युवाओं के भविष्‍य से खिलवाड़ करने वालों की खैर नहीं, जीवन भर जेल में सड़ेंगे, सीएम योगी बोले- बाप-दादाओं की संपत्ति जब्‍त होगी
Advertisement

युवाओं के भविष्‍य से खिलवाड़ करने वालों की खैर नहीं, जीवन भर जेल में सड़ेंगे, सीएम योगी बोले- बाप-दादाओं की संपत्ति जब्‍त होगी

CM Yogi Gorakhpur Visit: रविवार को सीएम योगी गोरखपुर स्थित राजकीय जुबली इंटर कॉलेज मैदान में विद्यार्थियों को स्मार्टफोन/टैबलेट वितरण समारोह में हिस्‍सा लेने पहुंचे. 

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Gorakhpur Visit: सीएम योगी ने प्रदेश के युवाओं के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्‍त लहजे में हिदायत दे दी है. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग जीवन भर जेल में सड़ेंगे. इतना ही नहीं उनके बाप-दादा की संपत्ति भी जब्‍त कर ली जाएगी. 

जिंदगी भर जेल की हवा खाएंगे 
रविवार को सीएम योगी गोरखपुर स्थित राजकीय जुबली इंटर कॉलेज मैदान में विद्यार्थियों को स्मार्टफोन/टैबलेट वितरण समारोह में हिस्‍सा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कोई भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता. यदि किसी ने ऐसा किया तो वह जिंदगी भर के लिए जेल में सड़ेगा. उन्होंने कहा कि यही नहीं उसके बाप-दादा की संपत्ति भी सरकार जब्त कर लेगी. 

टैबलेट और स्‍मार्टफोन वित‍रण कार्यक्रम में पहुंचे 
इस दौरान कार्यक्रम में सीएम योगी ने 1500 विद्यार्थियों को टैबलेट और 3000 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए गए. मुख्यमंत्री ने 15 विद्यार्थियों को टैबलेट और 10 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन भी खुद दिए. योगी ने 26 माध्यमिक विद्यालयों में 17.35 करोड़ रुपये के 'प्रोजेक्ट अलंकार' के कार्यों तथा 141 माध्यमिक विद्यालयों में 7.58 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 330 “प्रीमियम स्मार्ट क्लास रूम’ का शिलान्यास भी किया. 

कोरोना काल में मोदी ने तकनीक से जुड़ने का विजन दिया 
सीएम योगी ने कहा कि युवा शक्ति को डिजिटली सक्षम बनाना है, ताकि भविष्य में कोरोना जैसी कोई महामारी पठन पाठन को बाधित न कर सके. योगी ने कहा कि कोरोना काल में जब भौतिक रूप से पठन पाठन ठप हो गया था, तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तकनीक से जुड़ने का विजन दिया. आज इसी का अनुसरण करते हुए प्रदेश में 20 लाख युवाओं को बिना भेदभाव स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध करा दिए गए हैं. 

दो करोड़ युवाओं को स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध कराना लक्ष्‍य 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध कराए जाएंगे. इन स्मार्टफोन और टैबलेट में केंद्र और राज्य सरकार की उन योजनाओं को भी जोड़ा गया है, जो युवाओं के भविष्य और उनकी आत्मनिर्भरता के लिए आवश्यक है. 

Trending news