Rudraprayag News: रुद्रप्रयाग में भारी बारिश से टूटी सुरंग, केदारनाथ हाईवे का रास्ता बंद होने से परेशान तीर्थयात्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2323008

Rudraprayag News: रुद्रप्रयाग में भारी बारिश से टूटी सुरंग, केदारनाथ हाईवे का रास्ता बंद होने से परेशान तीर्थयात्री

Rudraprayag News: लगातार बारिश के चलते रुद्रप्रयाग में कल रात बड़ा हादसा हुआ जिसकी वजह से आम लोगों पर प्रभाव पड़ा है. देर रात टूटा 50 मीटर लंबा टनल. 

heavy rain fall

Rudraprayag News: लगातार बारिश के चलते रुद्रप्रयाग में कल रात बड़ा हादसा हुआ जिसकी वजह से आम लोगों पर प्रभाव पड़ा है. दरअसल, रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाइवे पर लगभग 50 मीटर लंबी टनल है. बीती रात बारिश की वजह से सुरंग के आगे का हिस्सा टूट गया. फिलहाल, टनल से वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. टनल को पुन: खोलने का काम शुरू हो गया है. रुद्रप्रयाग में अभी भी बारिश का दौर जारी है. इस बारिश के बीच में भी केदारनाथ यात्रा चल रही है फिलहाल वहा भी हल्की-हल्की बारिश हो रही है.  

अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ा
बद्रीनाथ क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते अलकनंदा नदी का जलस्तर काफी बढ़ा है. नदी खतरे की तरफ इशारा कर रही है. नदी से सटे घरों को खतरा है. केदारघाटी और केदारनाथ धाम को जोड़ने वाली संगम स्थित सुरंग बंद हो गई है, नगर पालिका रुद्रप्रयाग के सभासद सुरेंद्र रावत ने बताया कि यहां पहाड़ी से बोल्डर और मलबा गिरने से सुरंग में बड़ा छेद हो गया है, जिससे रास्ता बंद हो गया है और नदियों में पानी भर गया है. सरकार ने कहा है कि नदी किनारे बसे लोगों के लिए खतरा है वह सतर्क रहें.

 

Trending news