Uttarakhand News: बीजेपी में शामिल होंगे उत्तराखंड के पूर्व सीएम के बेटे, लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2146581

Uttarakhand News: बीजेपी में शामिल होंगे उत्तराखंड के पूर्व सीएम के बेटे, लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

Uttarakhand LOk Sabha Elections 2024: उत्तराखंड में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के पहले तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के एक और बड़े नेता ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

Manish Khanduri Resigned

Lok Sabha Elections 2024 in Uttarakhand: सुरेंद्र डसीला/देहरादून: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को उत्तराखंड में बड़ा झटका लगा है. पौड़ी लोकसभा सीट से दावेदारी जता रहे कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष खंडूड़ी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. मनीष खंडूढ़ी प्रदेश के पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूढ़ी के बेटे और  स्पीकर ऋतु खंडूड़ी के भाई हैं. मनीष खंडूड़ी कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद मनीष खंडूड़ी शनिवार को बीजेपी में शामिल होंगे. महानगर कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में  सदस्यता दिलाई जाएगी. 

मनीष ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे रहा हूं और मेरा यह निर्णय बिना किसी व्यक्ति का अतीत अथवा अपेक्षा के लिया गया है.

fallback

पूर्व सीएम के बेटे हैं मनीष खंडूड़ी

कांग्रेस के गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी का जन्म पूर्व मुख्यमंत्री और गढ़वाल सांसद मेजर जनरल बीसी खंडूड़ी के घर 16 अक्टूबर 1968 को हुआ. मनीष खंडूड़ी पिछले 5 सालों से लगातार पौड़ी लोकसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते आ रहे हैं. मनीष खंडूड़ी ने साल 2019 के चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से पौड़ी लोकसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन उनको यहां से हार का सामना करना पड़ा था. अचानक उनके पार्टी की प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए झटके जैसा है. 

मनीष खंडूड़ी पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. इसके साथ ही वो इस सीट से दावेदारी भी करते दिखाई दिए थे. मनीष पढ़ाई में तेज थे. शिक्षा में बचपन से ही अव्वल मनीष ने नेताजी सुभाष चंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीई की परीक्षा उत्तीर्ण की. उत्तराखंड में गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी को इंजीनियरिंग और मीडिया के क्षेत्र में महारथ हासिल है.

Kedarnath Dham: 10 मई को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे बाबा केदार के कपाट, महाशिवरात्रि पर घोषित हुई तिथि

Trending news