Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में फिर डोली धरती, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2
Advertisement

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में फिर डोली धरती, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2

Earthquake in Uttarakhand:  उत्तराखंड में एक बार फिर से भूकंप के झटके आज सुबह महसूस किए गए... तड़के 3. 49 मिनट पर या झटके जनपद उत्तरकाशी में महसूस किए गए जहां पर इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई है... इससे पहले मंगलवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए...

Earthquake in Uttarakhand: उत्तराखंड में फिर डोली धरती, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2

Earthquake in Uttarakhand: पिछले कुछ समय से देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार भूकंप आ रहा है.  मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. तो वहीं अब उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भी आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए.  भारतीय भूकंप केंद्र के अनुसार, गुरूवार सुबह लगभग 3:49 पर 3.2 तीव्रता का भूकंप आया.  इन भूकंप के झटकों से कहीं पर भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

यहां महसूस किए गए भूकंप के झटके
भूकंप के झटके रात 3:49 पर महसूस किए गए. जनपद में बड़कोट, पुरोला, मोरी, नौगांव सहित आसपास के क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 नापी गई है.  झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. अपने चिर-परिचितों को फोन कर कुशलक्षेम पूछी. भूकंप का केंद्र जमीन के 5 किलोमीटर नीचे था.

भूकंप के झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर
इससे पहले मंगलवार शाम को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. उत्तर प्रदेश में बरेली से लेकर पीलीभीत तक भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दिल्ली- एनसीआर तक भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  हाइराइज बिल्डिंगों में रहने वाले लोग अपने फ्लैटों से बाहर निकल गए. हर जगह अफरातफरी का माहौल बन गया था. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई.  भूकंप का केंद्र नेपाल के दिपायल से 38 किलोमीटर दूर जमीन के अंदर पांच किलोमीटर गहराई में था. हरियाणा के कुछ हिस्सों में रविवार रात भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक से सात किलोमीटर दूर पूर्व दक्षिण-पूर्व में स्थित था. भूकंप की तीव्रता 2.6 थी. 

UP Gold Silver Price Today: सोने और चांदी के दामों में ठहराव, जानें यूपी में क्या है गोल्ड-सिल्वर का भाव

Watch: उज्ज्वला योजना का सिलेंडर और हुआ सस्ता, जानें नए दाम

Trending news