Maharajganj news: भाई ने बहन से रचा ली शादी, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2164836

Maharajganj news: भाई ने बहन से रचा ली शादी, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा

Maharajganj news: महाराजगंज जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले में आरोपित भाई बहन के विरुद्ध पुरंदरपुर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 

Maharajganj news: भाई ने बहन से रचा ली शादी, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा

Maharajganj news/AMIT TRIPATHI: महाराजगंज जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. दरअसल लक्ष्मीपुर ब्लाक में बीते 5 मार्च को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दूल्हे की जगह भाई को मंडप में बैठकर शादी करा दी. मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले में आरोपित भाई बहन के विरुद्ध पुरंदरपुर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही लापरवाही करने पर ग्राम विकास अधिकारी मिलिंद चौधरी को निलंबित कर दिया गया है.

वही कार्यक्रम के दिन सत्यापन काउंटर पर लगाए गए तकनीकी सहायक इंद्रेश भारती को ब्लॉक से हटकर मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय से संबंध कर दिया गया है. पूरे प्रकरण की जांच खंड विकास अधिकारी मिठौरा को सौंप दी गई है. वहीं जांच में यह बात सामने आया कि आरोपी दुल्हन को 30 में 2023 में ही शादी हो चुकी थी. इसके बाद भी ब्लॉक कर्मियों की मिली भगत से उसे 5 मार्च को लक्ष्मीपुर ब्लाक में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभार्थी बना दिया गया. उसे कार्यक्रम में शामिल कराकर मिलने वाली अनुदान का लाभ दिलाने की योजना थी लेकिन किन्हीं कारण से उसका पति उस दिन कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंच पाया. 

इसके बाद दुल्हन ने पति की जगह पे अपने भाई कृष्णा को ही मंडप में बैठा लिया और उसके साथ सात फेरे ले लिए. कार्यक्रम के दौरान ही किसी ने इसका वीडियो भी बना लिया यह बात धीरे-धीरे चर्चा में आ गई. जिसके पास सीडीओ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए भाई-बहन द्वारा 2 फरवरी करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है वहीं उन्होंने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया है तथा इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़े- Mau News: मऊ में बेकाबू बस ने स्कूल जा रही बच्चियों को रौंदा, LKG की एक छात्रा की दर्दनाक मौत

Trending news