुए हैं. 

रोड शो से चुनाव प्रचार प्रारंभ
अनिल बलूनी ने बुधवार को अपने चुनाव प्रचार का आगाज रोडशो के साथ किया था. उन्होंने गढ़वाल का द्वार कहे जाने वाले कोटद्वार से प्रचार प्रारंभ किया. बलूनी के रोड शो में बीजेपी के कई बड़े चेहरे नजर आए. पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर और कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी के साथ उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और साथ नजर आए. भाजपा के अलग-अलग गुटों के बड़े नेता सांसद बलूनी के संग दिखाई पड़े

कोटद्वार से विकास कार्यों का दावा
अनिल बलूनी ने दावा किया कि उन्होंने राज्यसभा सांसद के तौर पर सांसद निधि से कोटद्वार समेत पौड़ी लोकसभा क्षेत्र में बड़े विकास कार्य कराए हैं. कोटद्वार के प्रसिद्ध राजा भारत की जन्मस्थली है,जिनके नाम पर देश का नाम भारत पड़ा। ऐसे कर्णवा आश्रम को वह राष्ट्रीय प्रोजेक्ट के तहत संवारने की जिम्मेदारी उन्होंने ली है. इसे अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र बनाया जाएगा.

कांग्रेस की तैयारी तेज
उधर कांग्रेस भी राज्य की 5 सीटों में से पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल और हरिद्वार सीट जीतने का दावा ठोक रही है. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में जनता महंगाई, बेरोजगारी, महिला अपराध से परेशान है. कांग्रेस जल्द अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. इसमें महिला, बेरोजगार और गरीब तबके के लोगों का ध्यान रखने के साथ अग्निवीर योजना को समाप्त करने का वादा शामिल है.

और भी पढ़ें

वरुण गांधी और स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा देगी टिकट? अखिलेश यादव ने किया इशारा

पल्लवी पटेल फिर देंगी अखिलेश को झटका! कई सीटों पर अपना दल कमेरा खड़े कर सकती है प्रत्याशी

 

 

 

 

 

Trending news