Hapur News: सीमा हैदर की फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट कबूल की तो लगेगा चूना, पाकिस्तानी भाभी पर अब नया बवंडर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1804191

Hapur News: सीमा हैदर की फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट कबूल की तो लगेगा चूना, पाकिस्तानी भाभी पर अब नया बवंडर

Hapur News: सीमा हैदर की फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट कबूल की तो लग जाएगा चूना, पाकिस्तानी भाभी पर अब नया बवंडर

Seema Haider

Hapur News: पाकिस्तान से भागकर अपने प्यार के पास आई सीमा हैदर न केवल इंटरनेट सनसनी बन चुकी है, बल्कि अब साइबर अपराधियों की भी फेवरेट बन चुकी है.  हनी ट्रैप में फंसाने वाले जालसाज अब सीमा हैदर के नाम से फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजने लगे हैं.  उनके चक्कर में फंसकर लोगों को लाखों का चूना लग रहा है.

यह है पूरा मामला 
दरअसल हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में रहने वाले यूनिस चिंगारा और यूनिक त्यागी नाम के दो युवकों के पास सीमा हैदर के नाम से शातिर ठगों की फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. जब युवकों ने फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया, तो फिर उसके बाद उन युवकों के पास फेसबुक कॉल की गई. इसमें कहा गया कि सीमा हैदर के बच्चों की तबीयत खराब है, मदद के लिए 10,000 रुपये की सहायता कर दें. 

सीमा हैदर नाम से आई फ्रेंड रिक्वेस्ट
हाल ही में पाकिस्तान से अपने प्यार के लिए भारत आने पर मशहूर हो रही सीमा हैदर के नाम पर साइबर क्रिमिनल्स भी ऐक्टिव हो चूके हैं. बता दे की हापुड़ में सीमा हैदर नाम से दो युवकों को फेस्बूक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. इसके बाद जब युवकों ने फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट किया तो सामने से सीमा के बच्चों की तबीयत खराब होने के मैसेज आए और 10 हजार रुपए की मांग की गई. 

ठगों का नया तरीका 
इस वक्त इंटरनेट की दुनिया में कई तरह के ठगी के मामले सामने आ रहे हैं और कई तरीके ठगों के पास आम जनता को चपत लगाने के भी है. इसी बीच एक नए तरीके का इस्तेमाल कर ठग लोगों से बड़ी रकम लूट रहे है. बताया जा रहा है की हापुड़ में भी सीमा हैदर जैसे मशहूर नामों का इस्तेमाल कर युवकों को चुना लगाने की कोशिश की गई है. लेकिन ठग इस मकसद में कामयाब नहीं हो पाए. 

बच्चों के नाम पर मांगे पैसे
ठगों ने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने पर सबसे पहले इमोशनल होकर बच्चों के नाम पर युवकों से पैसे की मांग की. लेकिन ठगों की यह कोशिश भी नाकाम रही और युवकों को ठगों के बारे में मालूम पड़ गया. हालांकि अब तक इन बदमाशों का कोई भी शिकार नहीं बना है.   

ठगों से कैसे बचे 
किसी भी तरह की आज्ञात लिंक या सोशल मीडिया अकाउंट पर अंजान व्यक्ति द्वारा भेजी गई फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट बिल्कुल ना करे. अगर किसी भी तरह का मैसेज आपके पास पैसों को लेकर आया है तो इस तरह के मैसेज को इग्नोर करें.  

सीओ ने दी जानकारी 
सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि जागरूकता से ही साइबर ठगी की वारदातों से बचा जा सकता है. लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए.  यदि कोई अनजान नंबर से फ्रेंड रिक्वेस्ट आए तो उसे स्वीकार नहीं करना चाहिए.  जल्द ही अभियान चलाकर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा. साइबर ठगी की शिकायत संबंधित थानों या फिर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर भी कर सकते हैं.

ज्ञानवापी में मूर्तियां और दीवारें चिल्ला-चिल्ला कर क्या कह रही हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान

Trending news