कौशांबी: तेरहवीं भोज नहीं खाने पर बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2036462

कौशांबी: तेरहवीं भोज नहीं खाने पर बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट, जानें क्या है पूरा मामला

Kaushambi News: कौशांबी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां तेरहवीं भोज नहीं खाने पर एक बुजुर्ग महिला को मौत के घाट उतार दिया गया. जानें क्या है पूरा मामला... 

Kaushambi Old Lady Murder News

अली मुक्ता/कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में इंसानियत को शर्मसार करता एक मामला सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग महिला को तेरहवीं का भोजन न करने के चलते मौत के घाट उतार दिया गया. मृतक के बेटे की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही कुछ आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला महेवाघाट थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का है. यहां रहने वाले जितेंद्र सिंह के यहां 20 दिसंबर को तेरहवीं का कार्यक्रम था. तेरहवीं के भोज के लिए उसने चाची कृष्णा देवी व चचेरे भाइयों को निमंत्रण दिया था. निमंत्रण में कृष्णा देवी शामिल तो हुई, लेकिन उन्होंने भोजन नहीं किया. यह बात जितेंद्र सिंह को नागवार गुजरी. आरोप है कि उसने अपने भाइयों के साथ शराब के नशे में चचेरे भाइयों से गाली-गलौज शुरू कर दी. चचेरे भाई मानू सिंह ने समझाने का प्रयास भी किया. जिस पर आरोपियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं आरोपियों ने 65 वर्षीय कृष्णा देवी पर ईंट-पत्थर से हमलाकर लहूलुहान कर दिया गया. जिससे बुजुर्ग के सिर में गंभीर चोट आई. कृष्णा देवी को गंभीर हालत में इलाज के लिए प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह पीड़िता ने दम तोड़ दिया. 

मृतका के बेटे ने बताया कि करीब साल भर पहले उसके भाई मानू की बाइक से एक गाय को टक्कर लग गई थी. घटना में गाय की मौत हो गई थी. इस पर एक ज्योतिषी ने पूरे परिवार को साल भर तक पश्चाताप करने को कहा था. किसी के घर भोजन भी नहीं करने को कहा था. इस वजह से वह लोग कार्यक्रम में शामिल हुए, लेकिन खाना नहीं खाया. इसी बात से खफा होकर आरोपियों ने मारपीट की. फिलहाल पुलिस ने मृतका के बेटे की तहरीर पर जितेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह,उगेंद्र सिंह, विकेंद्र सिंह, बचन सिंह, राजा सिंह, लल्लू सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही तीन आरोपियों बचन सिंह, विकेंद्र सिह और जितेंद्र सिंह को जेल भेज दिया है. 

अपर पुलिस अधीक्षक ने दिया बयान
घटना को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि यह घटना खाना खाने को लेकर हुई थी. उसी दिन संबंधित थाने पर 147, 323, 504, 308 में मुकदमा पंजीकृत किया गया था. कल सुबह एसआरएन हास्पिटल, प्रयागराज में कृष्णा देवी की मृत्यु हो गयी. उनकी मृत्यु के बाद 304 की बढ़ोतरी की गई है. तीन अभ्युक्त गिरफ्तार हो गए हैं. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. 

Aryan Arora Attack Case: आगरा के युवा एक्टर आर्यन अरोड़ा पर जानलेवा हमला, सिर में आए 12 टांके, जानें मामला

Trending news