Azamgarh: धर्म परिवर्तन करा रही मां-बेटी पुलिस हिरासत में, मौके से ईसाई धर्म की पुस्तकें बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823765

Azamgarh: धर्म परिवर्तन करा रही मां-बेटी पुलिस हिरासत में, मौके से ईसाई धर्म की पुस्तकें बरामद

आजमगढ़ में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है... महाराजगंज थाना क्षेत्र के से पुलिस ने एक दो महिलाओं को हिरासत में लिया है... है...आरोप है कि ईसाई मिशनरियों ने ग्रामीणों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया...लोगों को एकत्रित करके घर में हिन्दू धर्म की आलोचना करते हुये धर्मपरिवर्तन हेतु लोगों को उकसाया जा रहा था...धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है...

 

प्रतीकात्मक फोटो

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: धर्मांतरण पर क़ानून बनने के बाद भी धर्म परिवर्तन को लेकर आये दिन मामले सामने आ रहे हैं. ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्मांतरण का खेल तेज़ी से अभी भी चल रहा है, जहां विराम नहीं लग पा रहा है. बता दें कि आजमगढ़ जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के शिवशंकरी सादातपुर ग्राम में पुलिस ने 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर मां-बेटी समेत दो महिलाओं को धर्म परिवर्तन के आरोप में हिरासत में लिया है.

ईसाई धर्म का प्रचार कर रही मां-बेटी हिरासत में
आजमगढ़ जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के शिवशंकरी सादातपुर ग्राम में कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार माँ अनीता व बेटी दिव्या के द्वारा 30 से 35 की संख्या में लोगों को एकत्रित करके घर में हिन्दू धर्म की आलोचना करते हुये धर्मपरिवर्तन हेतु लोगों को उकसाया जा रहा. जहां सनातन धर्म की बुराई और ईसाई धर्म को प्रलोभन देकर अपनाने को कहा जा रहा है. जिसकी शिकायत बजरंग दल व भाजपा नेता पंकज मिश्रा से की गई.

विरोध करने पर दी धमकी
सूचना पर कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे, जहां देखा कि लगभग तीन दर्जन महिलाएं बैठी हुई और अनीता द्वारा ईसा मसीह की महिमा का गुणगान किया जा रहा. कार्यकर्ताओं ने जब उनकी बात सुनकर विरोध किया, तो इन लोगों ने धमकी दी. बजरंग दल ने इसकी सूचना स्थानीय थाना महाराजगंज को दिया. सूचना पर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचकर कर धर्म परिवर्तन करा रहे लोगों को हिरासत में लेकर थाने लाई, जहां मौके से ईसाई धर्म से सम्बंधित पुस्तकें भी बरामद किया.

इन धाराओं में केस दर्ज
इस मामले में लिखित शिकायत पर मुकदमा सं. 255/23 के अंतर्गत धारा 504, 505(2), 506 तथा 3 व 5(1) धर्म सपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत नामजद 3 लोग जिसमें अनीता, दिव्या व रविंदर पर दर्ज किया. जिसमें मां अनीता और बेटी दिव्या को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जहां पुलिस जांच व विधिक कार्रवाई में जुटी है.

UP Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी स्थिर, जानें लखनऊ-नोएडा में क्या भाव मिल रहा 24 कैरेट गोल्ड

बारिश बनी आफत: बड़ी लिंचलोली के पास बादल फटने से तबाही, 35 से 40 घरों में घुसा पानी, लोग फंसे, IMD का RED अलर्ट

WATCH: अंडे को लेकर है कोई भी भ्रम तो सुन लीजिए प्रेमानंद महाराज की ये बात

Trending news