Uttarakhand Budget: उत्तराखंड का बजट सत्र 13 मार्च से, सरकार ने युवाओं से मांगे ऑनलाइन सुझाव
Advertisement

Uttarakhand Budget: उत्तराखंड का बजट सत्र 13 मार्च से, सरकार ने युवाओं से मांगे ऑनलाइन सुझाव

Uttarakhand budget 2023: होली के बाद शुरू होने वाले बजट सत्र के लिए उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने जनता से सूझाव मांगे हैं. जनता ऑनलाइन माध्यम से सुझाव सरकार को भेज सकती है.

Uttarakhand Budget 2023

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड सरकार का बजट सत्र अगले महीने 13 से 24 मार्च तक चलेगा. इसको लेकर सरकार ने पूरी तैयारी भी कर ली है. सरकार ने युवाओं से भी ऑनलाइन या ऑफलाइन सुझाव मांगे है. बता दें कि प्रदेश के युवा बेरोजगारी और पेपर लीक जैसे मुद्दों पर नाराजगी के चलते प्रदर्शन कर रहे है. प्रदेश की जनता उम्मीद जता रही है कि सरकार उनके लिए बजट में अनुकूल योजनाएं बनाए. हाल ही में केंद्र सरकार ने भी देश का आम बजट पेश किया था. ऐसे उत्तराखंड के लोगों को आने वाले बजट से काफी उम्मीदें हैं. सभी की निगाहें बजट पर टिकी हैं. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट 22 फरवरी को पेश होगा. 

राजधानी गैरसैण से पेश होगा बजट
आपको बता दें उत्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण में यह बजट पेश किया जाएगा. राज्य के वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने इस बजट सत्र को लेकर हमारे संवाददाता से खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि बजट के राज्य सरकार के सभी विभागों से प्रस्ताव मांगे गए थे, सभी के प्रस्ताव लिए जा रहे हैं. साथ ही प्रदेश की जनता से भी अपने बजट के लिए अपने सुझाव लिए जा रहे हैं. आम जनता ईमेल और बजट विभाग की वेबसाइट पर जाकर या ऑफलाइन अपने सुझाव दे सकती है. राज्य का कोई भी नागरिक 27 फरवरी तक अपने सुझाव ऑनलाइन या ऑफलाइन तरीके से अपना सुझाव भेज सकता है.

संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा था कि इस साल का बजट सत्र होली के त्यौहार के बाद आयोजित किया जाएगा. इसकी तारीख 13 से 24 मार्च तक तय की गई है. ऐसे में प्रदेश के युवा सरकार से उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार उनके लिए रोजगार के अवसर प्रदान करे. राज्य के नागरिकों की मांग है कि सरकार उनके लिए करों में कमी करे, साथ ही मध्यम और निम्न वर्ग के हितों का ख्याल रखे. वहीं, व्यापारी जीएसटी दरों में कमी की मांग कर रहे हैं.

WATCH: आज है हिंदी सिनेमा के पितामाह कहे जाने वाले दादा साहब फालके की पुण्यतिथि, जानें आज का इतिहास

 

Trending news