नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग लेक्चरर पर छिड़ी रार, यूनिवर्सिटी प्रशासन और डीन आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand867568

नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग लेक्चरर पर छिड़ी रार, यूनिवर्सिटी प्रशासन और डीन आमने-सामने

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में नीता अंबानी (Nita Ambani) को विजिटिंग लेक्चरर (Visiting Lecturer) बनाने के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन (BHU Administration) और डीन आमने-सामने आ गए हैं.

नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग लेक्चरर पर छिड़ी रार, यूनिवर्सिटी प्रशासन और डीन आमने-सामने

वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में नीता अंबानी (Nita Ambani) को विजिटिंग लेक्चरर (Visiting Lecturer) बनाने के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन (BHU Administration) और डीन आमने-सामने आ गए हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन कह रहा है कि उनकी ओर से नीता अंबानी को किसी तरह का कोई प्रस्ताव पढ़ाने को लेकर नहीं भेजा गया है. जबकि सामाजिक विज्ञान (Social Science Dean) के डीन कह रहे हैं कि उनके संकाय की ओर से लेक्चर लेने का प्रस्ताव उन्हें भेजा गया था.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि नीता अंबानी को कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है. जबकि सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन ने कहा कि महिला अध्ययन एवं विकास केंद्र की ओर से नीता अंबानी को विजटिंग प्रफेसर के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. 

रिलायंस ने नकारी नीता अंबानी के बीएचयू में पढ़ाने वाली बात, बोले- नहीं मिला कोई प्रस्ताव

बीते 12 मार्च को इस संबंध में सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्रा ने पुष्टि की थी. उन्होंने कहा था कि बीएचयू के सामाजिक विज्ञान संकाय की ओर से 12 मार्च  को यह प्रस्ताव भेजा गया था. नीता को बीएचयू से जोड़ने के पीछे बनारस सहित पूर्वांचल भर में महिलाओं का जीवनस्तर सुधारने को वजह बताया गया था. 

UPSESSB TGT-PGT Recruitment 2021: 1500 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये है आखिरी

हालांकि यूनिवर्सिटी में छिड़े विवाद के बीच रिलायंस ने जानकारी दी है कि उन्हें यूनिवर्सिटी की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. इस संबंध में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी को बताया कि नीता अंबानी को ऐसा किसी भी तरह को निमंत्रण नहीं मिला है. उन्होंने उनके बीएचयू में विजिटिंग लेक्चरर के निमंत्रण की बात अस्वीकार की थी. न्यूज एजेंसी के हवाले से यह बात उन्होंने मीडिया को बताई थी. वहीं नीता अंबानी के विजिटिंग फैकल्टी बनाने के कला संकाय के डीन के फैसले का छात्र भी विरोध कर रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news