धामी सरकार ने उत्तराखंड में 22 जनवरी को घोषित किया अवकाश, रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते लिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067628

धामी सरकार ने उत्तराखंड में 22 जनवरी को घोषित किया अवकाश, रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते लिया फैसला

Uttarakhand 22 January Holiday News: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश में 14 जनवरी से ही कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

Uttarakhand 22 January Holiday News

Uttarakhand 22 January Holiday News: अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसको लेकर उत्तराखंड में 22 जनवरी को धामी सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य के सभी सरकारी दफ्तर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे. वहीं स्कूलों और शैक्षणिक संस्थाओं में पूर्ण अवकाश का राज्य सरकार ने निर्णय लिया है. सरकार ने शुक्रवार को इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है. 

 सभी मंदिरों और धार्मिक स्थलों की सफाई की जा रही है. चारों धामों में निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं, वहीं केदारनाथ धाम को 22 जनवरी को 108 दीपक जलाकर जगमगाया जाएगा. देहरादून में क्लॉक टावर पर भगवान श्री राम का चित्र लाइट शो के जरिए उकेरा गया. 

22 जनवरी को ड्राई डे 
इसके पहले उत्तराखंड आबकारी आयुक्त ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया था कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा. जारी निर्देश में कहा गया कि दिनांक 22 जनवरी को प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें, बार एवं डिपार्टमेंटल स्टोर आदि मदिरा उपभोग से संबंधित समस्त अनुज्ञापन कार्य अवधि तक बंद रहेंगे. इस बंदी के लिए कोई लाइसेंसधारी किसी प्रतिकर या दावे का हकदार नहीं होगा. ऐसे में 22 जनवरी को उत्तराखंड में ड्राई डे रहेगा. 

इन राज्यों के सरकारी कर्मचारियों की भी 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी
22 जनवरी को गुजरात, राजस्थान, असम, ओडिशा, मध्य प्रदेश और हरियाणा राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. सरकार के सभी कार्यालय और संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे. वहीं, देशभर के सभी केंद्रीय कार्यालय भी आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. ताकि लोग अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह के प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मना सकें. 

Ayodhya Ram Mandir: सरयू की रेत से अयोध्या धाम की हर दीवार बोल रही जय श्री राम, देखें खूबसूरत PHOTOS 

म मंदिर के गर्भगृह में विराजे रामलला की पहली एक्सक्लूसिव तस्वीरें, आंखों में आंसू ला देंगी ये PHOTOS
 

Trending news