NIA raid in UP: लखीमपुर-पीलीभीत समेत UP-उत्तराखंड के कई शहरों में NIA रेड, खालिस्तान आतंकियों पर प्रहार
Advertisement

NIA raid in UP: लखीमपुर-पीलीभीत समेत UP-उत्तराखंड के कई शहरों में NIA रेड, खालिस्तान आतंकियों पर प्रहार

NIA raid in UP: सूत्रों के मुताबिक राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, राजधानी दिल्ली के कई लोकेशन पर NIA का सर्च ऑपरेशन चल रहा है....दिल्ली,पंजाब,हरियाणा, राजस्थान यूपी समेत कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी चल रही है...

NIA raid in UP: लखीमपुर-पीलीभीत समेत UP-उत्तराखंड के कई शहरों में NIA रेड, खालिस्तान आतंकियों पर प्रहार

NIA raid in UP: देश विरोधी गतिविधियों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी का एक्शन जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैंगस्टर और खलिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश के कई राज्यों में छापेमारी की है. इसके तहत यूपी और उत्तराखंड की कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है. उत्तराखंड में 2 जगह तो यूपी में कई जगह NIA की रेड डाली गई है. 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी सूत्रों के मुताबिक विदेशों में बैठे खालिस्तानी और गैंगस्टर भारत में ओवर ग्राउंड वर्कर को हवाला चैनल से ड्रग्स और हथियार के लिए फंडिंग कर रहे हैं.  गैंगस्टर -खालिस्तानियों की इस फंडिंग की चेन को खत्म करने के लिए NIA बड़ा एक्शन कर रही है. मामले में फरार आरोपी हर्षित को पुलिस गिरफ्तार किया है.

उत्तराखंड के उधमपुर में एक्शन
उधम सिंह नगर के बाजपुर थाना क्षेत्र में गनहाउस एनआईए ने छापेमारी की. खालिस्तानियों से जुड़ी जानकारी को लेकर रेड डाली गई है. खुफिया दस्तावेज की जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है. बाजपुर के धनसारा में एनआईए की छापेमारी की गई.  एनआईए के अधिकारी आसिम के घर पूछताछ कर रहे है. आसिम पर वर्ष 2016 में नाभा जेल ब्रेक के आतंकियों को हथियार सप्लाई करने आरोप लगा था. आसिम 4 माह पहले ही बरी होकर घर आया है.

मिले गई सुराग
लखीमपुर खीरी और पीलीभीत के कई ऐसे सुराग मिले हैं जो गैंगस्टर गैंग और खालिस्तानी आतंकियों को टेरर फंडिंग कर रहे हैं. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आतंकवाद देश में नहीं फैला पा रही है तो खालिस्तान की मदद कर अशांति पैदा करना चाहती है.  जिसको लेकर देश के आधा दर्जन राज्यों में NiA की छापेमारी चल रही है.

कई राज्यों में सर्च ऑपरेशन

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, राजधानी दिल्ली के कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चल रही है. खालिस्तानी आतंकियों, समर्थकों और उससे जुड़े प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े लोगों के यहां सर्च ऑपरेशन चल रहा है. ये रेड गोपनीय तरीके से चल रही है. 

खालिस्तान और कनाडा एंगल को लेकर छापेमारी

खालिस्तान और कनाडा एंगल को लेकर छापेमारी की जा रही है.  दिल्ली,पंजाब,हरियाणा, राजस्थान यूपी समेत कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी चल रही है. यूपी के लखीमपुर खीरी समेत कई जगहों पर रेड मारी गई है. जानकारी के मुताबिक 51 जगहों पर छापा मारा गया है. अलीगढ़ ,लखीमपुर खीरी , सहारनपुर, पीलीभीत, बरेली समेत कई जगह राष्ट्रीय जांच एजेंसी के रेड डाली गई है.

Watch: अब गोरखपुर में क्रूज पर होंगी गोवा और मुंबई जैसी पार्टियां, रामगढ़ ताल झील में उतरेगा क्रूज

Trending news