Kannauj Rape Case: कन्नौज में अखिलेश-डिंपल का करीबी रेप केस में रंगेहाथों गिरफ्तार, पुलिस ने मारी रेड तो चड्ढी पहने मिला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2380078

Kannauj Rape Case: कन्नौज में अखिलेश-डिंपल का करीबी रेप केस में रंगेहाथों गिरफ्तार, पुलिस ने मारी रेड तो चड्ढी पहने मिला

Kannauj News: अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी सांसद डिंपल यादव के कन्नौज में प्रतिनिधि रहे नवाब सिंह यादव को नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले अयोध्या में भी नाबालिग से रेप के आरोप में सपा नेता मोईद खान जेल भेजा चुका है.

Nawab Singh Yadav

Nawab Singh Yadav in Kannauj Rape Case: तुषार श्रीवास्तव/लखनऊ: अयोध्या के बाद अब कन्नौज में भी सपा का बड़ा नेता दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार हुआ है. पुलिस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को नाबालिग से रेप के प्रयास में गिरफ्तार किया है. नवाब सिंह सांसद डिंपल यादव का प्रतिनिधि रहा है. जानकारी के मुताबिक, नाबालिग को उसकी बुआ के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर नवाब सिंह ने अपने कॉलेज बुलाया था. वहीं यूपी 112 नंबर पर कॉल कर बच्ची ने पुलिस को ऐसा होने की सूचना दी. इसके बाद गिरफ्तारी हुई. 

लंबा आपराधिक इतिहास
कन्नौज में अड़ंगापुर थाना क्षेत्र का रहने वाला नवाब सिंह यादव का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. उस पर कुल 16 मुकदमे दर्ज हैं. उस पर गुंडा एक्ट के तहत भी कई बार कार्रवाई हो चुकी है. तिर्वा, कन्नौज कोतवाली समेत कई जगहों पर उसके खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज हैं. दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी सपा नेता नवाब सिंह यादव को दो दिन तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. मामले की अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी. नवाब सिंह यादव के कॉलेज की जमीन की जांच होगी. उस पर नजूल और तालाब की जमीन पर कॉलेज बनाने का आरोप लगा था, लेकिन राजनीतिक रसूख के कारण उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.  

कहां और कैसे हुई घटना
जानकारी के मुताबिक, कन्नौज में रविवार देर रात यह घटना हुई. बताया जाता है कि नाबालिग लडक़ी के साथ उसे संदिग्ध परिस्थितियों में उसके ही कॉलेज चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय में रंगेहाथ पकड़ा गया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रात को दबिश देकर नवाब सिंह को गिरफ्तार किया. एसपी अमित कुमार आनंद भी मौके पर थे. सपा नेता यह जवाब नहीं दे पाया कि वो रविवार रात अपने कॉलेज में उस महिला और लड़की के साथ क्या कर रहा था. 

जानकारी के अनुसार, रात में यूपी पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कॉलेज में नौकरी के लिए बुलाई गई लड़की के साथ गलत काम करने का प्रयास किया गया. तत्काल थाना पुलिस पहुंची तो मौके पर लड़की वहां से मिली. उसने टॉप नहीं पहना हुआ था और कमरे में सपा नेता नवाब सिंह यादव बिना पैंट पहने चड्ढी में बेड पर लेटा हुआ मिला. लड़की की बुआ वहां मिली. बताया गया कि वह भाजपा में महिला मोर्चा जिला मंत्री है. पहले समाजवादी पार्टी में थी. वो नवाब सिंह को पहले से जानती थी.

बुआ के साथ आई थी लड़की
शिकायत में कहा गया कि रविवार रात लगभग 11:30 बजे वो मिलने पहुंची थे और 5 मिनट के लिए टॉयलेट से लौटकर वापस आई तो देखा लड़की का टॉप उतरा हुआ था. वहीं लड़की ने बताया कि बुआ उसको नौकरी दिलाने के नाम पर लाई थी. आरोप है कि बुआ जब टॉयलेट गई तो नवाब सिंह ने टॉप उतारा था और तब तक बुआ आ गई फिर UP 112 को कॉल किया. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर रंगेहाथों सपा नेता को पकड़ लिया. जिलाध्यक्ष भाजपा ने बताया है कि वो महिला पार्टी में किसी पद पर नही है.

मां की शिकायत पर एफआईआर
इस मामले की जानकारी मिलते ही कन्नौज हड़कंप मच गया. पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. नाबालिग लड़की का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है और उसके बयान भी दर्ज किए गए हैं. पीड़िता ने सनसनीखेज आरोप नेता पर लगाए हैं.

आरोपी ने इसे राजनीतिक साजिश बताया
वहीं नवाब सिंह यादव ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि पीड़िता की मां पहले सपा में थी और अब भाजपा में शामिल हो चुकी है.इसको लेकर सपा समर्थकों ने कोतवाली में हंगामा भी काटा. हालांकि वहां काफी संख्या में सुरक्षाबल होने के कारण प्रदर्शनकारियों को वापस लौटना पड़ा.

सुब्रत पाठक का हमला
कन्नौज से भाजपा पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने कहा,  नवाब सिंह यादव की सपा से नजदीकी बहुत थी. उसे मिनी चीफ मिनिस्टर कहा जाता था. चरित्र कैसा है अब ये सपा बताए. समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का काम नवाब ने किया है.

और भी पढ़ें

Kannauj Rape Case Video: रेप के प्रयास में रंगेहाथों पकड़ा गया सपा नेता, कन्नौज के कॉलेज में पुलिस पहुंची तो आधे कपड़ों में मिला​

Ayodhya Crime News : अयोध्या में 12 साल की नाबालिग से रेप का आरोपी सपा नेता गिरफ्तार, हिन्दू संगठनों ने काटा बवाल

Trending news