Lucknow News: यूपी में उज्जवला का अगला फ्री सिलेंडर कब, दिवाली पर करोड़ों महिलाओं को तोहफे के बाद सीएम योगी ने बताई डेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1953758

Lucknow News: यूपी में उज्जवला का अगला फ्री सिलेंडर कब, दिवाली पर करोड़ों महिलाओं को तोहफे के बाद सीएम योगी ने बताई डेट

Lucknow: धनतेरस, दिवाली के शुभ अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माताओं-बहनों को एक बड़ी सौगात दी है.

 

CM Yogi distribute free LPG cylinder under Pradhan Mantri Ujjwala Yojana

संतोष कुमार/लखनऊ:  धनतेरस के शुभ अवसर पर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माताओं-बहनों को बड़ी सौगात दी है. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत यूपी के 1.75 करोड़ परिवारों को फ्री रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण करने वाले अभियान का शुभारंभ किया है. इस अभियान में योगी सरकार 2,312 करोड़ रुपये खर्च करेगी. 

होली पर भी गैस सिलेण्डर
बीते शुक्रवार को लोकभवन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों के लिए फ्री रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ हुआ. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि होली के अवसर पर मार्च में हमारी सरकार एक बार फिर फ्री में गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाएगी. इसके लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अपने बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करवाना होगा. 

घोषणा को योगी ने किया पूरा
सीएम योगी ने कहा 2014 से पहले गैस का कनेक्शन नहीं मिल पाता था, मिल जाए तो सिलेण्डर के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ती थी. वहीं महिलाओं को धुंए की वजह से कई बीमारियों का सामना करना पड़ता था. साथ ही वह कहते है, विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में की गई एक और घोषणा को हमारी सरकार पूरा कर रही है. 

300 रुपये सब्सिडी अलग से
सीएम योगी ने कहा 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला योजना की शुरुआत की तो देश से गैस की किल्लत समाप्त हुई, देखते ही देखते देश के अंदर 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को पहली बार फ्री में गैस का कनेक्शन मिल पाया.  हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने एलपीजी के लाभार्थियों को 300 रुपये सब्सिडी की अलग से सौगात दी है.

उज्ज्वला योजना 
सीएम योगी ने कहा उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों और वंचितों को एलपीजी के रूप में स्वस्थ ईधन उपलब्ध करवाकर प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी आंखों के साथ-साथ फेफड़ों को भी बचाने का कार्य किया है. 

Watch: पीएम मोदी के इस नारे के साथ सीमा हैदर ने दी धनतेरस की बधाई, देखें वीडियो में क्या कहा

Trending news